The Lallantop
Advertisement

ईशान किशन का ऐसे कटा कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से नाम, BCCI ने टेस्ट खेलने बुलाया तो बोले...

ईशान किशन को BCCI ने इंग्लैंड के खिलाफ़ टेस्ट सीरीज़ में खेलने के लिए बुलाया था. लेकिन उन्होंने यहां खेलने से साफ मना कर दिया. ऐसा क्रिकइंफ़ो का दावा है. इसके बाद ही उन्हें और श्रेयस अय्यर को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया गया.

Advertisement
Ishan Kishan
ईशान किशन ने नहीं सुनी BCCI की बात (फ़ाइल फ़ोटो)
2 मार्च 2024 (Updated: 2 मार्च 2024, 13:10 IST)
Updated: 2 मार्च 2024 13:10 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

श्रेयस अय्यर और ईशान किशन. कुछ वक्त पहले तक टीम इंडिया के वर्तमान और भविष्य बताए जा रहे थे. लेकिन अब BCCI के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में भी इन्हें जगह नहीं मिल पाई. दरअसल इन दोनों ने ही BCCI की बात नहीं सुनी. और बार-बार कहे जाने के बाद भी रणजी ट्रॉफ़ी नहीं खेली. इसके चलते BCCI को कड़ा फैसला लेना पड़ा. अब इस मामले में एक और अपडेट है. क्रिकइंफ़ो के मुताबिक, BCCI ने ईशान किशन को वापसी का मौका दिया था. लेकिन उन्होंने ये लेने से मना कर दिया.

बता दें कि ईशान आखिरी बार नवंबर 2023 यानी वर्ल्ड कप के बाद भारत के लिए खेले थे. ऑस्ट्रेलिया के साथ हुई T20I सीरीज़ के बाद से ही वह बाहर चल रहे हैं. दिसंबर के महीने में ईशान ने चलते साउथ अफ़्रीका टूर से नाम वापस ले लिया था. मानसिक थकान का हवाला देकर वह टीम से अलग हुए. इसके बाद घर में अफ़ग़ानिस्तान के साथ हुई T20I सीरीज़ में भी वह नहीं दिखे.

उम्मीद थी कि ईशान इंग्लैंड के साथ होने वाली पांच मैच की टेस्ट सीरीज़ से वापसी करेंगे. लेकिन ईशान यहां भी नहीं दिखे. इस बारे में सवाल हुआ तो हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि ईशान पहले खुद को उपलब्ध तो घोषित करें, इसके बाद ही कुछ हो पाएगा. और इसके साथ उन्हें कुछ गेम्स भी खेलने होंगे. द्रविड़ ने ये भी कहा था कि मैनेजमेंट लगातार ईशान किशन के संपर्क में है.

यह भी पढ़ें: ईशान किशन और श्रेयस गए, सरफ़राज़ और ध्रुव को मिलेंगे BCCI कॉन्ट्रैक्ट?

अब क्रिकइंफ़ो का दावा है कि इंडियन टीम मैनेजमेंट ने ईशान को वापसी का मौका दिया था. मैनेजमेंट ने उन्हें इंग्लैंड के साथ चल रही टेस्ट सीरीज़ के लिए बुलाया था. लेकिन ईशान ने यह कहते हुए मना कर दिया कि वह अभी तैयार नहीं हैं. हालांकि इस रिपोर्ट में इस बातचीत की टाइमिंग नहीं लिखी है. लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि यह उस वक्त हुआ होगा, जब केएल राहुल चोट के चलते बाहर हो गए थे. BCCI टीम के विकेट कीपर केएस भरत की बैटिंग से संतुष्ट नहीं थी.

और ईशान नहीं लौटे तो राजकोट टेस्ट में ध्रुव जुरेल को डेब्यू कराया गया. 23 साल के जुरेल ने सीरीज़ के तीसरे और चौथे वनडे में बेहतरीन खेल दिखाया. चौथे मैच में तो उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया. इस मैच की पहली पारी में जुरेल ने 90 रन बनाए थे. इसके चलते ही इंग्लैंड पहली पारी में सिर्फ़ 46 रन की लीड ले पाया था. इसके बाद सेकंड इनिंग्स में उन्होंने 39 रन की नाबाद पारी खेली.

वीडियो: हार्दिक पांड्या को A ग्रेडिंग मिलने पर उठे सवाल, BCCI ने सफाई में क्या कहा?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement