The Lallantop
Advertisement

विराट की टीम ने राजस्थान को ऐसे पीटा, पॉइंट्स टेबल के हालात ही बदल गए

अब पॉइंट्स टेबल क्या बोल रही है?

Advertisement
Glenn Maxwell and Faf Du Plessis Scored Fifty
RCB के लिए फ़ाफ़ डु प्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल ने पचासे मारे (पीटीआई)
14 मई 2023 (Updated: 14 मई 2023, 19:28 IST)
Updated: 14 मई 2023 19:28 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के फ़ैन्स बहुत खुश हैं. ऐसा बड़ी मुश्किल से होता है जब वो इतने खुश रहें. और इस खुशी का कारण है उनकी टीम का प्रदर्शन. फ़ाफ़ डु प्लेसी की टीम ने कमाल का खेल दिखाते हुए राजस्थान रॉयल्स को यादगार हार दी है.

राजस्थान की इस हार ने पॉइंट्स टेबल में भी कुछ बड़े बदलाव किए हैं. लेकिन इन बदलावों के बारे में बताने से पहले आपको फटाफट मैच का हाल बता देते हैं. फ़ाफ़ डु प्लेसी ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला कर लिया.

डु प्लेसी और विराट कोहली की जोड़ी ने सधी हुई शुरुआत की और पावरप्ले में टीम का एक भी विकेट नहीं गिरने दिया. विराट सातवें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हुए तो टीम का स्कोर 50 रन था. और फिर तीसरे नंबर पर आए ग्लेन मैक्सवेल ने एक और धमाकेदार पारी खेली.

मैक्सवेल ने 33 गेंदों पर 54 रन बनाए. उनकी इस पारी में पांच चौके और तीन छक्के शामिल रहे. फ़ाफ़ डु प्लेसी ने भी फिफ्टी मारी. उन्होंने 44 गेंदों पर 55 रन बनाए. लास्ट में अनुज रावत ने सिर्फ़ 11 गेंदों पर 29 रन की पारी खेली. RCB ने 20 ओवर्स में 171 रन बनाए.

राजस्थान के लिए एडम ज़ैम्पा और केएम आसिफ़ ने दो-दो जबकि संदीप शर्मा ने एक विकेट लिया. ग्राउंड पर गेंद थोड़ी फंस रही थी. और लोगों ने पहले ही कहा था कि राजस्थान के लिए यहां मैच बचाना आसान नहीं होगा.

लेकिन ये कम ही लोगों ने सोचा होगा कि RCB के बोलर्स राजस्थान के साथ ऐसा कर देंगे. RCB के बोलर्स ने शुरू से ही कमाल किया और राजस्थान के दोनों ओपनर्स को बिना खाता खोले वापस भेज दिया. जबकि कप्तान संजू सैमसन भी सिर्फ़ चार रन बना पाए.

RCB के बोलर्स यहीं नहीं रुके. उन्होंने राजस्थान के किसी बैटर को सेटल होने का मौका नहीं दिया. शिमरॉन हेटमायर और जो रूट के अलावा कोई भी राजस्थानी दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया. हेटमायर ने 35 जबकि रूट ने 10 रन बनाए.

# IPL Points Table

राजस्थान की पूरी टीम 59 रन पर सिमट गई. बैंगलोर ने मैच 112 रन से जीत लिया. और इस जीत के साथ ही फ़ाफ़ और विराट की टीम पॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर आ गई है. जबकि राजस्थान वाले अब छठे और पंजाब किंग्स सातवें नंबर पर हैं. इस जीत से सबसे ज्यादा फायदा बैंगलोर का हुआ है. टीम अब 12 मैच में 12 पॉइंट्स के साथ पांचवें नंबर पर है. लेकिन इससे बड़ी बात ये है कि अब इनका नेट रनरेट पॉजिटिव 0.166 है. इससे पहले इनका नेट रनरेट नेगेटिव में था.

और अगर अब ये अपने बचे दोनों मैच जीत लेते हैं तो इनके कुल पॉइंट्स 16 हो जाएंगे. इन्हें अब हैदराबाद और गुजरात से खेलना है. जबकि RCB के ऊपर बैठी चारो टीम्स के भी दो-दो मैच बचे हैं. जिनमें से चेन्नई संडे, 14 मई को KKR से खेलेगी. KKR को आगे जाने के लिए ये मैच हर हाल में जीतना ही होगा.

हार के साथ ही उनका सफ़र थम जाएगा. जबकि राजस्थान का हाल भी बहुत अच्छा नहीं है. टीम के 13 मैच में 12 पॉइंट्स हैं. यानी वह ज्यादा से ज्यादा 14 पॉइंट्स तक ही जा पाएंगे. KKR के खिलाफ़ जीतते ही धोनी की टीम क्वॉलिफाई कर जाएगी.

यानी सिर्फ़ तीन स्लॉट बचेंगे. और RR के ऊपर बैठी, CSK के अलावा भी सारी ही टीम्स 16 या उससे ज्यादा पॉइंट्स बना सकती हैं.

वीडियो: IPL 2023 में एम धोनी की तुलना किससे कर दी गई

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement