The Lallantop
Advertisement

ध्रुव जुरेल की बैटिंग देख इंग्लिश प्लेयर को आया 'मैन क्रश', खुद बेन स्टोक्स ने किया खुलासा

IND vs ENG रांची टेस्ट में Dhruv Jurel की बैटिंग इतनी शानदार रही कि इंग्लैंड के विकेटकीपर बैटर Ben Foakes को उन पर 'मैन क्रश' आ गया. ये बात Ben Stokes ने बताई है.

Advertisement
Dhruv Jurel, IND vs ENG, Test Cricket
बेन स्टोक्स ने ध्रुव जुरेल की बैटिंग के साथ-साथ विकेटकीपिंग की तारीफ की है (AP)
27 फ़रवरी 2024 (Updated: 27 फ़रवरी 2024, 09:44 IST)
Updated: 27 फ़रवरी 2024 09:44 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडियन क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बैटर ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) की हर कोई तारीफ कर रहा है. जुरेल ने रांची टेस्ट की दोनों इनिंग्स के दौरान शानदार बैटिंग की. जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल की. जुरेल को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया. उनकी बैटिंग इतनी शानदार रही कि इंग्लैंड के विकेटकीपर बैटर बेन फोक्स (Ben Foakes) को उन पर 'मैन क्रश' आ गया. इस बात का खुलासा किसी और ने नहीं, बल्कि इंग्लिश टीम के कैप्टन बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने किया है.

जुरेल ने इस मैच की पहली पारी में 90 और दूसरी पारी में नाबाद 39 रन की पारी खेली. मैच के बाद बेन स्टोक्स ने उनकी बैटिंग के साथ-साथ विकेटकीपिंग की तारीफ करते हुए कहा,

“दोनों पारियों में उन्होंने बहुत शानदार खेला. उनकी कीपिंग भी देखने लायक थी. मुझे लगता है कि वहां बेन फोक्स को उन पर थोड़ा 'मैन क्रश' आ गया है.”

स्टोक्स ने आगे कहा कि दोनों टीम्स से जिस तरह से युवा प्लेयर्स सामने आए हैं, वो टेस्ट क्रिकेट के लिए काफी अच्छा है. उन्होंने कहा,

“मुझे लगता है कि अब तक इस सीरीज ने न केवल हमारे लिए बल्कि भारत के लिए भी बहुत सारी प्रतिभाओं को सामने लाया है. मैं एक बड़ा क्रिकेट फैन हूं, मुझे टेस्ट क्रिकेट पसंद है. मुझे लगता है कि दोनों तरफ से हमने कुछ युवा, अनुभवहीन खिलाड़ियों को चमकते देखा है और मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट का भविष्य बहुत अच्छा है.”

ये भी पढ़ें: IND vs ENG: पिच को लेकर बहस के बीच बेन स्टोक्स की ये बात सबको सुननी चाहिए

रोहित ने भी की तारीफ

इससे पहले टीम इंडिया के कैप्टन रोहित शर्मा ने भी विकेटकीपर बल्लेबाज की तारीफ की थी. उन्होंने कहा था,

“अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे ध्रुव जुरेल ने बढ़िया प्रदर्शन किया. जुरेल ने अपनी पारी के दौरान संयम दिखाया. उसके पास विकेट के चारों तरफ खेलने के लिए शॉट्स हैं. पहली पारी में 90 रन बनाने के अलावा उसने शुभमन गिल के साथ काफी धैर्य के साथ बैटिंग की.”

जुरेल की बात करें तो उन्हें राजकोट टेस्ट मैच में डेब्यू करने का मौका मिला था. इस मैच में भी जुरेल ने अच्छी बैटिंग की थी. उन्होंने इस मैच की पहली पारी के दौरान 46 रन की पारी खेली थी. जबकि दूसरी इनिंग में उन्हें बैटिंग का मौका नहीं मिला था. 

वीडियो: ध्रुव जुरेल के प्रदर्शन पर सरफराज खान और आनंद महिंद्रा हुए थार के बहाने ट्रोल

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement