The Lallantop
Advertisement

IPL 2024 Auction: मुंबई की झोली में आया नया 'डेल स्टेन', खर्च किए इतने करोड़ रुपए

साउथ अफ्रीका के पेसर गेराल्ड कोएट्जी (Gerald coetzee) को मुंबई इंडियंस ने अपने साथ जोड़ लिया है. कोएट्जी ने वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था. कितने करोड़ बटोरे हैं इस खिलाड़ी ने?

Advertisement
gerald coetzee, IPL, IPL 2024
गेराल्ड कोएट्जी (PTI)
19 दिसंबर 2023
Updated: 19 दिसंबर 2023 14:29 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL Auction 2024) का ऑक्शन शुरू हो चुका है. जहां साउथ अफ्रीका के पेसर गेराल्ड कोएट्जी (Gerald coetzee) को मुंबई इंडियंस ने अपने साथ जोड़ लिया है. कोएट्जी पर 5 करोड़ रुपये की बड़ी बोली लगी है. 

वर्ल्ड कप 2023 में कमाल की बॉलिंग करने वाले कोएट्जी का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा गया था.  कोएट्जी को लेकर शुरुआत में मुंबई और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच बिडिंग वॉर देखने को मिली. बाद में इसमें लखनऊ की टीम भी शामिल हो गई. लेकिन आखिरकार बाजी मुंबई इंडियंस ने मारी. कोएट्जी को IPL 2021 में लियाम लिविंगस्टन के चोटिल होने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने टीम में शामिल किया था. हालांकि, उन्हें मैच खेलने का मौका नहीं मिला.

CSK से खेलने की जताई थी इच्छा

गेराल्ड कोएट्जी ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेलने की इच्छा जताई थी. रेवस्पोर्ट्स पर बातचीत में उन्होंने कहा,

 'अगर मैं महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेल पाता हूं, तो यह मेरे लिए बहुत बड़ा मौका होगा कि मैं उनसे कुछ सीख सकूं और दुनिया के महान कप्तानों में से एक के अंडर खेल पाऊं. सुपरकिंग्स फैमिली बहुत ही शानदार है. वह सच में काफी पावरफुल और शानदार फ्रेंचाइजी टीम है.'

150 की स्पीड से बॉलिंग करने के साथ-साथ गेंद को स्विंग कराने का माद्दा रखने वाले कोएट्जी ने वर्ल्ड कप के दौरान बैटर्स को खूब परेशान किया था. अपनी बॉलिंग के दौरान हमारे जैसे क्रिकेट फैन्स को डेल स्टेन की याद दिलाने वाले कोएट्जी ने महज 8 मैच में 20 विकेट अपने नाम किए थे. इस दौरान उनका औसत 19.80 का रहा था.

कोएट्जी साल 2018 और 2020 में साउथ अफ्रीका की अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहे थे. कोएट्जी के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने 14 वनडे मुकाबले में 23.23 की औसत से कुल 31 विकेट निकाले हैं. जबकि दो टेस्ट में उन्होंने 9 विकेट और चार T20I में 6 विकेट लिए हैं.

वीडियो: IPL Auction 2024 से पहले जानें मालिक-कप्तान के बीच क्या बातें होती हैं?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement