The Lallantop
Advertisement

सीरीज हारने के बाद भड़के स्टोक्स, बैजबॉल पर ऐसा कह देंगे किसने सोचा होगा!

Ben Stokes की कप्तानी और कोच Brendon McCullum के Bazball Era में इंग्लिश टीम पहली बार कोई सीरीज हारी है. इसको लेकर पूछे गए सवाल पर बेन स्टोक्स भड़क गए.

Advertisement
IND vs ENG, Ben Stokes, Test Cricket
बेन स्टोक्स से जब बैजबॉल को लेकर सवाल किया गया तो वो गुस्से में नजर आए (PTI)
27 फ़रवरी 2024 (Updated: 27 फ़रवरी 2024, 10:47 IST)
Updated: 27 फ़रवरी 2024 10:47 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत में इंग्लैंड (IND vs ENG) को टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा. रांची में खेले गए चौथे टेस्ट मैच को जीत टीम इंडिया ने सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त ले ली. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की कप्तानी और कोच ब्रैंडन मैक्कलम (Brendon McCullum)के 'बैजबॉल एरा' (Bazball Era) में इंग्लिश टीम पहली बार कोई सीरीज हारी है. दिग्गजों के तरफ से इंग्लैंड की बैजबॉल शैली को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं. लेकिन जब इंग्लिश कैप्टन से इसको लेकर सवाल किया गया तो वो नाराज दिखाई दिए.

दरअसल, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक रिपोर्टर ने स्टोक्स से पूछा कि इंडिया के खिलाफ सीरीज में क्या इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ उस तरह का निर्दयी खेल नहीं दिखा पाई है? इसका जवाब देते हुए स्टोक्स ने कहा,

“निर्दयी खेल? यह क्या है? गेम में हर खिलाड़ी अच्छे इंटेंशन के साथ उतरता है. जब इसका फायदा नहीं मिलता है, तो लोग कहते हैं कि हम निर्दयी होकर नहीं खेल पा रहे हैं. लेकिन जब इसका फायदा मिलता है, तो वे कहते हैं कि हम निर्दयी होकर खेले हैं.”

ये भी पढ़ें: ध्रुव जुरेल की बैटिंग देख इंग्लिश प्लेयर को आया 'मैन क्रश', खुद बेन स्टोक्स ने किया खुलासा

स्टोक्स ने आगे कहा,

“इसलिए मैं वास्तव में नहीं समझ पा रहा हूं कि ये क्या होता है. मैं बस इतना जानता हूं कि हमने वही काम करने की कोशिश की जो मैच जीतने का बेस्ट तरीका होता है. इसलिए जब लोग निर्दयी खेल नहीं दिखाने की बात करते हैं तो ये हमारे लिए मायने नहीं रखता है. निर्दयी खेल का मतलब होता क्या है?”

बैजबॉल ने किया है कमाल!

दरअसल, भारत दौरे पर आने से पहले इंग्लैंड का बैजबॉल शैली में रिकॉर्ड कमाल का रहा है. भारत दौरे पर आने से पहले बैजबॉल एरा में इंग्लैंड ने सात टेस्ट सीरीज खेलीं. जिसमें से चार सीरीज में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की थी, जबकि तीन सीरीज ड्रॉ पर समाप्त हुई थीं. जून 2022 में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया था. इसके बाद इंग्लिश टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीत दर्ज की. जबकि, दिसंबर 2022 में इंग्लैंड ने पाकिस्तान में जाकर 3-0 से सीरीज जीती थी. वहीं इंग्लैंड ने आयरलैंड को 1-0 से हराया था. जबकि, फरवरी 2023 में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही थी. वहीं जून-जुलाई में एशेज सीरीज भी 2-2 से ड्रॉ रही थी.

वीडियो: कुलदीप यादव ने रोहित शर्मा की बात ना सुन कमाल कर दिया!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement