The Lallantop
Advertisement

पहले धोनी ने कूटा, फिर सनी पाजी की ये बात सुन हार्दिक का मूड और खराब हो जाएगा!

Hardik Pandya ने Chennai Super Kings की इनिंग का आखिरी ओवर डाला. जिसमें कुल 26 रन पड़ गए. इसको लेकर Sunil Gavaskar ने हार्दिक की क्लास लगा दी.

Advertisement
IPL, IPL 2024, Hardik pandya
हार्दिक पंड्या के प्रदर्शन पर जमकर भड़के गावस्कर (PTI)
15 अप्रैल 2024 (Updated: 15 अप्रैल 2024, 09:06 IST)
Updated: 15 अप्रैल 2024 09:06 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IPL 2024 के हाईवोल्टेज मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को हरा दिया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की नाबाद शतकीय पारी के बावजूद मुंबई को मैच में 20 रन से हार का सामना करना पड़ा. मुंबई इंडियंस और कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के लिए काफी हद तक आखिरी ओवर की चार बॉल्स भारी पड़ गए. इसको लेकर दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने हार्दिक पंड्या की क्लास लगा दी.

दरअसल हार्दिक पंड्या की तरफ से डाले गए चेन्नई की पारी के आखिरी ओवर में कुल 26 रन आए. उनके ओवर की आखिरी चार बॉल पर महेंद्र सिंह धोनी ने 20 रन कूट दिए. जिसमें लगातार तीन छक्के भी शामिल रहे. हार्दिक के इस प्रदर्शन को लेकर सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के एक प्रोग्राम में कहा,

“मैंने पिछले काफी समय में शायद सबसे खराब तरह की गेंदबाजी देखी है. उनकी बॉलिंग देखकर मानो ऐसा लग रहा था कि उन्होंने अपने हीरो को गले लगा लिया हो. हार्दिक ने ठीक वैसी ही बॉल्स डाली, जिस पर धोनी छक्के मार देंगे. एक छक्का तक तो ठीक है, लेकिन अगली बॉल आप एक लेंथ बॉल डाल रहे हैं, जबकि आपको पता है कि बैटर लेथ बॉल का ही इंतजार कर रहे हैं. अगली गेंद पैरों पर डाली गई फुल टॉस थी, बावजूद इसके कि धोनी गेंद को हिट करना चाह रहे थे.”

गावस्कर ने आगे कहा,

“हार्दिक की गेंदबाजी और कप्तानी काफी साधारण रही. रुतुराज गायकवाड़ ने शिवम दुबे के साथ इतनी अच्छी बल्लेबाजी की, इसके बावजूद मेरा मानना है कि  CSK के स्कोर को 185-190 तक सीमित रखा जाना चाहिए था.”

आखिरी ओवर का हाल

हार्दिक ने 20वें ओवर की शुरुआत वाइड के साथ की. जबकि अगली गेंद पर डैरिल मिचल (Daryl Mitchell) ने चौका जड़ दिया. फिर हार्दिक ने एक और वाइड फेंकी. ओवर की दूसरी लीगल डिलीवरी पर हार्दिक ने मिचल को आउट कर दिया. तब एंट्री हुई फैन्स फेवरेट माही की. माही ने अपनी पारी की पहली और ओवर की तीसरी गेंद पर लॉन्ग ऑफ की तरफ छक्का जड़ दिया. जबकि अगली गेंद को लॉन्ग की तरफ बाउंड्री के बाहर भेज दिया.

पांचवीं गेंद पर हार्दिक ने यॉर्कर का प्रयास किया, लेकिन गेंद गिरी फुलटॉस, वो भी लेग स्टंप की तरफ.  धोनी ने इसे स्क्वॉयर लेग बाउंड्री के बाहर भेज सिक्स की हैट्रिक लगा दी. आखिरी गेंद पर दो रन आए. यानी ओवर से कुल 26 रन. हार्दिक ने चेन्नई की पारी में तीन ओवर डाले. जिसमें उन्हें 43 रन पड़ गए. और दो विकेट मिला.

मैच का ब्रीफ स्कोर बताएं कि CSK ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 206 रन बनाए. रुतुराज गायकवाड़ ने 69 जबकि शिवम दुबे ने 66 रन की पारी खेली. जवाब में मुंबई की टीम 6 विकेट खोकर 186 रन ही बना सकी. रोहित शर्मा ने 63 गेंद पर नाबाद 105 रन बनाए. हालांकि वो टीम को जीत नहीं दिला सके.

वीडियो: पंजाब के खिलाफ टेलेंडर ने क्यों की पारी की शुरुआत? सैमसन ने दिलचस्प जवाब दिया

thumbnail

Advertisement

Advertisement