The Lallantop
Advertisement

हार्दिक ने मैच जीता, क्रुणाल हारे, पर मां ने जो कहा, वो इंटरनेट पर वायरल है!

मां ने जो बात कही, वो दिन बना देगी

Advertisement
Hardik-Krunal’s mother shares a emotional message
IPL में ऐसा पहली बार हुआ कि दो भाई आमने-सामने थे और कप्तानी कर रहे थे (फोटो- ट्विटर)
8 मई 2023 (Updated: 8 मई 2023, 13:04 IST)
Updated: 8 मई 2023 13:04 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

7 मई 2023. IPL के इस सीजन का 51वां मैच. IPL में ऐसा पहली बार हुआ कि दो भाई आमने-सामने थे और कप्तानी कर रहे थे. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला लखनऊ सुपर जाइंट्स से था (GT vs LSG). केएल राहुल (KL Rahul) की चोट के बाद लखनऊ सुपर जाइंट्स के टीम मैनेजमेंट ने कैप्टेंसी का जिम्मा क्रुणाल को सौंप दिया. क्रुणाल ने (Krunal Pandya) टॉस जीता और फील्डिंग करने का फैसला लिया. जिसके बाद हार्दिक ने कहा कि उनके परिवार के लिए ये एक इमोशनल दिन है.

मैच के बाद पांड्या ब्रदर्स के लिए एक और इमोशनल मौका आया. लखनऊ सुपर जाइंट्स टीम के कप्तान क्रुणाल पांड्या ने बताया कि दोनों भाइयों को देख उनकी मां बहुत खुश थीं. क्रुणाल ने कहा,

“मां बहुत खुश हैं. वो मुझे बता रही थीं कि मैच खत्म होने के बाद दो पॉइंट्स घर में ही आएंगे.”

क्रुणाल और हार्दिक की मां की बात सच तो होनी ही थी. क्योंकि दोनों भाई दो अलग-अलग टीमों की कप्तानी कर रहे थे.

मैच में क्या हुआ?

गुजरात टाइटन्स वर्सेज लखनऊ सुपर जाइंट्स मैच में लखनऊ के कप्तान क्रुणाल ने टॉस जीता और फील्डिंग करने का फैसला किया. इसके बाद हार्दिक ने कहा,

“मुझे जो चाहिए था मुझे वो मिल गया. ये हमारे परिवार के लिए एक इमोशनल दिन है. हमारे पापा प्राउड होते. ऐसे पहली बार हो रहा है. शब्द काफी नहीं हैं, पर मैं भी प्राउड फील कर रहा हूं. एक पांड्या जीतेगा ही.”

मैच में क्या हुआ?

ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने गुजरात के लिए ओपन किया. दोनों ने लखनऊ के बॉलर्स की खूब पिटाई की. दोनों ने पचासे ठोके. ऋद्धिमान ऐसी फॉर्म में दिखे कि फै़न्स ने विराट से लेकर रोहित, सबसे जोड़ दिया. शुभमन ने स्लो शुरुआत की, पर उसके बाद मोमेंटम पकड़ लिया. साहा 81 रन की ताबड़तोड़ पारी खेल आउट हुए. साहा के आउट होने के बाद हार्दिक बैटिंग करने आए. हार्दिक ने भी आते ही शॉट्स खेलने शुरू कर दिए.

16वें ओवर में क्रुणाल ने बॉल मोहसिन खान को थमा दी. इस ओवर की आखिरी गेंद पर मोहसिन ने ऑफ स्टंप के बाहर बैक ऑफ द लेंथ बॉल डाली. हार्दिक ने बल्ला चला दिया. शॉट भी तगड़ा था. पर एक्सट्रा कवर पर हार्दिक के बड़े भाई क्रुणाल खड़े थे. बॉल सीधे उनकी तरफ आई और उन्होंने कैच लपक लिया. शॉट इतना तेज़ था कि क्रुणाल का हाथ झन्ना गया. पवेलियन लौटते वक्त हार्दिक के चेहरे पर मुस्कान थी.

हार्दिक के बाद मिलर ने 12 बॉल पर 21 रन जड़ दिए. इसमें दो चौके और एक छक्का शामिल था. वहीं, शुभमन ने 51 बॉल में 94 रन बनाए. इसमें दो चौके और सात लंबे छक्के शामिल थे. शुभमन और ऋद्धिमान ने पहले विकेट के लिए 142 रन जोड़े थे. इस तेज़ शुरुआत की मदद से गुजरात ने बोर्ड पर 227 रन चढ़ा दिए. इस टारगेट का पीछा करते हुए लखनऊ की टीम सात विकेट खोकर 171 रन ही बना सकी. और इस तरह गुजरात की टीम 56 रनों से ये मुकाबला जीत गई.  

वीडियो: विराट कोहली की बैटिंग पर ऑस्ट्रेलियन बोले, ऐसी बैटिंग ना करो!

thumbnail

Advertisement

Advertisement