The Lallantop
Advertisement

अश्विन को ना खिलाने पर पॉन्टिंग जो बोले, इंडियन फैन्स सुनते ही हां में हां मिला देंगे!

रविचंद्रन अश्विन को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम में जगह नहीं मिली. टीम मैनेजमेंट के इस फैसले पर रिकी पॉन्टिंग और सुनील गावस्कर ने सवाल उठाए हैं.

Advertisement
WTC Final R ashwin ricky ponting ravindra jadeja umesh yadav Ind vs Aus
अश्विन को ना खिलाकर भारत ने की बड़ी गलती. (फोटो: PTI/Twitter)
8 जून 2023 (Updated: 8 जून 2023, 09:37 IST)
Updated: 8 जून 2023 09:37 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के पहले दिन ही ऑस्ट्रेलियन टीम ने मैच पर मजबूत पकड़ बना ली है. पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 3 विकेट खोकर 327 रन बना लिए. पहले सेशन में अच्छी बॉलिंग के बाद इंडियन बॉलर्स ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ के सामने बेबस नजर आए. ऐसे में फैन्स से लेकर दिग्गज क्रिकेटर्स तक को रविचंद्रन अश्विन याद आने लगे, जिन्हें टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी. इसी कड़ी में दिग्गज ऑस्ट्रेलियन कप्तान रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) और सुनील गावस्कर ने अश्विन को बाहर रखने के फैसले पर सवाल उठाए.

फाइनल मुकाबले में कमेंट्री के दौरान रिकी पॉन्टिंग ने कहा कि भारत इस मैच में एक जाल में फंस गया. उन्होंने कहा कि भारत इस टेस्ट मैच की पहली पारी में आक्रमण करने के जाल में फंस गया है. अश्विन सेकंड इनिंग में जडेजा से बेहतर गेंदबाजी करते हैं. मुझे इसमें कोई शक नहीं है कि अश्विन यहां जडेजा से बेहतर गेंदबाज साबित होते क्योंकि इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग यूनिट में चार बाएं हाथ के बल्लेबाज खेल रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पॉन्टिंग ने आगे कहा कि टीम मैनेजमेंट के इस फैसले से वो हैरान थे कि अश्विन को बाहर रखा गया है. पॉन्टिंग ने कहा कि उन्हें लगा था कि अश्विन जरूर खेलेंगे और टीम इंडिया को बड़ा फैसला जो करना था वो शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव के बीच में करना था. बतौर पॉन्टिंग वो इस मैच में ठाकुर को चुनते क्योंकि उनके रहने से शमी और सिराज को बीच-बीच में थोड़ा ब्रेक दिया जा सकता था.

वहीं सुनील गावस्कर ने भी अश्विन को नहीं खिलाने को लेकर हैरानी जाहिर की. उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री के दौरान कहा,

‘रवि अश्विन को नहीं खिलाकर भारत ने बड़ी गलती कर दी है. वो रैंकिंग में नंबर-1 गेंदबाज़ है. आप उनके जैसे खिलाड़ियों के लिए पिच पर ध्यान नहीं देते.’

रोहित ने क्या कहा था?

अब ये जान लीजिए कि अश्विन को नहीं खिलाने को लेकर रोहित ने क्या कारण बताया था? टॉस के दौरान रोहित ने कहा था,

‘अश्विन को बाहर बैठाना हमेशा कठिन होता है. वो इतने सालों में हमारे लिए मैच विजेता रहे हैं. लेकिन आपको वो फैसला लेना होता है जो टीम के हित में जरूरी होता है. और सबकुछ देखने के बाद हमने यह फैसला लिया.’

बताते चलें कि अश्विन ICC टेस्ट चैंपियनशिप के इस साइकल में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं. इंडियन ऑफ स्पिनर ने इस दौरान 13 मैच में 19.67 की औसत से कुल 61 विकेट झटके हैं. वहीं, जडेजा की बात करें तो इस मैच से पहले उन्होंने 12 मुकाबलों में 43 विकेट हासिल किए हैं. ऑस्ट्रेलिया दूसरे दिन 3 विकेट खोकर 327 रन से आगे खेलना शुरू करेगी. ट्रेविस हेड 156 गेंद पर 146, जबकि स्टीव स्मिथ 227 गेंदों पर 95 रन बनाकर नाबाद हैं.

वीडियो: रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच यूक्रेन में बांध टूटा, हज़ारों लोग डूब जाएंगे?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement