The Lallantop
Advertisement

एक बार फिर नहीं चला विराट का बल्ला, जानें इस बार कैसे रूठी किस्मत!

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली का इंटरनेशनल क्रिकेट में खराब फॉर्म का सिलसिला बदस्तूर जारी है.

Advertisement
Virat Kohli. Photo:  AP
विराट कोहली. फोटो: AP
font-size
Small
Medium
Large
3 जुलाई 2022 (Updated: 3 जुलाई 2022, 01:29 IST)
Updated: 3 जुलाई 2022 01:29 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली का इंटरनेशनल क्रिकेट में खराब फॉर्म का सिलसिला बदस्तूर जारी है. रविवार को एजबेस्टन टेस्ट के तीसरे दिन 20 रन बनाने के बाद टीम इंडिया के स्टार इंग्लिश टीम के कप्तान बेन स्टोक्स की गेंद पर आउट होकर लौट गए.

विराट कोहली रविवार को दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी के लिए उतरे थे. लेकिन 40 गेंदों पर चार चौके लगाने के बाद विराट कोहली, स्टोक्स की गेंद पर जो रूट को कैच दे बैठे. 17वें ओवर में हनुमा विहारी के विकेट के बाद विराट कोहली चेतेश्वर पुजारा का साथ देने के लिए उतरे. उन्होंने आते ही चौका भी लगाया. इसके बाद उन्होंने पुजारा के साथ 32 रन की पार्टनरशिप की और लगभग 13 ओवर तक क्रीज़ पर रहे. लेकिन इसके बाद बेन स्टोक्स की एक अतिरिक्त उछाल वाली गेंद आई और सीधे विकेटकीपर की तरफ गई. बिलिंग्स से चूक हुई गेंद दस्तानों से निकलकर गिरने ही वाली थी कि फर्स्ट स्लिप में खड़े जो रूट ने एक हाथ से इस गेंद को लपक लिया.  

विराट कोहली से इस टेस्ट में भारतीय टीम और फैन्स को बहुत ज़्यादा उम्मीदें थीं. क्योंकि उन्होंने पिछले हफ्ते लेस्टेशा के खिलाफ़ खेले गए चार दिन वाले प्रेक्टिस मैच में शानदार बल्लेबाज़ी की थी. लेकिन इस मैच में एक बार फिर विराट कोहली अच्छे दिखने के बाद आउट होकर लौट गए. विराट कोहली ने इस मैच की दोनों पारियों में मिलाकर कुल 31 रन बनाए हैं.

विराट कोहली के बल्ले से आखिरी शतक साल 2019 में दिखा था. जब उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में शतक बनाया था. उसके बाद से उनके बल्ले से बड़े रन्स देखने को नहीं मिले. विराट कोहली से उम्मीद थी कि वो इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट मैच में कम से कम 40 रन तो पूरे करेंगे हीं. जिससे की वो इंग्लैंड के खिलाफ 2000 टेस्ट रन पूरे करने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज़ बन जाते. लेकिन विराट कोहली की खराब फॉर्म के चलते वो इस आंकड़ें को पूरा करने से भी नौ रन से चूक गए.

विराट कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ़ खेलना पसंद है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पांच शतक और नौ अर्धशतक बनाए हैं. पांच में से तीन शतक तो 2018 की सीरीज़ में ही आए थे. यहां तक की विराट का टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर 235 रन भी इंग्लैंड के खिलाफ 2016 में आया था. लेकिन अब दोहरा शतक तो दूर विराट के बल्ले से शतक भी नहीं आ रहा.

इंडियन फैन्स अब एक बार फिर यही उम्मीद करेंगे कि अगर विराट ने टेस्ट मैच में रन नहीं बनाए तो कम से कम इंग्लैंड के खिलाफ़ T20 क्रिकेट में कमाल की बैटिंग करें.

मैच की बात करें तो भारतीय टीम मुकाबले में मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. पहली पारी में 416 रन बनाने के बाद भारत ने इंग्लैंड को पहली पारी में 284 रन पर समेट दिया. जिसकी मदद से भारत को पहली पारी के आधार पर 132 रन की बढ़त मिली. जिसके बाद टीम इंडिया ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट खोकर 125 रन बना लिए हैं. यानि भारत के पास मैच में 257 रन की बढ़त आ गई है.

क्या कोहली से शतक नहीं चाहते कोच राहुल द्रविड़?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement