The Lallantop
Advertisement

पंत पर लग सकता है बैन? KKR के खिलाफ मैच में पुरानी गलती दोहरा दी

IPL 2024 में Kolkata Knight Riders के खिलाफ मैच में Delhi Capitals को हार मिली. इस मैच के बाद Rishabh Pant की मुश्किलें बढ़ गई हैं. वजह है उनकी ये गलती.

Advertisement
Rishbah Pant, IPL 2024, KKR vs DC
ऋषभ पंत पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में लगा जुर्माना (PTI)
4 अप्रैल 2024 (Updated: 5 अप्रैल 2024, 11:50 IST)
Updated: 5 अप्रैल 2024 11:50 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IPL 2024 के एक मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा. 3 अप्रैल को खेले गए मुकाबले में KKR ने DC को 106 रन्स से हरा दिया. मैच में दिल्ली के बॉलर्स तो खूब पिटे ही, बैटर भी कुछ खास नहीं कर पाए. वहीं, इस मैच के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की मुश्किलें बढ़ गई है. BCCI ने स्लो ओवर रेट के चलते पंत के खिलाफ एक्शन लिया है और उन पर बैन का खतरा मंडरा रहा है.

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पर स्लो ओवर रेट के चलते 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. सीजन में ये दूसरा मौका है, जब पंत पर स्लो ओवर रेट की वजह से जुर्माना लगा है. चेन्नई के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में भी पंत पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया था. दिल्ली की टीम इन दोनों ही मैचों में नियमित समय के अंदर 20 ओवर पूरे नहीं कर पाई थी. पंत के अलावा टीम के बाकी प्लेयर्स पर 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25% जुर्माना लगाया गया है. 

ये भी पढ़ें: पंत ने माना, ये गलती ना हुई होती तो दिल्ली का हश्र इतना भी बुरा नहीं होता!

क्या कहता है नियम??

स्लो ओवर रेट के नियम की बात करें तो पहली बार गलती करने पर टीम के कप्तान पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जाता है. जबकि सीजन में दूसरी बार ये गलती करने पर कप्तान पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगता है. साथ ही टीम के बाकी खिलाड़ियों पर भी 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया जाता है. जबकि, तीसरी बार यह गलती करने पर कप्तान पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगता है. 

साथ ही कप्तान पर एक मैच का बैन भी लगाया जाता है. वहीं टीम के बाकी खिलाड़ियों पर 12-12 लाख रुपये या मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगाया जाता है. अब पंत इस सीजन में ये गलती दो बार कर चुके हैं. ऐसे में पंत अगर एक बार और स्लो ओवर रेट के चक्कर में फंसते हैं तो उन पर 1 मैच का बैन लग सकता है. और ऐसे में पहले से ही तमाम परेशानियों की झेल रही दिल्ली कैपिटल्स की मुश्किलें और बढ़ जाएंगी.

वीडियो: धोनी के सामने पंत का हेलिकॉप्टर शॉट, फ़ैन्स क्या बोले?

thumbnail

Advertisement

Advertisement