The Lallantop
Advertisement

गंभीर ने वर्ल्ड कप को लेकर रोहित शर्मा को सुना दिया, वजह राहुल द्रविड़ हैं

वर्ल्ड कप फाइनल से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने एक बयान दिया था. अब गंभीर ने उनको आड़े हाथों लिया है.

Advertisement
gautam gambhir expresses reservation on rohit sharma statement before world cup final
टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर द्रविड़ का कार्यकाल खत्म होने वाला है. (फोटो- ट्विटर)
28 नवंबर 2023 (Updated: 28 नवंबर 2023, 19:13 IST)
Updated: 28 नवंबर 2023 19:13 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अपने बयानों के लिए जाने जाने वाले पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का एक नया बयान आया है. लपेटे में इस बार टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा हैं (Guatam Gambhir on Rohit Sharma's statement). गंभीर राहुल द्रविड़ के कार्यकाल की सराहना कर रहे थे. और तभी उन्होंने रोहित शर्मा को घेर लिया. दरअसल, वर्ल्ड कप फाइनल से पहले रोहित शर्मा ने पहले कहा था कि टीम इंडिया हेड कोच द्रविड़ के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहती है. रोहित ने कहा था,

“जिस तरह द्रविड़ कठिन समय में खिलाड़ियों के साथ खड़े रहे, खासकर टी20 वर्ल्ड कप के दौरान जब हम सेमीफाइनल में हार गए थे. जिस तरह उन्होंने खिलाड़ियों का साथ दिया.सभी चाहते हैं कि इस बड़े अवसर का हिस्सा बनें और ये हमारा काम है कि हम उनके लिए ऐसा करें (वर्ल्ड कप जीतें).”

इसी बयान को लेकर गंभीर ने रोहित को घेर लिया. गंभीर ने कहा कि रोहित को मीडिया में ऐसा बयान नहीं देना चाहिए था. गंभीर ने 2011 वर्ल्ड कप का उदाहरण दिया, जहां कई भारतीय खिलाड़ियों ने खुलेआम कहा था कि वो सचिन तेंडुलकर के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहते थे. गंभीर ने कहा,

“हर खिलाड़ी, हर कोच वर्ल्ड कप जीतना चाहता है. अगर वो कॉन्ट्रैक्ट आगे बढ़ाना चाहता है, तो उसे मौका दिया जाना चाहिए. निरंतरता से बेहतर क्या होगा? लेकिन मैं एक बात कभी नहीं समझ पाता. ये 2011 में हमारे समय भी हुआ था. जब आप ये कहें कि आप किसी एक व्यक्ति के लिए कप जीतना चाहते हैं. ये सही नहीं है. आप वर्ल्ड कप पूरे देश के लिए जीतना चाहते हैं. अगर आपको ऐसा कुछ कहना भी है तो मीडिया में नहीं कहना चाहिए. बात अपने तक रखनी चाहिए. सच ये हैं कि देश के लिए वर्ल्ड कप जीतना ज्यादा जरूरी है. 2011 में मुझसे भी यही सवाल पूछा गया था. तब मैंने कहा कि मुझे देश के लिए वर्ल्ड कप जीतना है. मैंने देश के लिए बैट उठाया था. रोहित को ये बात नहीं कहनी चाहिए थी.”

गंभीर ने कहा कि कप्तान रोहित शर्मा को ये याद रखना चाहिए कि टीम किसी व्यक्ति विशेष के लिए नहीं बल्कि देश के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहती है.

गौतम गंभीर पूर्व कोच राहुल द्रविड़ के भविष्य के बारे में एक सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे. उन्होंने कहा कि द्रविड़ को टीम का कोच बना रहना चाहिए. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक गंभीर ने कहा,

“हेड कोच के रूप में द्रविड़ का कार्यकाल अपने आप बढ़ा दिया जाना चाहिए था. भारतीय टीम ने जिस तरह की क्रिकेट पूरे वर्ल्ड कप में खेली, अगर आप कोच को एक मैच के नतीजे से जज करेंगे तो ये ठीक नहीं होगा.”

गंभीर ने राहुल द्रविड़ के कोच बने रहने की बात दोहराते हुए कहा कि उन्हें कोच बने रहना चाहिए और टी20 वर्ल्ड कप और अगले वनडे वर्ल्ड कप की टीम बनानी चाहिए. गंभीर ने कहा कि रोहित शर्मा, बुमराह और शमी को शायद आप अगले वर्ल्ड कप में ना देखें. इसलिए ये जरूरी है कि अगले वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम बिल्ड की जाए.

(ये भी पढ़ें: कप्तान रोहित की तारीफ में विराट कोहली को तंज? गौतम गंभीर बिना नाम लिए सब कह गए)

वीडियो: रोहित शर्मा के T20 करियर पर गौतम गंभीर की बात सुनी?

thumbnail

Advertisement