The Lallantop
Advertisement

विराट कोहली के टेस्ट सीरीज से बाहर होने पर इंग्लिश दिग्गज का बयान, बोले- "निजी वजहों से...''

India vs England टेस्ट सीरीज से Virat Kohli पूरी तरह से बाहर हो चुके हैं. इसको लेकर Stuart Broad की प्रतिक्रिया सामने आई है.

Advertisement
Stuart braod, IND vs ENG, Test Series
विराट कोहली के टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर स्टुअर्ट ब्रॉड की प्रतिक्रिया आई है (PTI)
13 फ़रवरी 2024
Updated: 13 फ़रवरी 2024 11:14 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से खेला जाएगा. सीरीज में दोनों टीम्स फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है. दोनों ही टीम्स की कोशिश राजकोट में होने वाले तीसरे मुकाबले में जीत हासिल कर सीरीज़ में बढ़त लेने की है. हालांकि पहले दो टेस्ट की तरह इस सीरीज़ के बाकी बचे तीनों मुकाबलों में भी विराट कोहली (Virat Kohli) टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे. इसको लेकर इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) की प्रतिक्रिया सामने आई है.

स्टुअर्ट ब्रॉड के मुताबिक विराट का सीरीज के दौरान उपलब्ध नहीं रहना निराशाजनक है. उन्होंने न्यूज एजेंसी PTI को दिए इंटरव्यू में कहा,

“विराट कोहली का इस सीरीज़ के दौरान नहीं खेल पाना क्रिकेट और पूरी सीरीज़ के लिए निराशाजनक है. विराट के नहीं होने से बहुत कुछ बाकी खिलाड़ियों की फिटनेस पर निर्भर करेगा. विराट और इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों खासकर जिम्मी एंडरसन के बीच राइवलरी काफी मशहूर रही है. विराट किसी भी इवेंट को अपने जुनून, आक्रामकता और बेहतरीन खेल से शानदार बना देते हैं. दर्शक भी उनका खेल देखने के लिए काफी एक्साइटेड रहते हैं. लेकिन निजी मसले हमेशा क्रिकेट से जुड़े मसलों से बड़े होते हैं.”

ये भी पढ़ें: अंग्रेज क्रिकेटर रेहान अहमद राजकोट एयरपोर्ट पर रोके गए, वीज़ा में आई ये समस्या!

ब्रॉड ने आगे कहा विराट कोहली के ना होने के कारण इंग्लैंड के पास सीरीज जीतने का सबसे बड़ा मौका है. उन्होंने कहा,

“अब तक दोनों टीमों के बीच सबसे बराबरी का मुकाबला है, लेकिन विराट कोहली के ना होने के कारण इंग्लैंड के पास सीरीज जीतने का सबसे बड़ा मौका है. भारत ने पिछला टेस्ट जीता लेकिन इंग्लैंड की बैजबॉल शैली भारत में काफी प्रभावी रही है. जब महान खिलाड़ी नहीं खेलते हैं तो युवाओं के लिए भी यह खुद को साबित करने का मौका होता है. हमने पिछले टेस्ट में देखा कि यशस्वी जायसवाल ने कैसे दोहरा शतक जड़ा. ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों की फिटनेस और मौका भुनाने की इंग्लैंड की क्षमता पर अगले तीन मैच के नतीजे निर्भर करेंगे.”

बताते चलें कि कोहली ने निजी वजहों से इंग्लैंड के खिलाफ़ पहले दो टेस्ट की टीम से अपना नाम वापस लिया था. वहीं बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों के लिए भी अब कोहली उपलब्ध नहीं हैं.

आखिरी तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड:

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और आकाश दीप.

वीडियो: ईशान किशन ने जो किया, उसके बाद BCCI ने बाकियों के लिए भी ये फैसला सुना दिया!

thumbnail

Advertisement