The Lallantop
Advertisement

वर्ल्ड रिकॉर्ड धुनाई... ऋषभ पंत की टीम को ये मैच हमेशा याद रहेगा!

Sunrisers Hyderabad. ये अब टीम नहीं रही, ये लोग मिशन बन चुके हैं. और मिशन भी ऐसा कि सामने पड़ने वाली कोई बोलिंग यूनिट इन्हें भूल नहीं पाती है. तमाम टीम्स का शिकार करने के बाद इन लोगों का कहर दिल्ली पर टूटा है.

Advertisement
Travis Head, Abhishek Sharma
ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने कूट डाला (PTI)
20 अप्रैल 2024 (Updated: 20 अप्रैल 2024, 21:51 IST)
Updated: 20 अप्रैल 2024 21:51 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा. IPL2024 में बोलर्स के दो सबसे बड़े सरदर्द. सनराइजर्स हैदराबाद के इन दो बल्लेबाजों ने कोटला में दिल्ली कैपिटल्स के बोलर्स की जमकर ख़बर ली. दोनों ने पावरप्ले के दौरान दिल्ली के गेंदबाजों को ऐसा कूटा कि वर्ल्ड रिकॉर्ड ही बन गया. हेड और शर्मा ने पहले छह ओवर्स में 125 रन जोड़ डाले. बीस ओवर्स की क्रिकेट में इससे पहले किसी भी टीम ने पावरप्ले में इतने रन नहीं जोड़े थे.

पिछला रिकॉर्ड कोलकाता नाइट राइडर्स के नाम था. इन्होंने 2017 में पावरप्ले के दौरान 105 रन बना डाले थे. इस मैच पर लौटें तो ऋषभ पंत ने टॉस जीता और पहले बोलिंग का फैसला कर लिया. टॉस के वक्त पंत बोले,

'विकेट बहुत बढ़िया दिख रहा है. हम चेज़ करना चाहेंगे क्योंकि हम एक बैटिंग यूनिट हैं. हमारे पास एक्स्ट्रा बैटर है और हम इसका इस्तेमाल करना चाहेंगे. दूसरी पारी में शायद ओस आए. हमने आपस में बस यही बात की है कि मुकाबले में बने रहना है. वो बहुत अच्छा खेल रहे हैं लेकिन आपको हर मैच में अपना बेस्ट ट्राई करना है. अंत में ग्राउंड मैटर नहीं करता है, आपको अच्छी क्रिकेट खेलनी होती है.'

हालांकि, पहले ओवर से ही पंत को समझ आ गया कि उनका बेस्ट ट्राई टॉस जीतकर पहले बैटिंग करना होता. ट्रेविस हेड ने पारी की दूसरी ही गेंद पर छक्का जड़ दिया. और अगली दो गेंदों पर लगातार चौके मारे. खलील अहमद के ओवर की आखिरी गेंद शर्मा को मिली, इन्होंने चौके के साथ ओवर खत्म किया. पहले ही ओवर में 19 रन आ गए. यहां पंत ने स्पिनर लगाया. ललित यादव. पहली दोनों गेंदों पर हेड ने लंबे छक्के मारे. इस ओवर में दो चौके भी आए. दो ओवर्स के बाद हैदराबाद ने चालीस रन बना लिए थे.

यह भी पढ़ें: 'बेईमान इंडियंस' BCCI ने कायरन पोलार्ड और टिम डेविड को क्या सजा सुनाई?

तीसरा ओवर मिला अनरिख नॉर्क्या को वो भी पिटे. इस ओवर में बन गए 22 रन. तीन ओवर्स बाद SRH का टोटल 62 रन था. ट्रेविस हेड ने 16 गेंदों पर 54 रन कूट दिए थे. उन्होंने SRH के लिए सबसे तेज पचासे के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. ये रिकॉर्ड नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े शर्मा के नाम था. उन्होंने इस वक्त तक दो गेंदों पर आठ रन बनाए थे.

चौथे ओवर के लिए पंत ने फिर से ललित पर भरोसा जताया. वह फिर पिटे. इस बार ललित छह गेंदों में 21 रन देकर गए. पंत ने बड़ी उम्मीद से गेंद कुलदीप यादव को सौंपी. लेकिन उनकी शुरुआत भी अच्छी नहीं गई. कुलदीप के इस ओवर में तीन छक्के पड़े पांच ओवर्स के बाद हैदराबाद ने 103 रन बना लिए थे. छठा ओवर मिला मुकेश कुमार को. पहली चार गेंदों पर चार चौके. पांचवीं गेंद डॉट और छठी पर छक्का. ओवर से आए 22 रन. और छह ओवर्स के बाद टोटल रहा 125. ट्रेविस डेट 26 गेंदों पर 84 और शर्मा 10 गेंदों पर 40 रन बनाकर खेल रहे थे.

वीडियो: रोहित के लिए जान की बाजी लगाने के दावों को प्रीति जिंटा ने फर्जी बता दिया!

thumbnail

Advertisement

Advertisement