The Lallantop
Advertisement

कुलदीप यादव की तारीफ में माइकल वॉन ने जो कहा, वो सुन इंडियन फैन्स का दिन बन जाएगा!

Kuldeep Yadav ने इंग्लैंड को दूसरी पारी को महज 145 रन पर रोकने में अहम भूमिका निभाई. Michael Vaughan ने Shane Warne का नाम लेकर कुलदीप की तारीफ में बड़ी बात कह दी है.

Advertisement
Kuldeep Yadav, IND vs ENG, Test Match
कुलदीप यादव ने रांची टेस्ट मैच में इंग्लैंड की दूसरी के दौरान शानदार बॉलिंग की (PTI)
26 फ़रवरी 2024 (Updated: 26 फ़रवरी 2024, 13:04 IST)
Updated: 26 फ़रवरी 2024 13:04 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडियन स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने इंग्लैंड के खिलाफ रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में शानदार बॉलिंग की. इंग्लैंड को दूसरी पारी को महज 145 रन पर रोकने में कुलदीप ने अहम भूमिका निभाई. इंडियन स्पिनर ने इस पारी के दौरान चार विकेट हासिल किए. उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन की तारीफ फैन्स से लेकर दिग्गज तक हर कोई कर रहे हैं. लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने कुलदीप को प्रदर्शन को लेकर जो बात कही है, वो बेहद खास है.

माइकल वॉन ने कुलदीप की इस बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें बाएं हाथ का शेन वॉर्न (Shane Warne) बता दिया. उन्होंने X पोस्ट कर लिखा,

“मैं कुलदीप यादव की तारीफ में यही बात कह सकता हूं कि इस मैच में उन्होंने बाएं हाथ के शेन वॉर्न जैसे गेंदबाजी की है.”

ये भी पढ़ें: कुलदीप ने नहीं मानी रोहित की ये बात, और फिर ऐसा कहर ढहाया कि इंग्लैंड चारों खाने चित

वहीं, इंडियन टीम के विस्फोटक ओपनर रहे वीरेंद्र सहवाग ने भी कुलदीप यादव की खास अंदाज में तारीफ की है. सहवाग के मुताबिक कुलदीप जितना श्रेय मिलना चाहिए उतना नहीं मिलता. उन्होंने लिखा,

“जब हाइप की बात आती है तो सबसे कम हाइप किए जाने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं कुलदीप यादव. वो कई सालों से अच्छा प्रदर्शन करते हुए आ रहे हैं. लेकिन उन्हें कभी भी उतना प्रचारित नहीं किया गया. कभी उन्हें कोई ऑनलाइन फैन क्लब या ऐसे लोग नहीं मिले, जो उन्हें अगला महान खिलाड़ी बता सके. उन्हें जितना क्रेडिट और हाइप मिला, उससे कहीं अधिक के वो हकदार थे.”

मैच में क्या चल रहा?

मैच की बात करें तो इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में महज 145 रन पर सिमट गई. टीम के लिए जैक क्रॉली ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए. भारत के लिए अश्विन ने पांच जबकि कुलदीप यादव ने चार विकेट्स लिए. इंडियन टीम को टारगेट मिला 192 रन का. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने बिना विकेट खोए 40 रन बना लिए थे. इससे पहले इंग्लैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 353 रन बनाए थे. जो रूट ने 122 रन की नॉट आउट पारी खेली थी. जबकि टीम इंडिया की पहली पारी 307 रन पर सिमट गई थी. भारत के लिए इस इनिंग में ध्रुव जुरेल ने सबसे ज्यादा 90 रन बनाए थे. 

वीडियो: जिस नियम पर स्टोक्स ने सवाल उठाया, फिर उसी ने उन्हें जीवनदान दान दिलाया, गावस्कर ने लिए मजे

thumbnail

Advertisement

Advertisement