The Lallantop
Advertisement

रांची में ध्रुव जुरेल की जबरदस्त पारी, टेस्ट में टीम इंडिया की विकेटकीपर बैटर की चाहत पूरी कर दी?

Dhruv Jurel ने IND vs ENG टेस्ट में 149 गेंद पर 90 रन की शानदार पारी खेली. हाफ सेंचुरी मारने के बाद ध्रुव ने सैल्यूट कर जश्न मनाया. जिसकी काफी चर्चा हो रही है.

Advertisement
Dhruv jurel, IND vs ENG, Salute
ध्रुव जुरेल की 90 रन्स के बदौलत टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पारी में 307 रन बनाए (AP/X)
25 फ़रवरी 2024 (Updated: 25 फ़रवरी 2024, 13:36 IST)
Updated: 25 फ़रवरी 2024 13:36 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) की शानदार बैटिंग की बदौलत टीम इंडिया (IND vs ENG) ने रांची टेस्ट में वापसी की है. जुरेल के 90 रन्स के बदौलत टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पारी में 307 रन बनाए. इंडियन विकेटकीपर बैटर ने कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और बाकी टेलेंडर्स के साथ मिलकर टीम इंडिया के स्कोर को 300 के पार पहुंचा दिया. उनकी इस शानदार बैटिंग की फैन्स खूब तारीफ कर रहे हैं.

जुरेल ने आउट होने से पहले 149 गेंद पर 90 रन की शानदार पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी के दौरान छह चौके और चार छक्के जड़े. ध्रुव के इस शानदार पारी को लेकर फैन्स ने सोशल मीडिया पर तरह-तरह के रिएक्शन दिए.

एक यूजर ने लिखा,

“ध्रुव जुरेल की तरफ से ये मैच बचाने वाली पारी है. उन्होंने बैटिंग में अच्छा टेंपरामेंट दिखाया.”

एक और यूजर ने लिखा,

“जुरेल भाई मजे आ गए.”

ये भी पढ़ें: रांची टेस्ट में टीम इंडिया की पारी लड़खड़ाई तो इंग्लैंड के दिग्गजों ने पिच को लेकर बवाल क्यों काट दिया?

एक और यूजर ने लिखा,

“ध्रुव जुरेल के 90 रन ने भारत को मैच में बनाए रखा है. कई 90 रन किसी शतक से ज्यादा इंपॉर्टेंट हो जाता है.”

विपिन नाम के यूजर ने लिखा,

“पूरी टीम ध्रुव जुरेल को स्टैंडिंग ओवेशन दे रही है और वह वास्तव में इसके हकदार हैं.”

सैल्यूट कर मनाया जश्न

ध्रुव ने हाफ सेंचुरी मारने के बाद सैल्यूट कर जश्न मनाया. दरअसल, ध्रुव जुरेल के पिता नेम सिंह इंडियन आर्मी में हवलदार रह चुके हैं. वो कारगिल वॉर का हिस्सा रहे थे. ऐसे में इंडियन विकेटकीपर ने यह अर्धशतक अपने पिता को डेडिकेट किया है.

मैच में क्या चल रहा?

मैच की बात करें तो मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 219 रन से आगे खेलना शुरू किया. क्रीज पर मौजूद ध्रुव जुरेल और कुलदीप यादव ने काफी संभलकर बैटिंग की और स्कोर को 253 रन तक लेकर गए. कुलदीप यादव आठवें विकेट के तौर पर 28 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें जेम्स एंडरसन ने बोल्ड कर दिया. लेकिन जुरेल ने एक छोर संभाले रखा. उन्होंने पहले आकाशदीप और फिर सिराज के साथ छोटी-छोटी पार्टनरशिप कर टीम के स्कोर को 300 के पार पहुंचा दिया. 

जुरेल 90 रन बनाकर टॉम हार्टली की गेंद पर आउट हुए. जबकि आकाशदीप ने 9 रन की पारी खेली. इंग्लैंड के लिए शोएब बशीर ने 5 और टॉम हार्टली ने 3 विकेट लिए. इससे पहले इंग्लैंड की पहली पारी 353 रन पर सिमट गई थी. टीम के लिए जो रूट ने 122 रन की नाबाद पारी खेली थी. जबकि रॉबिन्सन 58 रन बनाकर आउट हुए थे.

thumbnail

Advertisement