The Lallantop
Advertisement

पंजाब के बैटर ने पहले 'SRH के कोच' से ली टिप्स, फिर उसी टीम को कूट दिया!

IPL 2024 में Punjab Kings के Shashank Singh ने अपना कमाल फॉर्म जारी रखा है. उन्होंने धुआंधार बैटिंग का श्रेय सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कोच Brian Lara को दिया है.

Advertisement
IPL 2024, Shashank Singh, SRH vs PBKS
सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शशांक सिंह ने अच्छी बैटिंग की (फोटो: PTI)
10 अप्रैल 2024 (Updated: 10 अप्रैल 2024, 11:54 IST)
Updated: 10 अप्रैल 2024 11:54 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IPL 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने सीजन की तीसरी जीत दर्ज की. 9 अप्रैल को खेले गए मुकाबले में हैदराबाद ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम को दो रन से हरा दिया. एक समय लग रहा था कि SRH की टीम इस मैच को एकतरफा जीत जाएगी. लेकिन पंजाब के दो बैटर्स ने धुआंधार बैटिंग कर मैच को काफी रोमांचक बना दिया. नाम है शशांक सिंह (Shashank Singh) और आशुतोष शर्मा (Ashutosh Sharma). पिछले मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ धुआंधार बैटिंग करने वाले शशांक ने इस मैच में भी कमाल दिखाया. शशांक ने अपनी धुआंधार बैटिंग का श्रेय सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कोच ब्रायन लारा (Brian Lara) को दिया है.

शशांक सिंह ने SRH के खिलाफ मैच में 25 गेंदों में नाबाद 46 रन बनाए. उनकी पारी में छह चौके और एक छक्का शामिल रहा. शशांक IPL 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा थे. तब ब्रायन लारा टीम के कोच हुआ करते थे. इस दौरान लारा ने शशांक को जरूरी सलाह दी थी. हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले शशांक ने कहा,

“ब्रायन लारा ने मुझे सलाह दी थी कि भले ही मैं सातवें नंबर पर बैटिंग करता हूं, लेकिन मैं अपने आपको सिर्फ स्लॉगर ना समझूं. ये सलाह मेरे काफी काम आई. पिछले साल मैं किसी भी IPL टीम का हिस्सा नहीं था, इसी वजह से डोमेस्टिक क्रिकेट में जमकर मेहनत की. पिछले पांच साल से मैं छत्तीसगढ़ टीम का हिस्सा रहा हूं. ज्यादातर मैं उनके लिए रेड बॉल क्रिकेट खेलता हूं. मैं अपने आपको एक बल्लेबाज के रुप में देखता हूं जो थोड़ी बहुत गेंदबाजी भी कर सकता है.”

दरअसल, शशांक सिंह (Shashank Singh) की IPL 2024 के ऑक्शन (IPL Auction) के दौरान खूब चर्चा हुई थी. पंजाब की टीम दूसरे शशांक सिंह को जोड़ना चाहती थी लेकिन कंफ्यूजन के कारण दूसरे शशांक को जोड़ लिया था. लेकिन अब गलती से जोड़े गए यही शशांक पंजाब की टीम के लिए कमाल कर रहे हैं.

मैच में क्या हुआ?

मैच का ब्रीफ स्कोर भी जान लीजिए. सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट खोकर 182 रन बनाए. युवा बैटर नीतीश रेड्डी ने 37 गेंद पर 64 रन की पारी खेली. जबकि अब्दुल समद ने 12 गेंद पर 25 और ट्रेविस हेड ने 15 गेंद पर 21 रन बनाए. पंजाब के लिए अर्शदीप ने 29 रन देकर 4 विकेट लिए.

183 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पंजाब की टीम का टॉप और मिडिल ऑर्डर कुछ खास नहीं कर पाया. 15.3 ओवर के बाद टीम का स्कोर 6 विकेट खोकर 114 रन ही था. लगा कि हैदराबाद मैच एकतरफा जीत जाएगी. लेकिन यहां से आशुतोष शर्मा और शशांक सिंह ने कमाल की बैटिंग की. आशुतोष और शशांक ने 27 गेंदों में 66 रनों की साझेदारी की. आशुतोष शर्मा ने 15 गेंदों में 33 रन की पारी खेली. आखिरी ओवर में पंजाब को जीत के लिए 29 रन की जरूरत थी. इस ओवर में दोनों प्लेयर्स ने मिलकर 26 रन कूट दिए. हालांकि, टीम को जीत नहीं दिला सके. पंजाब 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 180 रन ही बना सका.

वीडियो: IPL के दौरान चेन्नई में धोनी और शाहरुख पर बहस क्यों हो गई?

thumbnail

Advertisement

Advertisement