The Lallantop
Advertisement

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ सुंदर ने बीच मैदान लोगों को हैरान कर दिया!

बहुत ही 'सुंदर' काम है ये.

Advertisement
Wasington sundar, Catch, indvsnz
सुंदर ने लपका कमाल का कैच (Twitter)
27 जनवरी 2023 (Updated: 27 जनवरी 2023, 20:19 IST)
Updated: 27 जनवरी 2023 20:19 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत और न्यूज़ीलैंड (IND VS NZ) के बीच T20I सीरीज़ शुरू हो चुकी है. जिसका पहला मुकाबला रांची में खेला जा रहा है. मैच में इंडियन टीम के लिए ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने एक कमाल का कैच पकड़ा. सुंदर ने फुल लेंथ डाइव के जरिए कैच लपक मार्क चैपमैन को पविलियन भेजा.

मैच में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. न्यूज़ीलैंड के ओपनर फिन एलन और डेवन कॉन्वे ने टीम को काफी तेज शुरुआत दिलाई. इन दोनों ने पहले चार ओवर में जिस अंदाज में बैटिंग की, वो देखकर लगा कि किवी टीम बड़ा स्कोर बना देगी. लेकिन तभी पांचवां ओवर डालने आए सुंदर ने एक ही ओवर में मैच पलट दिया.

वॉशिंगटन सुंदर ने इस ओवर की दूसरी गेंद पर पहले फिन एलन को चलता किया. सुंदर ने एलन को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच कराया. एलन 23 गेंदों में चार चौके और दो छक्के की मदद से 35 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने कॉन्वे के साथ पहले विकेट के लिए 43 रन जोड़े. फिर इसी ओवर की आखिरी गेंद पर सुंदर ने एक अद्भुत कैच पकड़, चैपमैन को भी चलता कर दिया.

# हवा में उड़कर लपका कैच

दरअसल सुंदर की गेंद को चैपमैन ने डिफेंड किया. लेकिन गेंद उनके बल्ले के ऊपरी हिस्से पर टकराकर हवा में चली गई. जो कि बोलिंग कर रहे सुंदर से काफी दूर थी. लेकिन गेंद को अपने साइड से आता देख सुंदर ने फुर्ती दिखाई और फुल लेंथ डाइव लगाकर गेंद को लपक लिया. इस कैच को देख, बैटर चैपमैन भी हैरान रह गए. कैच क्लीन है या नहीं ये चेक करने के लिए मैदानी अंपायर ने थर्ड अंपायर की मदद मांगी. और रीप्ले में साफ हो गया कि सुंदर ने गेंद को लपका है. चैपमैन इस मैच में अपना खाता भी नहीं खोल सके.

# भारत की प्लेइंग इलेवन:

ईशान किशन, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह

# न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन: 

फिन एलन, डेवन कॉन्वे, मार्क चैपमैन, डैरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, माइकल ब्रेसवेल, जैकब डफी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्युसन, ब्लेयर टिकनर

 

वीडियो: हार्दिक ने किवी टीम को हराने के बाद क्या बात बोल दी?

thumbnail

Advertisement

Advertisement