The Lallantop
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया को पीटकर रोहित शर्मा ने तोड़ा विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड

रिकॉर्ड तो कोहली ने भी तोड़ा है.

Advertisement
Rohit sharma Ind vs Aus
रोहित शर्मा (फोटो - AP)
25 सितंबर 2022 (Updated: 25 सितंबर 2022, 24:08 IST)
Updated: 25 सितंबर 2022 24:08 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडिया वर्सेज़ ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia). टीम इंडिया ने तीन T20I मैच की सीरीज़ 2-1 से अपने नाम कर ली है. हैदराबाद में खेले गए तीसरे T20I मुकाबले को इंडिया ने छह विकेट से जीत लिया है. इस मैच में इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था.

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए. टीम को यहां तक पहुंचाने के लिए कैमरन ग्रीन ने 21 गेंदों में 52 और टिम डेविड ने 27 गेंदों में 54 रन की पारी खेली. जवाब में, टीम इंडिया ने एक गेंद रहते ही ये टार्गेट चेज कर लिया.

रोहित और विराट के जल्दी पविलियन लौट जाने के बाद विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने टीम को संभाला. विराट कोहली ने कुछ बेहतरीन शॉट्स लगाते हुए 48 गेंदों में 63 रन बनाए. और इनका साथ देते हुए सूर्या ने 36 गेंदों में 69 रन की पारी खेली. वहीं, टीम के लिए मैच को फिनिश करने का काम हार्दिक पंड्या ने किया. हार्दिक ने 16 गेंदों में 25 रन बनाए.

# Rohit-Virat Record

अब मैच से इतर, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के एक रिकॉर्ड पर आते हैं. इस जीत के साथ रोहित टीम इंडिया के लिए दूसरे सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान बन गए है. उन्होंने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है. विराट ने कप्तानी करते हुए 32 मुकाबले जीते थे. और अब रोहित ने 33 मुकाबले जीत लिए हैं.

इन दोनों खिलाड़ियों से ऊपर सिर्फ एमएस धोनी है. धोनी ने टीम की कप्तानी करते हुए 42 मुकाबले जीते थे.

# विराट कोहली ने भी रिकॉर्ड तोड़ दिया! 

रोहित के साथ विराट कोहली ने भी एक रिकॉर्ड बनाया है. मैच में अपनी 63 रन की पारी के साथ, विराट इंडिया के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. यहां पहुंचने के लिए विराट ने राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ा है. द्रविड़ के नाम 24,064 रन हैं. और विराट ने उनसे आगे निकलते हुए 24,078 रन बना लिए हैं.

अब विराट से ऊपर इस लिस्ट में सिर्फ सचिन तेंडुलकर है. सचिन के नाम 34,357 रन हैं.

क्या है T20 वर्ल्ड कप की टीम में अवेश, शमी, उमरान और सिराज के न होने के असली वजह?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement