The Lallantop
Advertisement

Hockey World Cup 2023 में 4-4 नहीं, इस तरह से खत्म हुआ इंडिया-इंग्लैंड मुकाबला!

दोनों टीम के डिफेंडर्स ने शानदार हॉकी खेली.

Advertisement
India and England goalless draw in Hockey World Cup 2023 Pool D match
इंडियन टीम (फाइल फोटो)
15 जनवरी 2023 (Updated: 15 जनवरी 2023, 21:05 IST)
Updated: 15 जनवरी 2023 21:05 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हॉकी वर्ल्ड कप 2023 के पूल डी में भारत और इंग्लैंड का मैच ड्रॉ हो गया है. मैच में एक भी गोल नहीं हुआ. राउरकेला के बिरसा मुंडा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दोनों टीम्स के डिफेंडर्स ने शानदार प्रदर्शन किया. टीम इंडिया के लिए गोलकीपर्स पीआर श्रीजेश और कृष्ण बहादुर पाठक ने कई शानदार सेव्स किए और भारत को मैच में बनाए रखा. 

मैच में इंग्लैंड को आठ और भारत को चार पेनल्टी कॉर्नर्स मिले. लेकिन कोई भी प्लेयर इन मौकों को भुना नहीं सका. ये इस वर्ल्ड कप का पहला ऐसा मैच था, जिसमें एक भी गोल नहीं हुआ. मैच के आखिरी 20 सेकंड पर भी इंग्लैंड को पेनल्टी कॉर्नर मिला, और इंग्लैंड ने उस शॉट को गोल पोस्ट पर दे मारा.

# मनप्रीत ने संभाली अमित की ज़िम्मेदारी

भारत के पूर्व कैप्टन मनप्रीत सिंह टीम इंडिया के सबसे अनुभवी प्लेयर हैं. न सिर्फ वो बॉल रखने और पास करने में शानदार हैं, वो एक और काम शानदार तरीके से करते हैं. पेनल्टी कॉर्नर्स डिफेंड करना. पहले क्वार्टर में इंग्लैंड को कई पेनल्टी कॉर्नर्स मिले.

इस दौरान पिच पर अमित रोहिदास नहीं थे. तो फर्स्ट रशर का रोल मनप्रीत ने निभाया, और क्या कमाल निभाया. 315 मैच के इंटरनेशनल एक्सपीरिएंस का फायदा उठाते हुए मनप्रीत ने बार-बार अंग्रेज़ों को छकाया और कोई गोल नहीं करने दिया.

# हार्दिक ने फिर किया कमाल

टीम इंडिया के मिडफील्डर हार्दिक ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया. स्पेन के खिलाफ गोल करने के बाद हार्दिक पर और ज़िम्मेदारी थी. हार्दिक ने दूसरे क्वार्टर में एक टर्न के साथ शानदार शॉट लिया. हार्दिक का वो सेव मैच के सबसे शानदार सेव्स में से एक रहा.

# एक और क्लीन शीट

2022 में इंडिया ने बहुत गोल्स खाए थे. लेकिन 2023 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने अब तक एक भी गोल नहीं होने दिया है. इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में शानदार वापसी की थी. इस मैच में भारत 3-1 से लीड कर रहा था. वहां से वो मैच 4-4 से ड्रॉ हुआ था.

स्पेन के खिलाफ क्लीन शीट के बाद टीम के कोच ग्राहम रीड ने कहा था -

‘मैं सबसे ज्यादा खुश इस बात से हूं कि हमने कोई गोल नहीं जाने दिया. काफी वक्त हो चुका है. मुझे लगता है हमारी डिफेंसिव परफॉर्मेंस शानदार रही. टोक्यो (2021) के बाद ये हमारा बेस्ट डिफेंसिव प्रदर्शन था.’

इंग्लैंड के खिलाफ़ क्लीन शीट लेकर ग्राहम खुश होंगे. और फॉरवर्ड्स से कहेंगे कि गोल्स करिए. टीम इंडिया को वर्ल्ड कप 2023 का अगला मुकाबला वेल्स के खिलाफ़ खेलना है. ये मैच 19 जनवरी को कलिंगा स्टेडियम में खेला जाएगा. 

हॉकी वर्ल्ड कप 2023 में भारत ने की जीत के साथ शुरुआत

thumbnail

Advertisement

Advertisement