The Lallantop
Advertisement

जो रूट को अंपायर ने दिया LBW आउट, खूब चीखने वाले माइकल वॉन फिर कौन सा रोना रोने लगे?

IND vs ENG रांची टेस्ट मैच में Joe Root के विकेट को लेकर विवाद हो रहा है. थर्ड अंपायर के फैसले पर पूर्व इंग्लिश कैप्टन Michael Vaughan ने भी सवाल उठाए हैं.

Advertisement
Joe Root, England, LBW
इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान जो रूट के विकेट को लेकर विवाद हो रहा है (AP/Twitter)
25 फ़रवरी 2024
Updated: 25 फ़रवरी 2024 18:39 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट मैच (IND vs ENG) में टीम इंडिया ने पकड़ मजबूत कर ली है. पहली पारी में लीड लेने का फायदा इंग्लिश टीम अपनी दूसरी पारी में नहीं उठा पाई. और टीम महज 145 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इस पारी के दौरान जो रूट (Joe Root) के विकेट को लेकर विवाद हो रहा है. रूट खुद थर्ड अंपायर के फैसले के बाद नाराज नजर आए. वहीं पूर्व इंग्लिश कैप्टन माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने भी रूट के विकेट पर सवाल खड़े किए हैं.

दरअसल इंग्लैंड की सेकंड इनिंग का 16वां ओवर रविचंद्रन अश्विन डाल रहे थे. इस ओवर की आखिरी गेंद जो रूट के पैड पर जाकर लगी. अश्विन के अपील को अंपायर ने नकार दिया. जिसके बाद इंडियन कैप्टन रोहित शर्मा ने DRS लिया. बॉल-ट्रैकिंग में पता चला कि गेंद लेग स्टंप के आसपास पिच कर रही थी और सीधे जाकर स्टंप को हिट कर रही थी. थर्ड अंपायर ने जो रूट को आउट दे दिया.

ये भी पढ़ें: धोनी के साथी खिलाड़ी के साथ 'ऑनलाइन फ्रॉड', इस नामी कंपनी को सबके सामने सुनाया

वॉन ने उठाए सवाल

रूट को इस तरह आउट दिए जाने को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने X पोस्ट कर लिखा,

“टेक्नॉलॉजी के लिहाज से ये फैसला काफी चौंकाने वाला है. आधी से ज्यादा गेंद लेग स्टंप के बाहर थी, फिर भी वो ट्रैकर में लाल हो गई ! हॉक-आई के लिए ये सीरीज काफी औसत चल रही है. और ये फैसला इंग्लैंड के बेस्ट प्लेयर रूट के लिए भारी पड़ा.”

हालांकि वॉन ने कुछ देर बाद ही अपने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया. कुछ देर बाद उन्होंने एक और ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने लिखा,

“आप खुद ही फैसला कर सकते हैं.”

वहीं इंग्लैंड की बार्मी आर्मी ने रूट के विकेट पर सवाल खड़े किए. उन्होंने अपने ऑफिशियल हैंडल से गेंद जहां पिच कर रही है, उसकी फोटो शेयर की. इसके साथ ही उन्होंने हैरानी वाला इमोजी भी शेयर किया.

मैच में क्या चल रहा?

बात मैच की करें तो तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 192 रन के टारगेट का पीछा करते हुए बिना विकेट खोए 40 रन बना लिए हैं. रोहित 24 और यशस्वी 16 रन बनाकर क्रीज पर हैं. इससे पहले इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में महज 145 रन पर सिमट गई. जैक क्रॉली को छोड़कर कोई भी प्लेयर टिक नहीं सका. क्रॉली ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए. जबकि जॉनी बेयरस्टो ने 30 रन की पारी खेली. टीम इंडिया के लिए इस इनिंग में अश्विन ने पांच जबकि कुलदीप यादव ने चार विकेट लिए. बताते चलें कि इंग्लैंड ने पहली पारी में 353 रन बनाए थे. जबकि टीम इंडिया की पहली पारी 307 रन पर सिमट गई थी. पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड को 46 रन की बढ़त मिली थी.

वीडियो: भारत बनाम इंग्लैंड मैच में रांची पिच पर स्टुअर्ट ब्रोड, माइकल वॉन क्या बोले?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement