The Lallantop
Advertisement

ईशान की करनी, भरेंगे बाक़ी सारे इंडियन क्रिकेटर्स!

Ishan Kishan लगातार कंपटिटिव क्रिकेट से दूर हैं. BCCI इस मामले में अब कड़ा रुख अपनाने जा रहा है. ख़बर है कि बोर्ड अब तमाम इंडियन क्रिकेटर्स को नोटिस देकर रणजी ट्रॉफ़ी में खेलने को कहेगा.

Advertisement
Ishan Kishan, Ranji Trophy
कोच राहुल द्रविड़ ईशान किशन से नाखुश हैं (फ़ाइल फ़ोटो)
12 फ़रवरी 2024
Updated: 12 फ़रवरी 2024 19:51 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ईशान किशन. हाल के दिनों में इन्हें लेकर खूब बवाल मचा है. ईशान टीम इंडिया से बाहर हैं. लगातार टोकने के बाद भी रणज़ी ट्रॉफ़ी खेल नहीं रहे हैं. ईशान ने बीते नवंबर में आखिरी बार क्रिकेट खेला था. मानसिक थकान का हवाला देकर वह साउथ अफ़्रीका टूर से अलग हो गए थे. और अब उनके चलते BCCI एक बड़ा फैसला लेने वाली है.

साउथ अफ़्रीका टूर से अलग होने के बाद से ही ईशान ने किसी तरह की कंपटिटिव क्रिकेट नहीं खेली है. ईशान के बारे में कोच राहुल द्रविड़ से कई बार सवाल हो चुके हैं. हाल में जब ऐसा हुआ, तो राहुल थोड़े खिसियाये से लगे. उन्होंने साफ कहा कि नेशनल टीम में लौटने के लिए ईशान को क्रिकेट खेलना होगा.

कुछ दिन बाद रिपोर्ट आई कि ईशान ने हार्दिक और कृणाल के साथ बड़ौदा में ट्रेनिंग शुरू कर दी है. हालांकि, अभी भी वह कंपटिटिव क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं. उनकी टीम झारखंड रणजी ट्रॉफ़ी खेल रही है, लेकिन ईशान ने खुद को इसके लिए अवेलेबल नहीं बताया है.

यह भी पढ़ें: धोनी से 'ज्यादा' रन बनाकर क्रिकेट से रिटायर हुआ ‘अगला धोनी’

उनके इस फ़ैसले पर बहुत सारे रिएक्शन आ चुके हैं. कई दिग्गजों ने इसे अजब बताया है. पूर्व ऑलराउंडर इरफ़ान पठान ने भी बिना नाम लिए उन पर निशाना साधा था. और अब दावा है कि BCCI इस मामले को ध्यान में रख एक बड़ा कदम उठाने वाली है. टाइम्स ऑफ़ इंडिया के मुताबिक़ BCCI तमाम प्लेयर्स को नोटिस देने वाली है कि वह रणजी ट्रॉफ़ी जरूर खेलें. चोटिल प्लेयर्स को इससे छूट मिलेगी.

इस मसले पर एक सोर्स ने कहा,

'अगले कुछ दिनों में BCCI सारे प्लेयर्स से कहेगी कि वह अपनी स्टेट टीम्स के लिए रणजी ट्रॉफ़ी खेलें. नेशनल ड्यूटी कर रहे, चोटिल और NCA में रिकवर हो रहे प्लेयर्स को इससे छूट मिलेगी. बोर्ड कुछ प्लेयर्स के जनवरी में ही IPL मोड में जाने से नाखुश है.'

बता दें कि हार्दिक पंड्या चोट से रिकवर कर रहे हैं. उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ़ वर्ल्ड कप 2023 के मैच में चोट लग गई थी. उम्मीद है कि हार्दिक IPL2024 के जरिए वापसी कर लेंगे. यहां वह मुंबई इंडियंस की कप्तानी भी करेंगे. टीम इंडिया अभी इंग्लैंड के खिलाफ़ पांच मैच की टेस्ट सीरीज़ खेल रही है. ये टेस्ट सीरीज़ अभी 1-1 से बराबर है.

इसके बाद IPL2024 खेला जाएगा. और फिर टीम इंडिया T20 वर्ल्ड कप में उतरेगी. भारत हाल के दिनों में कई ICC इवेंट्स हार चुका है. फ़ैन्स को उम्मीद होगी कि इस बार भारतीय क्रिकेट टीम उन्हें निराश ना करे.

वीडियो: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 विश्व कप फाइनल में भारत की हार

thumbnail

Advertisement