The Lallantop
Advertisement

धोनी के एक फोन ने CSK का काम बना दिया!

ब्रावो ने किया बड़ा खुलासा.

Advertisement
Dhoni Called Bravo
धोनी की एक कॉल ने कराया CSK का फायदा (पीटीआई फाइल)
1 जून 2023 (Updated: 1 जून 2023, 18:24 IST)
Updated: 1 जून 2023 18:24 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ड्वेन ब्रावो. चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व प्लेयर और मौजूदा बोलिंग कोच. ब्रावो की कोचिंग में CSK ने हाल ही में ILP2023 का खिताब जीता है. और इसके बाद ब्रावो ने इस फ्रैंचाइज़ का हिस्सा बनने पर शुक्रिया अदा किया है. बीते सोमवार, 29 मई को ही चेन्नई ने IPL जीता है.

और अब टीम मुंबई इंडियंस के साथ इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम हो गई. चेन्नई और मुंबई दोनों के नाम पांच-पांच ट्रॉफ़ीज हैं. ब्रावो ने इस मौके पर इंस्टाग्राम पर एक चिट्ठी लिखकर टीम का शुक्रिया अदा किया. ब्रावो ने इसी पोस्ट में बताया कि चेन्नई के कप्तान और हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने उन्हें फोन कर टीम से जुड़ने को कहा था.

ब्रावो ने लिखा,

'कहां से शुरू करूं! एक साल पहले जब मैंने IPL से रिटायर होने की घोषणा की थी, ये दुखी पल था. लेकिन उसी वक्त मैं एक सफल IPL करियर के लिए शुक्रगुजार भी था. भाग्यवश मेरे पास चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कोच स्टीफन फ्लेमिंग का फोन आया.

जिन्होंने मुझे कोचिंग स्टाफ का हिस्सा बनने का न्यौता दिया. मेरे दिमाग में इस बात को लेकर कोई शक़ नहीं था, कि मुझे अपने क्रिकेटिंग करियर को इसी दिशा में ले जाना है. मैंने हमेशा से ही सोच रखा था कि मैं एक दिन भगवान के दिए क्रिकेट वाले टैलेंट को, IPL इतिहास की बेस्ट टीम्स में से एक के साथ शेयर करूंगा.

हमारे फ़ैन्स जिन्होंने पूरे सीजन हमारा समर्थन किया. आप लोग असली चैंपियंस हैं. जहां भी हम गए और सारे गेम्स के दौरान वहां हमेशा ही पीली जर्सी में लोग भरे थे. हमेशा ही समर्थन और प्यार के लिए आप सभी का शुक्रिया. मेरी टीम को इस कमाल की जीत पर बहुत बधाई.

मुझे सपोर्ट करने के लिए कोचिंग स्टाफ का शुक्रिया. कोचिंग स्टाफ के सबसे युवा मेंबर्स में से एक के रूप में मेरे लिए यह सीखने का बेहतरीन मौका था. और मैंने इसके हर पल का लुत्फ उठाया है. बोलिंग कोच एरिक का स्पेशल मेंशन करना होगा. उनके साथ काम करके सीखने को बहुत कुछ मिल रहा है.

युवा बोलिंग टीम, मतीशा पतिराना, रविंद्र जडेजा, दीपक चाहर, महीष तीक्षणा, राजवर्धन हंगरगेकर, आकाश सिंह और ड्वेन प्रिटोरियस, आप सभी को बहुत बधाई. यह जीत आपके डेडिकेशन और कड़ी मेहनत का नतीजा है.'

धोनी की टीम ने फाइनल में गुजरात टाइटंस को हराया था. टॉस जीतकर धोनी ने पहले बोलिंग का फैसला किया. गुजरात ने 20 ओवर्स में 214 रन बना डाले. टीम के लिए साइ सुदर्शन ने सबसे ज्यादा 47 गेंदों पर 96 रन बनाए.

चेन्नई की बैटिंग के वक्त बारिश आ गई. जिसके बाद उन्हें 15 ओवर्स में 171 रन बनाने का लक्ष्य मिला. टीम के लिए रविंद्र जडेजा ने आखिरी गेंद पर चौका मार मैच खत्म किया.

वीडियो: धोनी CSK को अगले IPL में जिताने के लिए खिलाड़ियों से ये बात कर रहे हैं

thumbnail

Advertisement

Advertisement