The Lallantop
Advertisement

ऑक्शन में सस्ते बिके 6 क्रिकेटर्स, जो IPL में करोड़ों पाने वालों पर बहुत भारी पड़ गए!

चौथा नाम ऐसा है जो खेल से ज्यादा ट्रोलिंग के लिए चर्चा में रहे...

Advertisement
 Noor ahmad, IPL 2023, Matheesha pathirana
नूर और पतिराना कर रहे हैं कमाल (PTI)
25 मई 2023 (Updated: 25 मई 2023, 17:01 IST)
Updated: 25 मई 2023 17:01 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

11 मैच, 14 विकेट और 7.89 की इकॉनमी. ये आंकड़े हैं गुजरात टाइटंस के हीरो नूर अहमद (Noor Ahmad) के. जिनके ऊपर गुजरात की फ्रैंचाइज ने महज 30 लाख रुपये खर्च किए थे. जिसके बाद वो गुजरात के लिए एक बेहतरीन बॉलर के तौर पर उभरे. जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स के मतीशा पतिराना के नाम 11 मैच में 17 विकेट हैं. 7.72 की बेहतरीन इकॉनमी. नूर और पतिराना (Matheesha Pathirana) की तरह ही कई और विदेशी प्लेयर्स हैं जिनपर फ्रैंचाइज ने बहुत ज्यादा रुपये खर्च नहीं किए, लेकिन वो IPL 2023 में पूरी तरह से छा गए. 

इस लिस्ट में एक ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जिनकी वजह से क्विंटन डी कॉक जैसे प्लेयर्स को भी प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ा. तो आइये जानते हैं उन प्लेयर्स के बारे में जो कम पैसों में बिके, लेकिन इस सीज़न अपनी टीम के लिए उन्होंने कमाल का खेल दिखाया.

नूर अहमद

लिस्ट में सबसे पहले बात करते हैं अफगानिस्तान के बाएं हाथ के स्पिनर नूर अहमद का. जिन्होंने 11 मुकाबले में 7.89 की इकॉनमी और 22.64 की औसत से कुल 14 विकेट लिए हैं. नूर को इस टूर्नामेंट के इमर्जिंग प्लेयर के तौर पर देखा जा रहा है. जो विकेट लेने के साथ-साथ बल्लेबाज़ों को बांधकर रखते हैं. फिलहाल गुजरात को एलिमिनेटर मैच खेलना है, जिसमें टीम को नूर अहमद से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

मतीशा पतिराना

लिस्ट में अगला नाम है 'बेबी मलिंगा' के नाम से मशहूर मतीशा पतिराना का. जिन्हें चेन्नई सुपरकिंग्स ने महज 20 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था. जिन्होंने IPL के शुरु होते ही अपना जलवा बिखेरना शुरू कर दिया. पूरे सीज़न के दौरान खासकर डेथ ओवर्स में पतिराना ने कमाल की बॉलिंग की है. इस दौरान उन्होंने 11 मैच खेले, जिसमें 19.24 की औसत से 17 विकेट हासिल किए. जिनमें से 14 विकेट उन्होंने डेथ ओवर्स में लिए हैं. इस पूरे सीज़न के दौरान उनकी इकॉनमी 7.72 की रही है, जो कि बेहद शानदार है.

रहमानुल्लाह गुरबाज

अगला नाम है अफगानिस्तान के धुरंधर प्लेयर रहमानुल्लाह गुरबाज का. जिनके लिए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 50 लाख रुपये की बोली लगाई थी. और गुरबाज कुछ हद तक टीम के भरोसे पर खरे उतरे हैं. उन्होंने अब तक कुल 11 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 20.64 की औसत से कुल 334 रन बनाए हैं. गुजरात के खिलाफ 39 गेंद पर 81 रन की विस्फोटक पारी खेल गुरबाज ने अपनी क्षमता को दर्शाया था.

नवीन उल हक

लिस्ट में अगला नाम है नवीन उल हक का. जो अपने खेल और दूसरी वजह से इस टूर्नामेंट के दौरान काफी चर्चा में रहे. लेकिन फिलहाल बात उनके खेल की करें तो उनके लिए लखनऊ सुपरजाएंट्स ने 50 लाख रुपये की बोली लगाई थी. नवीन उल हक ने इस सीज़न में कुल 8 मुकाबले खेले, जिसमें उनके नाम 19.91 की औसत से कुल 11 विकेट हैं. उनकी इकॉनमी 7.82 की रही है, जो T20 क्रिकेट के लिहाज से अच्छी है. नवीन की स्लोअर बॉल को खेलना किसी भी बैटर के लिए आसान नहीं होता है.

काएल मेयर्स

बात काएल मेयर्स की करें तो उन्हें लखनऊ की टीम ने 50 लाख रुपये की बोली लगा अपनी टीम में शामिल किया. क्विंटन डी कॉक की गैरमौजूदगी में उन्हें ओपनिंग करने का मौका मिला. और पहले ही मैच में उन्होंने कमाल कर दिखाया. मेयर्स ने दिल्ली के खिलाफ डेब्यू मैच में 38 गेंद पर 73 रन की पारी खेली. वहीं अगले मैच में चेन्नई के खिलाफ उन्होंने 22 गेंद पर 53 रन की पारी खेली. पूरे सीज़न के दौरान मेयर्स ने 13 मैच में 29.15 की औसत से 379 रन बनाए. और लखनऊ को प्लेऑफ तक पहुंचाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई.

नाथन एलिस

लिस्ट में सबसे आखिरी नाम है ऑस्ट्रेलियन पेसर नाथन एलिस का. जिनके ऊपर पंजाब किंग्स ने 75 लाख रुपये की बोली लगाई थी. और एलिस टीम के भरोसे पर पूरी तरह से खरे उतरे. राजस्थान के खिलाफ खेले गए पंजाब के दूसरे मैच में उन्होंने 30 रन देकर 4 विकेट हासिल किए. इसके बाद भी एलिस ने पूरे सीज़न अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने इस सीज़न कुल 10 मुकाबले खेले. जिसमें उनके नाम 26.08 की औसत से 13 विकेट रहे.
 

वीडियो: विराट कोहली के शतक पर पाकिस्तानी क्रिकेटर की बात सुनी?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement