The Lallantop
Advertisement

पंत ने माना, ये गलती ना हुई होती तो दिल्ली का हश्र इतना भी बुरा नहीं होता!

IPL 2024 में Delhi Capitals के कैप्टन Rishabh Pant ने Kolkata Knight Riders से हार के पीछे का कारण बताया है. पंत ने उस गलती का जिक्र किया जो दिल्ली कैपिटल्स पर भारी पड़ गई.

Advertisement
Rishabh Pant, IPL 2024, KKR vs DC
ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स के हार के पीछे की वजह बताई है (फोटो: X)
4 अप्रैल 2024 (Updated: 4 अप्रैल 2024, 10:00 IST)
Updated: 4 अप्रैल 2024 10:00 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IPL 2024 के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम ने गदर काट दिया. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ 3 अप्रैल को हुए मैच में KKR ने 272 रन कूट दिए. दिल्ली कैपिटल्स के बॉलर जहां KKR के बैटर्स के आगे बेबस दिखे, वहीं बैटर्स भी कुछ खास नहीं कर पाए. नतीजा ये रहा कि दिल्ली कैपिटल्स को 106 रनों के बड़े अंतर से मैच में हार मिली. अब दिल्ली कैपिटल्स के कैप्टन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने हार के पीछे की वजह का खुलासा किया है.

दरअसल KKR के इस बड़े स्कोर में सुनील नरेन की धुआंधार पारी का बड़ा योगदान रहा. जिन्होंने जीवनदान का फायदा उठाते हुए 39 गेंद पर 85 रन कूट दिए.  कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी का चौथा ओवर ईशांत शर्मा डाल रहे थे.  इस ओवर में इशांत शर्मा की पहली तीन गेंदों पर सुनील नरेन दो छक्का और एक चौका जड़ चुके थे. हालांकि इस ओवर की चौथी गेंद पर भी सुनील नरेन ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद ने उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर ऋषभ पंत का दस्ताने में चली गई.

ये भी पढ़ें: ऋषभ पंत को शाहरुख खान की ये 'झप्पी' किसी भी हार-जीत से बड़ी है

लेकिन ना तो ईशांत और ना ही पंत की तरफ से इसको लेकर कोई अपील की. सिर्फ कवर्स की तरफ खड़े मिचेल मार्श को छोड़कर. मार्श ने पंत से रिव्यू लेने की अपील की. पंत ने उनकी सलाह मानी. लेकिन थोड़ी देरी कर दी. तब तक रिव्यू लेने का 15 सेकंड का निर्धारित टाइम निकल चुका था. नतीजा हुआ कि नरेन को जीवनदान मिल गया. और फिर नरेन ने इसका दोनों हाथों से फायदा उठाया. और 39 गेंद पर 85 रन कूट दिए. इसको लेकर पंत ने कहा,

“मुझे लगता है कि ग्राउंड पर काफी शोर था. हमें स्क्रीन पर टाइमर भी नहीं दिख सका, स्क्रीन के साथ कुछ समस्या थी. लेकिन कुछ चीजें हैं, जिन्हें आप नियंत्रित कर सकते हैं, कुछ चीजें हैं जिन्हें आप नहीं कर सकते. एक टीम के तौर पर, एक व्यक्ति के तौर पर बेहतर प्रदर्शन करने और अगले गेम में मजबूत वापसी करने का समय आ गया है.”

पंत ने आगे कहा,

“हमारी बॉलिंग और बेहतर हो सकती थी. टारगेट को चेज करने के लिए हमने अटैकिंग बैटिंग की योजना बनाई. इस तरह के गेम में हमारा अप्रोच ऐसा ही होना चाहिए. क्योंकि, टारगेट का पीछा ना करने से अच्छा है, आप टारगेट को चेज करते हुए ऑलआउट हो जाओ.”

मैच में क्या हुआ?

मैच का ब्रीफ स्कोर बताएं तो कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 272 रन बनाए. नरेन ने 85 रन की पारी में 7 चौके और इतने ही छक्के जड़े. जबकि अंगकृष रघुवंशी ने 27 गेंद पर 54 रन कूटे. जिसमें पांच चौके और तीन छक्के रहे. रसेल ने 19 गेंदों पर 41 जबकि रिंकू सिंह ने 8 गेंद पर 26 रन की तेजतर्रार पारी खेल टीम के स्कोर को 272 रन तक पहुंचा दिया.

जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम शुरुआत में ही लड़खड़ा गई. 33 रन तक टीम के 4 प्लेयर आउट हो गए. पंत ने 25 गेंद पर 55 जबकि ट्रिस्टन स्टब्स ने 32 गेंद पर 54 रन की पारी खेली. लेकिन ये दिल्ली को टारगेट के आसपास तक ले जाने के लिए भी नाकाफी साबित हुई. टीम 17.2 ओवर में 166 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

वीडियो: मयंक यादव की तारीफ़ में केएल राहुल और फाफ डु प्लेसी ने बड़ी बात कह दी!

thumbnail

Advertisement