The Lallantop
Advertisement

दो करोड़ से कम बेस प्राइस वाले खिलाड़ी, जो IPL 2024 ऑक्शन में धमाल मचा सकते हैं!

IPL 2024 ऑक्शन में 19 दिसंबर को 333 खिलाड़ियों के नाम पर बोली लग सकती है. इनमें 2 करोड़ से कम बेस प्राइस वाले वानिंदु हसरंगा और रचिन रविंद्र जैसे प्लेयर्स पर बड़ा दांव लग सकता है.

Advertisement
Rachin Ravindra, Wanindu hasaranga, IPL Auction
रचिन रविंद्र और वानिंदु हसरंगा पर लग सकती है बड़ी बोली (PTI)
14 दिसंबर 2023 (Updated: 14 दिसंबर 2023, 13:03 IST)
Updated: 14 दिसंबर 2023 13:03 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के ऑक्शन में अब कुछ ही दिनों का समय बचा है. इस ऑक्शन (IPL Auction) के लिए 11 दिसंबर को 333 खिलाड़ियों के नाम की लिस्ट घोषित कर दी गई. इन सभी प्लेयर्स पर 19 दिसंबर को बोली लगने वाली है. 333 खिलाड़ियों की इस लिस्ट में 214 भारतीय और 119 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. दो करोड़ रुपये के सबसे अधिक बेस प्राइस वाले ब्रैकेट में ट्रेविस हेड और पैट कमिंस जैसे कई बड़े खिलाड़ियों का नाम शामिल है, जिनपर बड़ी बोली लग सकती है. लेकिन इससे कम वाले ब्रैकेट में भी रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) और वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) जैसे कई ऐसे सितारे हैं, जिनपर बड़ी बोली लग सकती है. उनके बारे में हम आपको बताने वाले हैं.

उससे पहले टीम के पर्स के बारे में बताएं तो गुजरात टाइटंस के पास सबसे ज्यादा 38.15 करोड़ रुपये हैं. जबकि सनराइजर्स हैदराबाद के पास 34 करोड़ रुपये हैं. वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स के पास 31.40 करोड़ रुपये जबकि RCB के पास 23.25 करोड़ रुपये है.ऐसे में ये टीम्स कई खिलाड़ियों पर बड़ी बोली लगा सकती हैं. तो आइए, आपको 2 करोड़ से कम के ब्रैकेट वाले उन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिनपर बड़ी बोली लग सकती है.

रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra)

लिस्ट में सबसे चर्चित नाम है न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर रचिन रविंद्र का. रविंद्र ने वर्ल्ड कप 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्होंने 10 मैच में 64.22 की बेहतरीन औसत और 106 की स्ट्राइक रेट से 578 रन बनाए थे. बल्ले से धमाल मचाने के साथ-साथ रविंद्र ने कई मौकों पर अच्छी बॉलिंग भी की थी. इंडियन पिच पर वो बॉलिंग से भी काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं. हैरानी की बात है कि रविंद्र ने खुद को 50 लाख बेस प्राइस वाले ब्रैकेट में रखा है. ऐसे में उनके ऊपर कई टीम्स के बीच बिडिंग वॉर होना तय माना जा रहा है.

कमाल की फॉर्म में हैं रचिन रविंद्र (PTI)
वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga)

लिस्ट में अगला नाम है श्रीलंका के स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा का. जिनका बेस प्राइस 1.5 करोड़ का है. हसरंगा ने IPL में अब तक कुल 26 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 8.13 की इकॉनमी से कुल 35 विकेट हैं. IPL 2022 में हसरंगा 26 विकेट लेकर टॉप विकेट टेकर की लिस्ट में दूसरे नंबर पर थे. उनपर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 10.75 करोड़ की बड़ी बोली लगाई थी. हालांकि IPL 2023 में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. जिसके बाद RCB ने उन्हें रीलीज़ कर दिया. लेकिन इस साल लंका प्रीमियर लीग में वो 19 विकेट के साथ हाईएस्ट विकेट टेकर रहे हैं. ऐसे में उनपर बड़ी बोली लगना लगभग तय माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें: IPL 2024 ऑक्शन में इन 5 प्लेयर्स पर लगेगी सबसे बड़ी बोली, चौथा नाम चौंका देगा!

डेरेल मिचेल (Daryl Mitchell)

लिस्ट में अगला नाम है न्यूजीलैंड टीम के स्टार बैटर डेरेल मिचेल का. जिनका बेस प्राइस 1 करोड़ है. मिचेल ने वर्ल्ड कप 2023 में इंडिया के खिलाफ दोनों मैच में शतक लगाया था. उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 में 10 मैच खेले थे. जिसमें 69.00 की औसत से कुल 552 रन बनाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 111 से ज्यादा का रहा था. मिचेल स्पिन को काफी अच्छी तरह से खेलना जानते हैं. और स्पिनर्स के खिलाफ कई मौकों पर काउंटर अटैक करते भी दिखे हैं. ऐसे में उनके ऊपर भी बिडिंग वॉर होता दिखाई दे रहा है.

जेसन होल्डर (Jason Holder)

लिस्ट में आखिरी नाम है वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर जेसन होल्डर का. जिनका बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये है. होल्डर को IPL 2023 ऑक्शन में राजस्थान ने 5.75 लाख के बेस प्राइस पर खरीदा था. होल्डर के लिए साल 2023 कुछ खास नहीं रहा था. जिसके बाद टीम ने उन्हें रीलीज कर दिया. लेकिन होल्डर की पेस बॉलिंग के साथ लंबे शॉट लगाने की काबिलियत को देखते हुए उन पर बड़ी बोली लग सकती है.

वीडियो: रिंकू सिंह ने पहले छक्के से शीशा तोड़ा, फिर ICC रैंकिंग में भी कमाल कर दिया!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement