The Lallantop
Advertisement

मयंक यादव की ऐसी तेज़ी, धरी रह गई RCB की बैटिंग हेवी!

Mayank Yadav, नाम तो सुना ही होगा. लखनऊ के लिए खेलने वाले इस 21 साल के बच्चे ने IPL2024 में अपनी तेजी से आतंक मचा रखा है. पंजाब के बाद अब मयंक ने बेंगलुरु को भी बैकफ़ुट पर धकेल दिया.

Advertisement
Mayank Yadav
मयंक यादव ने गदर काट रखा है (PTI File)
2 अप्रैल 2024 (Updated: 2 अप्रैल 2024, 23:52 IST)
Updated: 2 अप्रैल 2024 23:52 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मयंक यादव. वर्ल्ड क्रिकेट की नई सनसनी. मयंक IPL2024 में डेब्यू करने के साथ ही ख़बरों में छा गए हैं. और ऐसा तो होना ही था. जिस तरह से मयंक बोलिंग कर रहे हैं, वो रोज-रोज नहीं दिखती. और जब दिखती है तो तूफान आता ही है. पंजाब के बल्लेबाजों की हालत खराब करने के बाद मयंक ने RCB के साथ भी यही किया. उन्होंने बोलिंग पर आते ही RCB की चेज़ डिरेल कर दी.

इससे पहले, IPL2024 के मैच नंबर 15 में फाफ डु प्लेसी ने टॉस जीता. और पहले बोलिंग चुन ली. उनका ये फैसला वैसा ही रहा, जैसा RCB की बोलिंग के साथ रहना था. केएल राहुल और क्विंटन डि कॉक ने पहले 5.3 ओवर्स में 53 रन जोड़ डाले. RCB के पेसर्स एक बार फिर से पिटे. भला हो ग्लेन मैक्सवेल का. इन्होंने ना सिर्फ़ रन रोके, बल्कि राहुल को मयंक डागर के हाथों कैच आउट भी कराया. राहुल ने 14 गेंदों पर 20 रन बनाए.

इसके बाद देवदत्त पडिक्कल सिर्फ़ छह रन बनाकर सिराज का शिकार बने. स्टोइनिस 15 गेंदों पर 24 रन बनाकर मैक्सवेल के हाथों आउट हुए. ये कैच भी डागर ने ही पकड़ा. डागर ने ही कैच पकड़ डि कॉक की पारी का भी अंत किया. इन्होंने 56 गेंदों पर 81 रन बनाए. लेकिन इन सबके बीच मैदान पर पूरन नाम की आंधी आई. निकलस भाईसाब ने सिर्फ़ 21 गेंदों पर 40 रन बना डाले. इसमें पांच छक्के और एक चौका शामिल रहा.

यह भी पढ़ें: डियर हेटर्स, हार्दिक से आप लोगों को समस्या क्यों है?

लखनऊ ने बीस ओवर्स में पांच विकेट खोकर 181 रन बनाए. जवाब में बेंगलुरु ने ठीक शुरुआत की. इन्होंने 4.1 ओवर्स में चालीस रन बना लिए थे. लेकिन पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर विराट और छठे ओवर की पहली गेंद पर फाफ डु प्लेसी आउट हो गए. कोहली ने 22 जबकि डु प्लेसी ने 19 रन बनाए. कोहली को सिद्धार्थ की गेंद पर देवदत्त पडिक्कल ने लपका, जबकि डुप्लेसी इन्हीं की डायरेक्ट हिट पर आउट हुए.

अरे हां, अब तक मयंक यादव का जलवा शुरू हो चुका था. ओवर की पहली ही गेंद पर डु प्लेसी रन आउट हुए. 153.2 KMPH की स्पीड वाली इस गेंद को मिड विकेट की ओर खेलकर डु प्लेसी सीधे भाग पड़े थे. और पडिक्कल ने गेंद उठाई और सीधे स्टंप्स पर मार दी. डु प्लेसी क्रीज़ से बहुत पीछे रह गए. अगली गेंद 144.2 की स्पीड से. पाटीदार ने सिंगल लेकर स्ट्राइक ग्लेन मैक्सवेल को दी. ओवर की तीसरी गेंद 145.5 की स्पीड वाली बाउंसर. मैक्सवेल ने इसे जाते हुए देखा. और कुछ ना करने का फैसला किया.

ओवर की चौथी गेंद. 151 की स्पीड वाली लेंथ गेंद. मैक्सवेल ने इसे उड़ाना चाहा. लेकिन स्पीड से बीट हुए. गेंद ने बल्ले का ऊपरी किनारा लिया. मिड ऑन से दौड़े पूरन ने आसान कैच पकड़ मैक्सवेल को ज़ीरो पर वापस भेज दिया. लेकिन असली गेंद तो अभी आनी थी. मयंक आठवां ओवर लेकर लौटे.

तीसरी गेंद पर ग्रीन ने मिड ऑन के ऊपर से चौका मारा. और अगली ही गेंद पर मयंक ने ग्रीन का सिग्नल रेड कर दिया. ऑफ़ स्टंप के बाहर की लेंथ बॉल. हल्की सी सीधी हुई और पेस ने ग्रीन को चकमा दिया. उन्होंने बल्ला अड़ाने की कोशिश की. लेकिन गेंद उन्हें बीट करते हुए स्टंप बिखेर गई. इस गेंद में इतनी स्पीड थी कि ये स्टंप से टकराकर सीधे बाउंड्री के बाहर निकल गई.

वीडियो: रोहित शर्मा ने हार्दिक पंड्या की बूइंग होने पर क्या रिएक्शन दिया?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement