The Lallantop
Advertisement

रोहित शर्मा ने रांची टेस्ट में जीत के बाद जो कहा, युवा खिलाड़ियों का जोश और हाई हो जाएगा!

IND vs ENG रांची टेस्ट में शानदार प्रदर्शन पर कप्तान Rohit Sharma बेहद खुश नजर आए. इंडियन कैप्टन ने युवा खिलाड़ियों की खूब तारीफ की.

Advertisement
IND vs ENG, Test Cricket, Rohit Sharma
रोहित शर्मा ने रांची टेस्ट में जीत के बाद इंडियन टीम के प्लेयर्स की खूब तारीफ की है (PTI)
26 फ़रवरी 2024 (Updated: 26 फ़रवरी 2024, 15:49 IST)
Updated: 26 फ़रवरी 2024 15:49 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

टीम इंडिया ने इंग्लैंड ( IND vs ENG) के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत ली है. रांची में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत हासिल की. इसके साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. इंडियन टीम के इस शानदार प्रदर्शन पर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बेहद खुश नजर आए. उन्होंने टीम के युवा खिलाड़ियों की खूब तारीफ की.

रोहित शर्मा के मुताबिक टीम के लिए अलग-अलग टेस्ट मैच में अलग तरह की चुनौतियां थी. उन्होंने कहा,

“इसमें कोई शक नहीं है कि यह एक बहुत ही मुश्किल सीरीज रही है. लेकिन चार टेस्ट मैचों के बाद सीरीज जीतकर काफी खुशी होती है. ड्रेसिंग रूम के सभी साथियों पर हमें गर्व हैं. सीरीज में हमारे सामने बहुत सारी चुनौतियां थीं लेकिन मुझे लगा कि हमने बहुत अच्छी तरह से इसका सामना किया. अलग-अलग टेस्ट मैचों में हमारे सामने अलग-अलग तरह की चुनौतियां थीं. लेकिन मुझे लगता है कि हमें अपना टारगेट पता था और फील्ड पर हम जो भी हासिल करना चाहते थे, वो हमने हासिल किया. इसलिए मैं बेहद खुश हूं.”

ये भी पढ़ें: रांची टेस्ट में टीम इंडिया ने जो कमाल किया, वो पिछले 10 सालों में कभी नहीं हुआ था!

रोहित ने टीम के युवा खिलाड़ियों की खूब तारीफ की. उन्होंने कहा,

“जो भी युवा खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा हैं उन्होंने पहले कड़ी मेहनत की है. उन्होंने डोमेस्टिक क्रिकेट में काफी रन्स बनाए हैं. यहां आना किसी भी युवा खिलाड़ी के लिए बड़ी चुनौती होती है. लेकिन जब मैं उन्हें देखता हूं, उनसे बात करता हूं और उनसे जिस तरह का रिस्पॉन्स मिलता है, वो वाकई में काफी हौसला बढ़ाने वाला है. युवा खिलाड़ियों पर बाहर से बहुत दबाव होता है, लेकिन सबने अच्छे से रिस्पॉन्ड किया. इन युवा खिलाड़ियों ने दिखाया कि वे इस स्टेज़ के लिए तैयार हैं. मेरा और राहुल (द्रविड़) भाई का काम है कि उन्हें सकारात्मक माहौल दें.”

रोहित ने साथ ही कहा,

“हम हर टेस्ट मैच में जीत के इरादे से मैदान पर उतरते हैं.  जाहिर तौर पर यह एक शानदार सीरीज रही है, लेकिन हमारा इरादा धर्मशाला में होने वाले आखिरी  टेस्ट में भी इस प्रदर्शन को बरकरार रखने का है. इनमें से कई लोगों ने अभी तक 5 मैचों की सीरीज नहीं खेली थी, लेकिन उन्होंने काफी शांति और संयम दिखाया. मुझे पूरा भरोसा है कि आखिरी मैच में भी वो इस चीज को बरकरार रखेंगे.”

मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो चौथे दिन टीम इंडिया ने बिना विकेट खोए 40 रन से आगे खेलना शुरू किया. रोहित और यशस्वी स्कोर को 82 रन तक लेकर गए. यशस्वी 37 रन बनाकर रूट की गेंद पर आउट हुए. जबकि रोहित शर्मा ने 55 रन बनाए. उन्हें हार्टली ने आउट किया. जबकि रजत पाटीदार का खराब फॉर्म इस पारी में भी जारी रहा. वो बिना खाता खोले शोएब बशीर की गेंद पर आउट हुए. जडेजा और सरफराज भी कुछ खास नहीं कर सके. जडेजा चार और सरफराज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए.

192 रन्स का टारगेट चेज कर रही टीम इंडिया एक समय 120 रन तक पांच विकेट खो चुकी थी. लेकिन यहां से गिल ने ध्रुव जुरेल के साथ मिलकर पारी को संभाला. दोनों ने संभलकर खेलते हुए 72 रन की पार्टनरशिप की और टीम इंडिया को जीत दिला दी. इंग्लैंड के लिए शोएब बशीर को इस इनिंग में तीन विकेट लिए. जबकि जो रूट और टॉम हार्टले को एक-एक विकेट मिला. दोनों टीम्स के बीच पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच 7 मार्च से धर्मशाला में होगा.

वीडियो: भारत बनाम इंग्लैंड मैच में रांची पिच पर स्टुअर्ट ब्रोड, माइकल वॉन क्या बोले?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement