The Lallantop
Advertisement

'शुभमन गिल को अभी सीखना है... ' अपने कप्तान पर गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी ने ये क्या कह दिया?

Gujarat Titans के खराब प्रदर्शन के बाद टीम के कप्तान Shubman Gill की काफी आलोचना हो रही है. गिल की कप्तानी को लेकर David Miller की प्रतिक्रिया सामने आई है.

Advertisement
Shubman Gill, IPL 2024, Gujarat Titans
शुभमन गिल की कप्तानी को लेकर उठ रहे सवाल (फोटो: PTI)
5 मई 2024 (Updated: 5 मई 2024, 17:37 IST)
Updated: 5 मई 2024 17:37 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के लिए IPL 2024 अभी तक भुला देने वाला रहा है. टीम 11 लीग मुकाबले खेल चुकी है, जिसमें से महज 4 में ही टीम को जीत मिली है और वो प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है. जिसके बाद टीम के कप्तान शुभमन गिल (Shubman Gill) की काफी आलोचना हो रही है. उनकी कप्तानी को लेकर काफी सवाल उठाए जा रहे हैं. ऐसे में अब गिल की कप्तानी को लेकर साथी खिलाड़ी डेविड मिलर (David Miller) की प्रतिक्रिया सामने आई है.

साउथ अफ्रीकी बैटर मिलर के मुताबिक शुभमन गिल को अभी काफी कुछ सीखना है. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए कहा,

“हम सभी जानते हैं कि शुभमन एक असाधारण खिलाड़ी हैं. लेकिन वो अब भी युवा है और उन्हें बहुत कुछ सीखना बाकी है. हालांकि मुझे लगता है कि वो कप्तानी के साथ वास्तव में अच्छी तरह तालमेल बिठा रहे हैं. लेकिन मुझे लगता है कि कप्तानी करना काफी कठिन भी है, क्योंकि गलती की गुंजाइश बहुत कम होती है.”

ये भी पढ़ें: मैक्सवेल पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बोला हमला, तो फैन्स बोले- 'उनकी एक पारी आपके पूरे करियर... '

मिलर ने आगे बताया कि गुजरात टाइटंस को फास्ट बॉलर मोहम्मद शमी की काफी कमी खली. उन्होंने कहा,

“शमी ने पावर प्ले में शानदार प्रदर्शन किया था. इसलिए पावर प्ले में हमें उनकी कमी खल रही है. उन्होंने काफी विकेट चटकाए और इकोनॉमी रेट को भी काफी कम रखा था.”

मिलर ने साथ ही कहा कि गुजरात टाइटंस की टीम टाइट गेम्स जीतने में कामयाब नहीं रही, जिससे उन्हें काफी नुकसान हुआ. उन्होंने कहा,

“इस सीजन कुछ ऐसे मैच रहे हैं, जिन्हें हमें जीतना चाहिए था. लेकिन हम कई बार करीबी गेम हार गए थे. अगर हमने वो मैच जीत लिए होते तो चीजें बहुत अलग होतीं.”

गुजरात टाइटंस की बात करें तो टीम की प्लेऑफ की उम्मीदें काफी हद तक तक खत्म हो चुकी हैं. थोड़ी सी बची हुई उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए इस टीम को अपने बाकी बचे सभी मुकाबले जीतने ही होंगे. साथ ही उन्हें दूसरी टीम्स के प्रदर्शन पर भी निर्भर रहना होगा. हार्दिक पंड्या की कप्तानी में टीम ने पिछले दोनों सीजन में फाइनल तक का सफर तय किया था. जहां एक बार टीम चैंपियन भी बनी थी. लेकिन शुभमन गिल की कप्तानी में इस सीजन टीम कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई है.

वीडियो: रिंकू सिंह पर बोले ऑस्ट्रेलियन दिग्गज, 'टीम की जरूरत के चलते बाहर किया गया'

thumbnail

Advertisement

Advertisement