The Lallantop
Advertisement

IPL 2023: मजबूत हुई RCB, न्यूजीलैंड के धाकड़ खिलाड़ी को किया टीम में शामिल

अकेले दम पर पलट सकता है मैच

Advertisement
Michael Bracewell, RCB, Will jacks
इंटरनेशनल क्रिकेट में छाप छोड़ रहा ये प्लेयर (PTI)
18 मार्च 2023 (Updated: 18 मार्च 2023, 18:14 IST)
Updated: 18 मार्च 2023 18:14 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के शुरू होने से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. बैंगलोर ने आगामी सीज़न के लिए न्यूजीलैंड के धाकड़ ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) को अपने साथ जोड़ा है. उन्होंने इंग्लैंड के बल्लेबाज विल जैक्स की जगह ली है. जो चोट की वजह से IPL 2023 से बाहर हो गए हैं. बैंगलोर ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए इस बात की जानकारी दी है.

दिसंबर में हुए मिनी ऑक्शन में माइकल ब्रेसवेल को कोई खरीदार नहीं मिला था. उनका बेस प्राइस एक करोड़ रुपये था. हालांकि अब उनको बेस प्राइस पर ही RCB ने उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया है.

#बांग्लादेश के खिलाफ चोटिल हुए जैक्स

जैक्स की बात करें तो इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को बैंगलोर ने 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा था. हालांकि जैक्स बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. फील्डिंग के दौरान उन्हें मसल इंजरी हुई थी. ऐसे में मेडिकल रिपोर्ट सामने आने के बाद उन्होंने लीग क्रिकेट के इस महाकुंभ से हटने का फैसला किया. 

# ब्रेसवेल को विरासत में मिली क्रिकेट

माइकल ब्रेसवेल की बात करें तो उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए अब तक कुल 7 टेस्ट, 19 वनडे और 16 T20I मैच खेला है. टेस्ट क्रिकेट में ब्रेसवेल के नाम 259 रन हैं. उन्होंने 19 विकेट भी अपने नाम किया है. वहीं वनडे में उनके नाम 510 रन और 15 विकेट है. जबकि T20I में उन्होंने 113 रन बनाने के साथ-साथ 21 विकेट भी लिया है.

ब्रेसवेल ने  पिछले साल मार्च में नीदरलैंड के खिलाफ वनडे मैच के जरिए अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया. जबकि उसी साल जून में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और जुलाई में आयरलैंड के खिलाफ उन्हें T20I डेब्यू करने का मौका मिला.

ब्रेसवेल किवी टीम के पूर्व टेस्ट खिलाड़ी ब्रैंडन और जॉन ब्रेसवेल के भतीजे हैं. वहीं वह न्यूज़ीलैंड के फास्ट बोलर डग ब्रेसवेल के चचेरे भाई भी हैं. ब्रेसवेल ने महज 5 साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था. एडम गिलक्रिस्ट को अपना आदर्श मानने वाले माइकल शुरू में गिली की तरह ही विकेटकीपिंग करते थे. हालांकि बाद में उन्होंने दाएं हाथ से ऑफ ब्रेक बोलिंग शुरू की, जो उनके करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट रहा.

बताते चलें कि IPL 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने अभियान की शुरुआत 2 अप्रैल से करने जा रही है. टूर्नामेंट में बैंगलोर का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस के साथ होगा.

वीडियो: माइकल ब्रेसवेल, धुरंधर कीवी बल्लेबाज की विकेटकीपर से स्पिनर बनने की मजेदार कहानी

thumbnail

Advertisement