The Lallantop
Advertisement

पहले वनडे में हारा इंग्लैंड, नुकसान पाकिस्तान का हो गया!

इंडिया ने एक ही मैच में इंग्लैंड और पाकिस्तान दोनों को निराश कर दिया.

Advertisement
TEAM INDIA
भारत की मिला जीत का फायदा (AP)
13 जुलाई 2022 (Updated: 13 जुलाई 2022, 10:52 IST)
Updated: 13 जुलाई 2022 10:52 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत ने मंगवार, 12 जुलाई को खेले गए पहले वनडे मुकाबले में इंग्लैंड को बड़ी आसानी से हरा दिया. टीम इंडिया ने इस मैच में 10 विकेट से जीत हासिल की. और इस जीत का फायदा उन्हें ताजा वनडे रैंकिंग में भी मिला. इस मैच में शानदार जीत हासिल कर टीम इंडिया ने वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है.

पहले मैच में जीत के साथ ही भारतीय टीम वनडे रैंकिंग में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. जबकि पाकिस्तान की टीम चौथे नंबर पर खिसक गई है. इस मैच से पहले भारत 105 अंकों के साथ चौथे स्थान पर था, लेकिन जीत के साथ ही उनके रेटिंग अंक 108 हो गए हैं. वहीं पाकिस्तान की टीम के 106 रेटिंग अंक है.

न्यूज़ीलैंड टॉप पर काबिज

ताजा रैंकिंग में वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल खेलने वाली दोनों टीम्स हैं. न्यूज़ीलैंड की टीम पहले स्थान पर, जबकि इंग्लैंड की टीम दूसरे स्थान पर काबिज है. न्यूज़ीलैंड के पास 126 रेटिंग पॉइंट हैं, वहीं इंग्लैंड के पास 122. भारत के लिए अच्छी बात ये है कि टीम को अभी लगातार पांच वनडे मुकाबले खेलने हैं. इनमें इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे दो और वेस्टइंडीज़ के खिलाफ तीन वनडे मैच शामिल है. अगर टीम इन मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करती है, तो वो पाकिस्तान से काफी आगे निकल सकती है.

भारत का जलवा कायम

वहीं साथ ही भारत एकलौती ऐसी टीम है, जो ICC के तीनों फॉर्मेट के टॉप-3 में है. टीम T20I में पहले स्थान पर है. भारत के 270 रेटिंग पॉइंट हैं. जबकि दूसरे नंबर पर काबिज इंग्लैंड की टीम के 264 पॉइंट हैं. वहीं टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम दूसरे स्थान पर है. भारतीय टीम के पास 114 रेटिंग अंक हैं. जबकि 128 रेटिंग अंक के साथ ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर है.

मैच में क्या हुआ?

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले वनडे में टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया. टीम के बोलर्स ने जल्द ही कप्तान के इस फैसले को सही साबित कर दिया. उन्होंने 26 रन के स्कोर तक इंग्लैंड की आधी टीम को पविलियन भेज दिया. इंग्लैंड इन झटकों से अंत तक नहीं उबर पाया. और उनकी पूरी टीम 110 रन पर सिमट गई. इंग्लिश टीम के चार दिग्गज बल्लेबाज़ खाता भी नहीं खोल पाए. भारत की तरफ से बुमराह ने सबसे ज्यादा छह और शमी ने तीन विकेट हासिल किए.

111 रन के लक्ष्य को भारतीय टीम ने बड़ी आसानी से महज़ 18.4 ओवर में चेज कर लिया. कप्तान रोहित शर्मा ने शिखर धवन के साथ मिलकर बिना आउट हुए टीम को जीत दिला दी. रोहित 76 और धवन 31 रन बनाकर नाबाद रहे. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने तीन मैच की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. दोनों टीम के बीच दूसरा मुकाबला गुरुवार, 14 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा.

जॉस बटलर ने सूर्यकुमार की बल्लेबाजी पर क्या कहा?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement