The Lallantop
Advertisement

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज़ के लिए वेस्टइंडीज़ ने वापस बुलाया दिग्गज ऑलराउंडर!

वनडे सीरीज़ के लिए घोषित हुई टीम वेस्टइंडीज़.

Advertisement
WI TEAM
वेस्टइंडीज ने चुनी धाकड़ टीम (WI/TWITTER)
18 जुलाई 2022 (Updated: 18 जुलाई 2022, 18:59 IST)
Updated: 18 जुलाई 2022 18:59 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज़ के लिए वेस्टइंडीज ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. 22 जुलाई से होने वाली तीन मैच की सीरीज़ के लिए 13 सदस्यीय टीम घोषित की गई है. इस टीम में पूर्व कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) की वापसी हुई है. होल्डर बांग्लादेश के खिलाफ़ हाल ही में हुई घरेलू T20I सीरीज़ के दौरान वेस्टइंडीज की टीम में नहीं चुने गए थे.

टीम की अगुवाई निकलस पूरन करेंगे, जबकि शे होप को टीम का उप कप्तान बनाया गया है. हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज़ में टीम को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था.

कई स्टार प्लेयर शामिल

वेस्टइंडीज की इस टीम में कई स्टार प्लेयर्स भी शामिल हैं. टीम में अल्जारी जोसेफ, रोवमैन पॉवेल, ब्रैंडन किंग और काइल मेयर्स जैसे स्टार प्लेयर्स को भी जगह दी गई है. वहीं रोमारियो शेफर्ड और हेडन वॉल्श जूनियर को रिजर्व में रखा गया है. होल्डर से आने से टीम काफी मजबूत हुई है. टीम के चयन को लेकर बात करते हुए मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा,

‘जैसा कि हम सभी जानते हैं कि जेसन दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक हैं. और हम उसे टीम में वापस शामिल कर खुश हैं. वो फिर से मैदान पर उतरने को तैयार होंगे. और हम मैदान के बाहर भी उनसे योगदान की उम्मीद कर रहे हैं. गयाना में बांग्लादेश के खिलाफ़ हमारे लिए तीनों मैच बहुत चुनौतीपूर्ण थे, इसलिए जब हम त्रिनिदाद की परिस्थितियों में भारत का सामना करेंगे तो हम वापसी करना चाहेंगे.’

वेस्टइंडीज़ के दौरे पर भारतीय टीम पहले वनडे सीरीज़ खेलेगी, इसके बाद पांच मैच की T20I सीरीज़ खेली जाएगी. वेस्टइंडीज़ ने अभी तक सिर्फ अपनी वनडे टीम का ही ऐलान किया है. T20I सीरीज़ के लिए वो अपनी टीम का ऐलान बाद में करने वाले हैं. भारत के खिलाफ तीन वनडे मैच 22, 24 और 27 जुलाई को क्वींस पार्क ओवल में खेले जाएंगे.

वेस्टइंडीज की वनडे टीम

निकलस पूरन (कप्तान), शे होप, शमार ब्रूक्स, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मायर्स, कीसी कार्टी, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, गुडाकेश मोती, कीमो पॉल, रोवमैन पॉवेल और जेडन सील्स.

बाबर आज़म ने कैसे दिया विराट का साथ

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement