The Lallantop
Advertisement

रोहित ने ऑस्ट्रेलिया से हार, टीम की गलतियां खुलकर बता दीं

हम आज ये नहीं कर पाए.

Advertisement
Rohit Sharma says it was collective failure
रोहित शर्मा- स्टीव स्मिथ (फोटो - PTI)
22 मार्च 2023 (Updated: 22 मार्च 2023, 23:07 IST)
Updated: 22 मार्च 2023 23:07 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023). ये इसी साल होना है. और इसके शुरू होने में ज्यादा समय नहीं बचा है. ऐसे में टीम इंडिया को इस टूर्नामेंट से पहले सभी वनडे सीरीज़ में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. लेकिन ऑस्ट्रेलिया (IndvsAus) के खिलाफ टीम इंडिया ऐसा नहीं कर पाई. और तीसरा वनडे मैच गंवाने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इसी पर बात की.

मैच के बाद ब्रॉडकास्टर्स से बात करते हुए रोहित ने कहा,

‘मुझे नहीं लगता कि बोर्ड पर बहुत ज्यादा रन थे. दूसरे हाफ में विकेट थोड़ी चैलेंजिंग थी. मुझे नहीं लगता कि हमने अच्छी बल्लेबाजी की. पार्टनरशिप जरुरी थी और हम आज ये नहीं कर पाए.’

विकेट्स, बैटिंग पर रोहित ने और बात की. और वर्ल्ड कप का साल याद दिलाते हुए कहा,

‘जिस तरह से बल्लेबाज आउट हुए, आप इन विकेट्स पर बड़े हुए है. कभी-कभी आपको खुद को समय देना होता है और एक मौका देना होता है. एक बैटर के लिए ये जरुरी था कि वो गेम को आगे और अंत तक लेकर जाए.

लेकिन हम सब अपना बेस्ट प्रदर्शन देने की कोशिश करते है. बस ये नहीं हुआ. जनवरी से हमने जो नौ वनडे मैच खेले हैं, हम उनसे काफी सारे पॉजिटिव ले सकते हैं. ये हम सबकी गलती है. पांच महीनों के अंदर, हम इन कंडीशंस में खेल रहे होंगे. आपको ऑस्ट्रेलियंस को भी क्रेडिट देना होगा.’

# मैच में क्या हुआ? 

तीसरे और डिसाइडर मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. और उनकी टीम 49 ओवर में 269 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया को ट्रेविस हेड और मिचल मार्श की जोड़ी ने एक बार फिर शानदार शुरुआत दी. इन दो के लौट जाने के बाद डेविड वार्नर, मार्नस लाबुशेन, एलेक्स कैरी, मार्कस स्टॉयनिस, शॉन एबॉट, एश्टन एगर, सबने टीम के लिए थोड़े-थोड़े रन जोड़े. और टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया.

जवाब में, टीम इंडिया को रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत दी. इन दो के आउट होने के बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने जिम्मा संभाला. हार्दिक पंड्या ने टीम के लिए कुछ रन जोड़े लेकिन इस बीच गिरते विकेट्स ने टीम इंडिया को गेम में पीछे कर दिया. अंत में ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मार मैच और सीरीज़ को 2-1 से अपने नाम कर लिया.

वीडियो: स्पोर्ट्स टॉप: IND vs AUS सीरीज़ में किसकी वजह से टीम इंडिया को इतना बड़ा नुकसान उठाना पड़ा?

thumbnail

Advertisement