The Lallantop
Advertisement

डियर हेटर्स, हार्दिक से आप लोगों को समस्या क्यों है?

हार्दिक को ट्रोल करना फ़ैन्स को बंद कर देना चाहिए. क्योंकि उन्होंने कुछ ऐसा नहीं किया है जो आप नहीं करते. एक दिग्गज़ को सपोर्ट दिखाने के लिए नए कप्तान को ट्रोल करना फिज़ूल है.

Advertisement
Hardik Pandya practice Mumbai Indians IPL2024
आईपीएल 2024 मेंं हार्दिक पंड्या की प्रैक्टिस के दौरान की फोटो (फोटो - PTI)
2 अप्रैल 2024
Updated: 2 अप्रैल 2024 20:37 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हार्दिक पंड्या. मुंबई इंडियंस के नए कप्तान. लेकिन फ़ैन्स ये मानने को तैयार ही नहीं है. 6 फरवरी 2024 को मुंबई इंडियंस ने हार्दिक को ऑफ़िशली अपना नया कप्तान नियुक्त किया. और उसी दिन से फ़ैन्स ने हार्दिक को सुनाना शुरू कर दिया.

हार्दिक वाली मुंबई ने IPL2024 के तीन मैच खेले हैं. इन तीनों मैच के दौरान सोशल मीडिया से लेकर ग्राउंड तक, हार्दिक खूब ट्रोल हुए. उनको गालियां दी गई. और अब ये गालियां उनकी बीवी के इंस्टाग्राम तक पहुंच गई हैं. लेकिन सवाल यही है कि इसमें हार्दिक की क्या गलती? क्या उनको बड़े मौकों के लिए नहीं जाना चाहिए था? आपको अगर प्रफ़ेशनल लाइफ में ऐसा मौका मिले तो आप नहीं जाओगे?

ग्रोथ किसे नहीं चाहिए होती है. और अगर वो ग्रोथ मेहनत कर, खुद को प्रूव कर के मिली है तो इसमें गलत क्या है?. ऐसा तो है नहीं की मुंबई ने बिना उनकी काबिलियत देखे उनको ये पोजिशन दे दी हो. और चलो, हार्दिक को भी छोड़ो, मुंबई में ये पोजिशन आज नहीं तो कल खाली होनी ही थी. हर कोई धोनी तो है नहीं कि खेले ही जा रहा है. और धोनी भी किसी ना किसी तरह से टीम में कॉन्ट्रीब्यूट कर ही रहे हैं. विकेट के पीछे अभी भी कोई उनके टक्कर का नहीं है.

रोहित एक प्योर बैट्समेन है. और बीते कई सालों से वो कैसा परफॉर्म कर रहे हैं, उसको देखते हुए मुंबई को आज नहीं तो कल आगे जाना ही था. मुंबई के मैनेजमेंट को यही सही मौका लगा उन्होंने लपक लिया. वो अपने पुराने प्लेयर को वापस ले आए.  हार्दिक को भी अच्छा मौका दिखा तो वो घर लौट आए.

ये भी पढ़ें - हार्दिक को चिढ़ा रहे फ़ैन्स को रोहित का इशारा, वीडियो दिल जीत लेगा!

कुछ लोगों की शिकायत है कि हार्दिक ने पैसों के लिए टीम बदल ली. हार्दिक लालची हैं. भाई, तो क्यों ना हो? प्रफ़ेशनली ऐसा होने में क्या गलत है? हार्दिक अपने साथ जो टीम में लेकर आते हैं, ऐसा इंडियन सर्किट में कितने प्लेयर्स आपके लिए कर सकते हैं? अगर आपके अंदर काबिलियत हैं, आपकी डिमांड है, तो उसको भुनाने में क्या समस्या है?

हार्दिक को सिर्फ इस बात के लिए सुनाना, कि उन्होंने रोहित की जगह ले ली, फिज़ूल है. रोहित को भी कहीं ना कहीं पता ही रहा होगा, कि मुंबई के कप्तान के तौर पर उनका टाइम आ रहा है. रोहित ने मुंबई के लिए जो किया, वो फ़ैन्स कभी नहीं भूल पाएंगे. लेकिन पास्ट में अटके रहने वाले लोग भविष्य की यात्रा नहीं कर पाते. और भविष्य की यात्रा जीवन के सबसे जरूरी हिस्सों में से एक है.

मुंबई भविष्य देख रही है, आप लोग भी देखिए. वैसे भी, रोहित ने इस मुद्दे पर अभी तक कुछ कहा नहीं है. ऐसे में आपकी वकालत की यहां जरूरत नहीं है. जैसे टीम आपकी है, वैसे ही कप्तान भी आपका है. हर किसी की वॉच एक दिन खत्म होती है, जॉन स्नो की भी हुई थी. रोहित की भी हुई. एक दिन हार्दिक की भी होगी. यही जीवन है और ये चलता रहेगा. आप भी चलिए.

और रही बात हार्दिक की, तो हार्दिक का हिसाब हमेशा क्लियर रहा है. मस्ती में रहने का, अपना काम करने का. वो भी बिंदास. आप उनको ट्रोल करते रहिए, वो मुस्कुराते हुए अपना काम करते रहेंगे.

वीडियो: रोहित शर्मा ने हार्दिक पंड्या की बूइंग होने पर क्या रिएक्शन दिया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement