The Lallantop
Advertisement

INDvsPAK से पहले विराट के लिए डि विलियर्स ने खास मैसेज भेजा है!

विराट के दोस्त ABD ने भेजा बधाई संदेश.

Advertisement
Virat Kohli, AB De Villiers. Photo:  AP
विराट कोहली, एबी डिविलियर्स. फोटो: AP/ABD Instagram
font-size
Small
Medium
Large
28 अगस्त 2022 (Updated: 28 अगस्त 2022, 17:59 IST)
Updated: 28 अगस्त 2022 17:59 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

AsiaCup 2022 में भारत-पाकिस्तान मुकाबले की घड़ी आ गई है. दोनों क्रिकेट टीम्स के बीच इस मैच को लेकर जोश हाई है. लेकिन इस मुकाबले जितनी ही चर्चा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली की भी है. दरअसल विराट पाकिस्तान के खिलाफ़ जब खेलने उतरेंगे तो उनकी बैटिंग पर दुनियाभर के क्रिकेट फ़ैन्स की नज़र होगी. लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म विराट कोहली से उम्मीद है कि वो इस मुकाबले में फॉर्म में वापसी करेंगे.

पाकिस्तान के खिलाफ़ मुकाबले से पहले कोहली के दोस्त और पुराने टीममेट एबी डी विलियर्स ने उन्हें बधाई संदेश भेजा है. एबीडी ने स्टार नेटवर्क के एक वीडियो में कहा,

'मैं इस संदेश को शेयर करते हुए खुद को बहुत सौभाग्यशाली समझ रहा हूं. मैं अपने सबसे अच्छे दोस्त विराट कोहली को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाला भारत का पहला क्रिकेटर बनने पर बधाई देना चाहता हूं.'

विराट कोहली के लिए ये मैच सिर्फ फॉर्म में वापसी वाला मैच नहीं है. बल्कि बड़े-बड़े माइलस्टोन्स वाला मैच भी है. विराट कोहली एशिया कप में पहला मैच खेलते ही 100 T20I खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे. इतना ही नहीं, एशिया कप में विराट के रडार पर दो और बड़े रिकॉर्ड्स हैं.

विराट के RECORDS

विराट अपने 100वें T20I मैच में उतरते ही क्रिकेट के हर फॉर्मेट में 100 से ज्यादा मैच खेलने वाले सिर्फ दूसरे क्रिकेटर बन जाएंगे. विराट से पहले न्यूज़ीलैंड के रॉस टेलर ने 2020 में ये उपलब्धि हासिल की थी.

एशिया कप में विराट का बल्लेबाज़ी औसत कमाल है. एशिया कप में विराट ने 60 की औसत से रन्स बनाए हैं. उनके फ़ैन्स चाहेंगे कि वो एक बार फिर कमाल की बैटिंग कर फॉर्म में लौट आएं. विराट ने अब तक एशिया कप में 16 मैच खेलकर कुल 766 रन बनाए हैं.

अब आपको उन रिकॉर्ड्स के बारे में भी बता देते हैं, जो विराट एशिया कप के दौरान तोड़ सकते हैं. विराट अगर एशिया कप में सात छक्के लगाते हैं, तो वो इंटरनेशनल T20I में 100 छक्कों का आंकड़ा पूरा कर लेंगे. ऐसा करने वाले विराट दूसरे भारतीय बल्लेबाज़ बन जाएंगे. छक्के मारने के एक्सपर्ट रोहित शर्मा इस लिस्ट में बाकी प्लेयर्स से बहुत आगे निकल चुके हैं. रोहित ने अंतरराष्ट्रीय T20 क्रिकेट में अब तक 163 छक्के लगाए हैं.

छक्कों के अलावा विराट अगर 374 रन बना लेते हैं, तो वो T20 क्रिकेट में 11,000 रन बनाने वाले पहले भारतीय बन जाएंगे. हालांकि इसके लिए विराट को अपनी पुरानी लय में लौटना होगा और लगातार लंबी पारियां खेलनी होंगी. एशिया कप में कोहली के नंबर तीन पर बैटिंग करने की उम्मीद है. केएल राहुल और टीम के कप्तान रोहित शर्मा टीम के लिए ओपनिंग करेंगे.

कैसे हुई एशिया कप की शुरुआत?

thumbnail

Advertisement

Advertisement