The Lallantop
Advertisement

इंडियन ऑलराउंडर को KKR ने किया रिलीज, तो दिग्गज कोच बोले- ''ये बड़ी गलती कर दी''

Shardul Thakur को कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिलीज़ कर दिया है. जिसको लेकर सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व हेड कोच Tom Moody ने हैरानी जताई है. क्यों? ये भी जानिए

Advertisement
Shardul thakur, KKR, IPL
शार्दुल ठाकुर को KKR ने किया रिलीज (Twitter)
28 नवंबर 2023
Updated: 28 नवंबर 2023 12:01 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IPL 2024 ऑक्शन (IPL Auction) से पहले सभी IPL टीम्स में काफी उथल-पुथल मची हुई है. कोई टीम कुछ प्लेयर्स को ट्रेड कर रही है तो कई टीम्स एक साथ कई प्लेयर्स को रिलीज कर दे रही हैं. यानी इन खिलाड़ियों पर ऑक्शन के दौरान फिर से बोली लगेगी. और इस लिस्ट में शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) का नाम भी शामिल है. जिन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिलीज़ कर दिया है. जिसको लेकर सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व हेड कोच टॉम मूडी (Tom Moody) ने हैरानी जताई है.

शार्दुल ने IPL 2023 में टीम के लिए 11 मुकाबले खेले थे. जिसमें 14.13 की औसत से 113 रन बनाने के साथ-साथ उन्होंने सात विकेट भी लिए थे. लेकिन KKR ने ऑक्शन से पहले उनकी रिलीज कर दिया. इसको लेकर टॉम मूडी ने ESPN Cricinfo पर बात करते हुए कहा,

‘मेरे हिसाब से KKR ने लॉकी फर्ग्यूसन और शार्दुल ठाकुर को रिलीज कर गलती की है. शार्दुल ठाकुर ऐसे क्रिकेटर्स में शामिल हैं, जिन्हें इम्पैक्ट प्लेयर नियम के कारण नुकसान उठाना पड़ेगा. शार्दुल ऐसे प्लेयर नहीं हैं जिन्हें आप टॉप-7 में बैटिंग करा दें या फिर वो हर मैच में चार ओवर डालें. और इस वजह से उनको लेकर एक अनिश्चितता बनी रहती है. और यही वजह है कि एक उपयोगी प्लेयर होने के बावजूद इम्पैक्ट प्लेयर रूल का नुकसान शार्दुल को होगा.’

ये भी पढ़ें: 'विराट का विकेट जीवन भर याद रखूंगा', कमिंस की ये बात इंडियन फैन्स को बहुत खलेगी

मूडी ने इसके साथ ही हैरी ब्रूक को रिलीज किए जाने पर भी हैरानी जताई. इंग्लैंड के इस बैटर को सनराइजर्स हैदराबाद ने रिलीज कर दिया था. उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा कि हो सकता है कि सनराइजर्स हैदराबाद ने ये रणनीति बनाई हो कि हैरी ब्रूक को रिलीज करके उन्हें ऑक्शन में आधे दाम में ले लिया जाएगा. हालांकि मुझे लगता है कि हैरी ब्रूक के ऑक्शन में आने से सनराइजर्स हैदराबाद को पछतावा होगा, क्योंकि वो एक टैलेंटेड खिलाड़ी हैं.

बताते चलें कि IPL 2023 में कोलकाता की टीम प्वाइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर रही थी. टीम ने 14 में से सिर्फ 6 लीग मुकाबले ही जीते थे. ऐसे में अगले ऑक्शन में टीम की कोशिश अच्छे प्लेयर्स को अपने साथ जोड़ने की होगी. ताकि टीम अच्छा प्रदर्शन कर सके.

KKR की तरफ से रिलीज किए गए खिलाड़ी:

शार्दुल ठाकुर, लॉकी फर्ग्यूसन, उमेश यादव, जॉनसन चार्ल्स, शाकिब अल हसन, लिटन दास, आर्या देसाई, डेविड वीज, एन जगदीशन, मनदीप सिंह, कुलवंत खेजरोलिया, और टिम साउदी.

KKR का मौजूदा स्क्वॉड: 

श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, वेंकटेश अय्यर, जेसन रॉय, अनुकूल रॉय, रहमानुल्लाह गुरबाज, आंद्रे रसेल, नीतीश राणा,  सुनील नरेन, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, सुयश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती.

वीडियो: हमारे लिए वर्ल्ड कप ट्रॉफी दूर है लेकिन यहां चैम्पियन बनने का मौका है!

thumbnail

Advertisement