The Lallantop
Advertisement

ईशान किशन रणजी नहीं तो कहां खेल रहे क्रिकेट? एक्शन की तैयारी में है BCCI? बड़ा अपडेट आया है

Ishan kishan पिछले काफी समय से टीम इंडिया से दूर हैं. वो आखिरी बार भारत के लिए पिछले साल खेले थे. फिलहाल वो कहां प्रैक्टिस कर रहे हैं. इसको लेकर अपडेट सामने आया है.

Advertisement
Ishan kishan, India, IND vs ENG
ईशान किशन की बढ़ सकती है मुश्किलें (PTI)
8 फ़रवरी 2024
Updated: 8 फ़रवरी 2024 13:19 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच टेस्ट सीरीज जारी है. दो मैच हो चुके हैं और दोनों ही मैच मजेदार रहे हैं. हैदराबाद में खेला गया पहला टेस्ट जहां इंग्लैंड के नाम रहा, वहीं वाइजाग (Vizag) में खेले गए दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया (Indian Cricket Team) ने धमाकेदार वापसी की. लेकिन इन दोनों टेस्ट मैच में टीम इंडिया के साथ एक कॉमन प्रॉब्लम रही. उसका मिडिल ऑर्डर. जो दोनों मैच में काफी हद तक फ्लॉप रहा है. खासकर विकेटकीपर बैटर केएस भरत (KS Bharat) का प्रदर्शन अब तक कुछ खास नहीं रहा है. 

कई फैन्स और दिग्गजों की तरफ से भरत की जगह ईशान किशन (Ishan Kishan) को टीम इंडिया में शामिल करने की बात कही गई. इसको लेकर कई तरह के सवाल भी उठे. जिसका जवाब दिया इंडियन क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने. 5 फरवरी को द्रविड़ ने ईशान को लेकर कहा कि उनका सेलेक्शन तभी होगा, जब वो कंपटिटिव क्रिकेट खेलना शुरू करेंगे. द्रविड़ ने ये बात क्यों कही? ये बात आप खुद ही समझ गए होंगे. अगर नहीं, तो हम आपको फ्लैशबैक में लेकर चलते हैं.

ईशान आखिरी बार भारत के लिए पिछले साल खेले थे. वर्ल्ड कप के ठीक बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ हुए T20I सीरीज़ के दौरान. इसके बाद टीम साउथ अफ़्रीका गई. जहां व्हाइट-बॉल सीरीज़ में ईशान को खेलने का मौका नहीं मिला. इसके बाद टेस्ट सीरीज़ होनी थी. ईशान ने इससे ठीक पहले 'मानसिक थकान' के चलते घर लौटने की इच्छा जताई. उन्हें स्क्वॉड से रिलीज भी कर दिया गया. लेकिन इसके बाद जो खबर आई, वो बेहद चौंकाने वाली थी. रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि परिवार के साथ वक्त बिताने की बात कहकर छुट्टी लेने वाले ईशान किशन UAE में पार्टी करते दिखे थे. और इसके बाद से टीम मैनेजमेंट उनसे खफा है. इस ब्रेक के बाद से वह टीम इंडिया में नहीं लौट पाए हैं. 

ये भी पढ़ें: ईशान के मामले पर मैं... राहुल द्रविड़ की दो टूक, और उलझ गया ईशान का केस?

कहां हैं ईशान किशन?

अब ईशान अगर कंपटीटिव क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं तो वो आजकल कर क्या रहे हैं? इसको लेकर अपडेट सामने आया है. cricbuzz की रिपोर्ट के मुताबिक, ईशान फिलहाल बड़ौदा के किरण मोरे एकेडमी में प्रैक्टिस कर रहे हैं. वो भी पंड्या ब्रदर्स के साथ. हार्दिक फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं और ईशान भी इसी टीम से खेलते हैं. 

बढ़ सकती है मुसीबत

ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि ईशान अब सीधा IPL 2024 में खेलते नजर आ सकते हैं. फिलहाल, रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट के मुकाबले भी खेले जा रहे हैं. लेकिन ईशान इसमें भी झारखंड की तरफ से हिस्सा नहीं ले रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक ईशान ने झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन (JCA) को भी इस बारे में सूचित नहीं किया है कि वो घरेलू क्रिकेट खेलेंगे या नहीं. ऐसे में अब सवाल उठता है कि बड़ौदा में प्रैक्टिस करने की खबर सामने आने के बाद ईशान किशन का क्या होगा? 

सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हो सकते हैं बाहर

रिपोर्ट्स में ये बात सामने आई है कि ईशान भारतीय टीम मैनेजमेंट के संपर्क में भी नहीं हैं और ना ही वो डोमेस्टिक क्रिकेट में हिस्सा ले रहे हैं. और इस बात का असर ईशान के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर भी पड़ सकता है. किशन को BCCI अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर कर सकता है. ईशान फिलहाल BCCI की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की C-कैटेगरी में हैं. उन्हें सालाना एक करोड़ रुपये मिलते हैं. अगर किशन जल्द ही मैदान पर वापसी नहीं करते हैं तो उन्हें इसका खामियाजा उठाना पड़ सकता है.

 

thumbnail

Advertisement