The Lallantop
Advertisement

गौतम गंभीर ने BCCI को बता दी अपनी पसंद, ये बन सकते हैं टीम इंडिया के गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग कोच

Gautam Gambhir अब टीम इंडिया के नए हेड कोच हैं. उनके कोच बनने के बाद अब टीम के नए बैटिंग, बोलिंग और फील्डिंग कोच कौन होंगे? इस बात की चर्चा तेज हो गई है.

Advertisement
Gautam Gambhir abhishek nayar r vinay kumar batting coach bcci
बैटिंग कोच के लिए गंभीर की पसंद अभिषेक नायर हैं. (इंडिया टुडे)
10 जुलाई 2024 (Updated: 10 जुलाई 2024, 15:17 IST)
Updated: 10 जुलाई 2024 15:17 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

टीम इंडिया के नये कोच की तलाश पूरी हो गई है. पूर्व इंडियन क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir New Head Coach) को नया हेड कोच नियुक्त किया गया है. वह पूर्व कोच राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे. द्रविड़ के साथ उनके सपोर्ट स्टाफ का भी कार्यकाल खत्म हो गया. जिनमें बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी दिलीप शामिल हैं. ऐसे में टीम इंडिया को गौतम गंभीर के लिए नए सपोर्ट स्टाफ की भी जरुरत होगी. गौतम गंभीर के साथ सपोर्ट स्टाफ में कौन- कौन हो सकता है? इस बारे में चर्चा जारी है.

स्पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के मुताबिक, गौतम गंभीर ने कुछ नामों को अपने साथ जोड़ने की बात कही है. इस मामले से जुड़े एक टॉप सोर्स ने बताया कि गंभीर ऐसे लोगों को चाहते हैं जो उनके काम करने के तरीके को समझते हों. खासकर गंभीर जिस तरह से नेशनल और डोमेस्टिक सर्किट को ध्यान में रखकर काम करते हैं.

सूत्रों के मुताबिक  बैटिंग कोच के लिए गौतम गंभीर ने अभिषेक नायर का नाम सुझाया है. नायर उनके साथ KKR के लिए काम कर चुके हैं. उनका गंभीर के कोचिंग स्टाफ में जुड़ना लगभग तय माना जा रहा है.

इसके बाद दूसरा पोस्ट गेंदबाजी कोच का है. इस पोस्ट पर टीम इंडिया के लिए खेल चुके कर्नाटक से आने वाले पूर्व तेज गेंदबाज आर विनय कुमार के नाम की चर्चा है. गंभीर ने उनका नाम आगे बढ़ाया है. जिस पर बातचीत चल रही है. लेकिन BCCI की ओर से किसी और कैंडिडेट को भी लाया जा सकता है. उन्होंने दूसरे विकल्पों के लिए भी दरवाजे खुले रखे हैं.

ये भी पढ़ें - गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए कोच बने, जय शाह ने फैसले की वजह भी बताई

जहां तक फील्डिंग का सवाल है. इस डिपार्टमेंट में किसी बदलाव की संभावना कम ही है.  गौतम की तरफ से भी अब तक इस पोस्ट के लिए कोई नाम नहीं आया है. हालांकि उन्होंने अपने विकल्प खुले रखे हैं. शुरुआत में गंभीर ने इस पोस्ट के लिए जोंटी रोड्स के नाम की चर्चा की थी. लेकिन ये देखना होगा कि जोंटी इस रोल के लिए इंट्रेस्टेड हैं भी या नहीं. 

सूत्रों के मुताबिक एक या दो दिनों में इन सभी पोस्ट के लिए आवेदन मंगाए जाएंगे. गंभीर 27 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही सीरीज से हेड कोच के तौर पर अपना कार्यकाल शुरू करेंगे.

वीडियो: गौतम गंभीर के टीम इंडिया के हेड कोच बनने से सबसे पहले ये बदलेगा, कोहली के साथ बनेगी?

thumbnail

Advertisement

Advertisement