The Lallantop
Advertisement

गंभीर को कोच बनाने से पहले कोहली से नहीं ली गई सलाह, सिर्फ इन दो खिलाड़ियों से हुई बात!

Virat Kohli और Gautam Gambhir के रिश्तों में कई बार तल्खी देखी जा चुकी है. हालांकि, IPL 2024 के दौरान दोनों के रिश्ते सामान्य नजर आए. दोनों अलग-अलग मौकों पर काफी देर तक बातचीत भी करते नजर आए. 

Advertisement
Gautam Gambhir, Virat Kohli, Gambhir coach
गौतम गंभीर को कोच बनाने को लेकर नहीं ली गई विराट कोहली की सलाह (फोटो: PTI)
11 जुलाई 2024
Updated: 11 जुलाई 2024 15:39 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) टीम इंडिया के नए हेड कोच (Head Coach of Team India) बन चुके हैं. BCCI सेक्रेटरी जय शाह (Jay Shah) ने अपने X अकाउंट पर इसकी आधिकारिक घोषणा की. गंभीर ने इस पद के लिए राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को रिप्लेस किया है. अब जो खबर सामने आ रही है उसके मुताबिक गंभीर को कोच बनाने से पहले पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की सलाह नहीं ली गई थी.

हिंदुस्तान टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक, BCCI ने जब गंभीर को हेड कोच बनाने का फैसला किया तब सिर्फ रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या को ही लूप में रखा गया. जबकि इस दौरान विराट कोहली से कोई बातचीत नहीं हुई और न ही इसके बारे में उन्हें कोई जानकारी दी गई. दरअसल, विराट कोहली और गंभीर के रिश्तों में कई बार तल्खी देखी जा चुकी है. हालांकि, IPL 2024 के दौरान दोनों के रिश्ते सामान्य नजर आए. दोनों अलग-अलग मौकों पर काफी देर तक बातचीत भी करते नजर आए. 

लेकिन रिपोर्ट में बताया गया कि BCCI किसी भी तरीके का कोई रिस्क नहीं लेना चाहती थी. कोहली T20I क्रिकेट से रिटायरमेंट का एलान कर चुके हैं. ऐसे में भविष्य को ध्यान में रखते हुए BCCI ने कोहली से सलाह किए बिना गंभीर को नियुक्त करने का फैसला किया. रिपोर्ट में आगे बताया गया कि रोहित शर्मा की उम्र को ध्यान में रखते हुए हार्दिक पंड्या को लूप में रखा गया. वो टीम इंडिया के अगले कप्तान बनाए जा सकते हैं. रोहित की गैर मौजूदगी में वो लगातार टीम इंडिया की कप्तानी भी संभालते हुए नजर आए हैं.

ये भी पढ़ें: गौतम गंभीर ने BCCI को बता दी अपनी पसंद, ये बन सकते हैं टीम इंडिया के गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग कोच

पहली सीरीज में नहीं होंगे रोहित-विराट!

रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि बतौर कोच गौतम गंभीर, श्रीलंका के साथ होने वाली सीरीज में रोहित और विराट टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे. टीम इंडिया 27 जुलाई से शुरू होने वाली सीरीज में श्रीलंका के साथ 3 वनडे और 3 T20 मैच खेलेगी. वर्ल्ड कप जीतने के बाद रोहित-विराट ने लंबी छुट्टी मांगी है. दोनों ही खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं. 

बताते चलें कि पूर्व कोच राहुल द्रविड़ के साथ उनके सपोर्ट स्टाफ का भी कार्यकाल खत्म हो गया. जिनमें बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी दिलीप शामिल हैं. अब देखना होगा कि गंभीर के सपोर्ट स्टाफ में कौन-कौन शामिल हो सकते हैं.

वीडियो: BCCI से 'द वॉल' ने राहुल द्रविड़ के बारे में जो कहा वो दिल जीत लेगा!

thumbnail

Advertisement

Advertisement