The Lallantop
Advertisement

'किसी एक खिलाड़ी पर...', हार्दिक पंड्या पर क्या बोल गए शुभमन गिल?

हैदराबाद के खिलाफ होने वाले आखिरी लीग मैच से पहले गुजरात के कप्तान शुभमन गिल ने प्रेस को संबोधित किया. इसी दौरान हार्दिक पंड्या को लेकर शुभमन ने बताया...

Advertisement
ipl 2024 shubman gill on gujarat titans performance and hardik pandya
गिल ने कहा कि हार्दिक जैसे कैलिबर का खिलाड़ी अगर किसी भी टीम से बाहर होता है तो इससे टीम के बैलेंस पर असर पड़ता है. (फोटो- PTI)
15 मई 2024 (Updated: 15 मई 2024, 23:10 IST)
Updated: 15 मई 2024 23:10 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Hardik Pandya IPL 2024 सीजन से पहले Mumbai Indians के साथ हो लिए थे. Gujarat Titans ने 2022 में पंड्या की कप्तानी में टाइटल जीता था. लेकिन इस साल टीम 13 मैच में सिर्फ 5 मैच ही जीत पाई. IPL 2024 में टीम की परफॉर्मेंस को लेकर नए कप्तान Shubman Gill ने कहा है कि टीम की फील्डिंग खराब रही. शुभमन ने हार्दिक पंड्या की गैरमौजूदगी पर भी बात की.

हैदराबाद के खिलाफ होने वाले आखिरी लीग मैच से पहले गुजरात के कप्तान शुभमन गिल ने प्रेस को संबोधित किया. क्रिकबज़ में छपी रिपोर्ट के मुताबिक हार्दिक पंड्या को लेकर शुभमन ने बताया,

“हार्दिक भाई जैसे कैलिबर का खिलाड़ी अगर किसी भी टीम से बाहर होता है तो इससे टीम के बैलेंस पर असर पड़ता है. लेकिन टीम स्पोर्ट्स की यही खासियत है कि ये किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं करता. टीम को एकजुट होकर लंबे समय तक लगातार परफॉर्म करना होता है. पिछले 16 सीजन में जिन टीमों ने परफॉर्म किया है, वो एक साथ होकर खेली हैं.”

शुभमन ने आगे बताया कि एक प्लेयर बड़ी भूमिका निभाता है, लेकिन टीम केवल एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं रह सकती है. जो टीम कुछ खिलाड़ियों पर निर्भर रहती हैं, उन्हें आपने अच्छा परफॉर्म करते हुए नहीं देखा होगा.

वहीं मौजूदा सीजन में अपनी कप्तानी के चैलेंज पर गिल ने बताया,

“मैं इसे चुनौतीपूर्ण नहीं कहूंगा, लेकिन ये बहुत दिलचस्प है. जब आप एक प्लेयर के रूप में आते हो तो आप अपनी बैटिंग और फील्डिंग पर फोकस करते हो. लेकिन जब कप्तानी कर रहे होते हो, तो आपको इस बात पर भी ध्यान देना होता है कि प्लेयर्स का बेस्ट कैसे निकलवाया जाए.”

गिल ने बताया कि सभी प्लेयर्स के साथ बातचीत करना जरूरी होता है. उन्हें उनके रोल के बारे में बताना होता है. जो कि एक चैलेंज है. गुजरात के कप्तान ने बताया कि उनकी टीम की परफॉर्मेंस इस सीजन थोड़ा ऊपर-नीचे रही. वे एक टीम के रूप में परफॉर्म नहींं कर पाए. गिल ने कहा कि एक टीम के तौर पर हमने जरूरी मौकों पर फील्डिंग से खुद को निराश किया.

16 मई को गुजरात टाइटंस का आखिरी मैच हैदराबाद की टीम के साथ होना है. ये मैच हैदराबाद के लिए प्लेऑफ में पहुंचने के लिए जरूरी है. गुजरात के खिलाफ मैच में अगर हैदराबाद की टीम जीतती है तो वो प्लेऑफ में अपना स्थान लगभग पक्का कर लेगी. हैदराबाद के 12 मैचों में 14 पॉइंट्स हैं. टीम पॉइंट्स टेबल पर इस वक्त चौथे नंबर पर मौजूद है.

वीडियो: हार्दिक पंड्या ने धोनी की टीम से जीत के बाद शुभमन गिल की गलती निकाल दी!

thumbnail

Advertisement

Advertisement