The Lallantop
Advertisement

पहले टेस्ट में हार के बाद शोएब अख्तर ने पाकिस्तान की सही क्लास लगाई है!

अख्तर ने टीम की हार को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है.

Advertisement
Shoaib akhtar, Pakistan cricket team, Twitter
अख्तर ने पाकिस्तान पर साधा निशाना (Twitter/AP)
5 दिसंबर 2022 (Updated: 6 दिसंबर 2022, 16:44 IST)
Updated: 6 दिसंबर 2022 16:44 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पाकिस्तान के रावलपिंडी में खेले गए रोमांचक टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हरा दिया. इस मैच में इंग्लिश टीम ने 74 रन से जीत हासिल कर सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली. पाकिस्तान की टीम 343 रन के लक्ष्य के जवाब में अपनी दूसरी पारी में 268 रन ही बना सकी. पाकिस्तान की इस हार के बाद पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने टीम पर जमकर निशाना साधा है. 

आखिरी दिन मैच एक समय तक पाकिस्तान की पकड़ में था. और लंच सेशन तक ऐसा लग रहा था कि टीम इस मैच को जीत सकती है. लेकिन आखिरी सेशन में पाकिस्तानी टीम लड़खड़ा गई और मैच हार गई. जिसके बाद शोएब अख्तर ने टीम की हार को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है.

#Akhtar ने साधा निशाना

शोएब अख्तर के मुताबिक पाकिस्तान के बल्लेबाज़ो ने मैच में बिल्कुल भी चांस नहीं लिया और जीतने का जज्बा नहीं दिखाया. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा,

‘इंग्लैंड ने पाकिस्तान को एक चांस दिया और कहा कि आप ये टेस्ट मैच बचा लीजिए. हम टेस्ट क्रिकेट को बचाएंगे. आप टीम में अपनी जगह बचाइए हम अपने गेंदबाजों को आजमाएंगे. हालांकि पाकिस्तान इस मौके का फायदा नहीं उठा पाया. अगर पाकिस्तान की टीम ऐसी परिस्थिति में होती जिसमें इंग्लैंड थी तो क्या वो तब डिक्लेयर करते? 

बैटिंग के लिए ये पिच अच्छी थी लेकिन किसी भी पाकिस्तानी बल्लेबाज ने चांस नहीं लिया. पाकिस्तान ने जीतने का जज़्बा ही नहीं दिखाया. उन्होंने इस तरह की पिच इसलिए तैयार की ताकि ड्रॉ खेल सके.’

#ENG vs PAK मैच में क्या हुआ?

पहले तीन दिन दोनों टीम्स ने रनों का अंबार लगा दिया. लेकिन चौथे दिन मैच जीतने की असली जंग शुरू हुई. वो भी आखिरी सेशन से. जब इंग्लैंड ने महज़ 264 रन पर पारी घोषित कर दी. 343 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने 2 विकेट खोकर 80 रन बना लिए थे. इमाम उल हक 43 और सऊद शकील 24 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे.  मैच के आखिरी दिन पाकिस्तान ने 80 रन के स्कोर से दिन की शुरुआत की.  

टीम को जीत के लिए 243 रन और बनाने थे. लंच ब्रेक तक पाकिस्तान ने 3 विकेट खोकर 169 रन बनाए थे और ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान मैच जीत जाएगा. लेकिन टी-ब्रेक के बाद इंग्लैंड के बॉलर्स ने कमाल की बॉलिंग की. जिसकी मदद से पाकिस्तानी टीम 268 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. पाकिस्तान के लिए दूसरी पारी में सऊद शकील ने सबसे ज्यादा 76 रन बनाए. दोनों टीम्स के बीच दूसरा मुकाबला अब 9 दिसंबर से खेला जाएगा.

IPL 2023 से बड़ा ही सही नियम आने वाला है!

thumbnail

Advertisement

Advertisement