The Lallantop
Advertisement

कुलदीप ने नहीं मानी रोहित की ये बात, और फिर ऐसा कहर ढहाया कि इंग्लैंड चारों खाने चित

IND vs ENG रांची टेस्ट मैच में कप्तान Rohit Sharma ने Kuldeep Yadav को एक सलाह दी. लेकिन Kuldeep Yadav ने इस सलाह को मानने से इंकार कर दिया. फिर हुआ असली कमाल.

Advertisement
Kuldeep Yadav, IND vs ENG, Rohit Sharma
कुलदीप यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में चार विकेट लिए (PTI)
25 फ़रवरी 2024 (Updated: 25 फ़रवरी 2024, 21:15 IST)
Updated: 25 फ़रवरी 2024 21:15 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट मैच (IND vs ENG) में इंडियन स्पिनर्स ने कमाल कर दिया. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने अपनी बेहतरीन स्पिन बॉलिंग से इंग्लैंड के प्लेयर्स को खूब छकाया. अश्विन ने पांच और कुलदीप यादव ने चार विकेट लेकर इंग्लैंड को दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया. इस इनिंग के दौरान कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कुलदीप यादव को एक सलाह दी. हालांकि कुलदीप ने उनकी बात को मानने से इंकार कर दिया. जिसका फायदा तुरंत ही टीम इंडिया को मिला.

इंग्लैंड की दूसरी पारी का 29वां ओवर कुलदीप यादव डाल रहे थे. ओवर शुरू होने से पहले कप्तान रोहित शर्मा और कुलदीप यादव के बीच फील्ड प्लेसमेंट को लेकर चर्चा हुई. जिसके बारे में मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे दिनेश कार्तिक ने बताया है. उन्होंने कहा, 

“रोहित ने गेंद फेंकने से पहले कुलदीप से पूछा था कि क्या कवर्स पर फील्डर को लगाना है. लेकिन कुलदीप ने मना कर दिया. उन्होंने रोहित से कहा कि सिर्फ मिड ऑफ के फील्डर को पीछे भेज दीजिए. ठीक अगली ही गेंद पर क्राउली कवर्स की दिशा में शॉट खेलने के चक्कर में बैकफुट पर गए और गेंद इतना घूमी की वो बोल्ड हो गए. और इस तरह कुलदीप का प्लान काम कर गया.”

ये भी पढ़ें: स्टोक्स जिस नियम को लेकर हल्ला मचा रहे थे, फिर उसी ने उन्हें जीवन दान दिलाया, गावस्कर ने लिए खूब मजे

IND vs ENG मैच में क्या चल रहा?

मैच की बात करें तो इंग्लैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 353 रन बनाए थे. जो रूट ने 122 रन की नॉट आउट पारी खेली थी. मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया की पहली पारी 307 रन पर सिमट गई थी. भारत के लिए इस इनिंग में विकेटकीपर ध्रुव जुरेल ने सबसे ज्यादा 90 रन बनाए. पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड को 46 रन की बढ़त मिली.

हालांकि इंग्लैंड की टीम अपनी दूसरी पारी में इस बढ़त का कुछ खास फायदा नहीं उठा सकी और महज 145 रन पर सिमट गई. जैक क्रॉली ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए इस इनिंग में अश्विन ने पांच जबकि कुलदीप यादव ने चार विकेट्स लिए. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 192 रन के टारगेट का पीछा करते हुए बिना विकेट खोए 40 रन बना लिए हैं.

वीडियो: जिस नियम पर स्टोक्स ने सवाल उठाया, फिर उसी ने उन्हें जीवनदान दान दिलाया, गावस्कर ने लिए मजे

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement