The Lallantop
Advertisement

हेनरिख क्लासेन चौतरफा मार रहे थे, लेकिन हर्षित राणा ने गज़ब कर दिया!

Heinrich Klaasen ने बहुत मारा, लेकिन हर्षित छा गए. क्लासेन ने हैदराबाद को लगभग हारा मैच तक़रीबन जिता ही दिया था. लेकिन आखिरी ओवर लेकर आए हर्षित राणा ने दो विकेट लेते हुए KKR को जीत दिला दी.

Advertisement
Klaasen
हेनरिख क्लासेन ने कमाल कर दिया (स्क्रीनग्रैब)
23 मार्च 2024 (Updated: 23 मार्च 2024, 23:53 IST)
Updated: 23 मार्च 2024 23:53 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

साउथ अफ़्रीकी बल्लेबाज हेनरिख क्लासेन ने गदर मचा दिया. उन्होंने ईडन गार्डन्स में KKR के बोलर्स को बहुत मारा. लेकिन इस मार-कुटाई के बीच हर्षित राणा ने गज़ब ही कर दिया. राणा ने आखिरी ओवर में ना सिर्फ़ 13 रन डिफेंड किए, बल्कि क्लासेन समेत दो विकेट भी निकाल लिए. उनके इस प्रदर्शन के दम पर KKR ने मैच को चार रन से जीत लिया.

इससे पहले हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग चुनी. KKR ने फ़िल सॉल्ट और सुनील नरेन के साथ ओपन कराया. लेकिन ये दांव बहुत नहीं चला. नरेन सिर्फ़ दो रन बनाकर आउट हो गए. जबकि वेंकटेश अय्यर ने सात रन बनाए. और कप्तान श्रेयस अय्यर तो खाता भी नहीं खोल पाए. नितीश राणा भी नौ रन पर ही लौट गए. टीम ने 51 रन पर चार विकेट गंवा दिए.

यह भी पढ़ें: चोट से पहले ईशांत शर्मा ने किया ऐसा खेल, जल्दबाजी के चक्कर में…

इसके बाद आए रमनदीप सिंह ने सिर्फ़ 17 गेंदों पर 35 रन कूट अपनी टीम को मोमेंटम दिया. ये 13वें ओवर की पहली गेंद पर आउट हुए. तब तक 105 रन बने थे. 119 के टोटल पर दूसरे ओपनर सॉल्ट 40 गेंद पर 54 रन बनाकर आउट हुए. फिर आए आंद्रे रसल. उन्होंने दूसरे एंड पर खड़े रिंकू सिंह के साथ मिलकर टीम को 200 तक पहुंचा दिया. रिंकू 15 गेंद पर 23 रन बनाकर आउट हुए.

जबकि रसल 25 गेंदों पर 64 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने तीन चौके और सात छक्के जड़े. उनके साथ मिचल स्टार्क तीन गेंद पर छह रन बनाकर लौटे. जवाब में हैदराबाद ने ठीक शुरुआत की. उन्होंने 5.3 ओवर्स में 60 रन बना लिए. लेकिन इसके बाद टीम डिरेल हो गई. आखिरी चार ओवर्स में टीम को जीत के लिए 76 रन चाहिए थे. और यहीं से क्लासेन ने गेम पलटना शुरू कर दिया.

17वां ओवर लेकर आए आंद्रे रसल. इस ओवर में अब्दुल समद और शहबाज़ ने मिलकर 16 रन बटोर लिए. अब तीन ओवर में 60 रन की जरूरत थी. 18वां ओवर मिला वरुण चक्रवर्ती को. क्लासेन ने पहली तीन गेंदों पर 14 रन कूट दिए. चौथी गेंद पर सिंगल. पांचवीं पर शहबाज़ ने छक्का मार दिया. इस ओवर में आए 21 रन. यानी आखिरी दो ओवर्स में 39 रन की जरूरत.

बड़ी उम्मीद के साथ 19वां ओवर मिला मिचल स्टार्क को. क्लासेन ने उनका स्वागत छक्के के साथ किया. अगली गेंद डॉट, फिर वाइड. क्लासेन ने फिर स्टार्क को लगातार दो छक्के मार दिए. पांचवीं गेंद पर सिंगल आया. और आखिरी गेंद पर शहबाज ने एक और छक्का जड़ दिया. इस ओवर में 26 रन आए.

आखिरी ओवर में हैदराबाद को 13 रन की जरूरत थी. सामने क्लासेन. गेंद मिली युवा हर्षित राणा को. पहली ही गेंद पर क्लासेन ने छक्का मार दिया. अगली गेंद पर सिंगल. अगली गेंद पर हर्षित ने शहबाज़ का विकेट ले लिया. उन्होंने पांच गेंदों पर 16 रन बनाए. चौथी गेंद पर मार्को येनसन ने सिंगल लिया. पांचवीं गेंद पर सुयश शर्मा ने बेहतरीन कैच लेकर क्लासेन की पारी का अंत किया. क्लासेन ने 29 गेंदों पर 63 रन बनाए. इसमें आठ छक्के और शून्य चौके शामिल रहे. आखिरी गेंद पर SRH को जीत के लिए पांच रन चाहिए थे. लेकिन कमिंस ने ये गेंद खाली खेल ली. KKR ने मैच चार रन से जीत लिया.

वीडियो: हर्षल पटेल को कूट-कूटकर छा जाने वाले अभिषेक पोरेल की कहानी!

thumbnail

Advertisement

Advertisement