The Lallantop
Advertisement

भारत के सपोर्ट में खुलकर उतरा पाकिस्तानी क्रिकेटर, लक्षद्वीप पर ऐसा भी क्या बोला कि खलबली मच गई?

Danish Kaneria ने लक्षद्वीप और PM Modi का समर्थन किया है. कनेरिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए अपना सपोर्ट जताया है.

Advertisement
Danish kaneria, India, Maldives
पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने किया भारत का सर्मथन (Social Media)
9 जनवरी 2024
Updated: 9 जनवरी 2024 12:08 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के लक्षद्वीप (Lakshadweep) दौरे के बाद शुरू हुआ लक्षद्वीप-मालदीव विवाद (Lakshadweep-Maldives row) अभी तक थमा नहीं है. इस मुद्दे पर इंडियन सेलिब्रिटिज के साथ-साथ अब पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर भी खुलकर इंडिया के सपोर्ट में आ गए हैं. दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने लक्षद्वीप और प्रधानमंत्री मोदी का समर्थन किया है.

दानिश कनेरिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए अपना सपोर्ट जताया है. उन्होंने 8 जनवरी को किए गए पोस्ट में लक्षद्वीप लिखा. इसके साथ ही उन्होंने फायर वाले इमोजी का भी इस्तेमाल किया. उनका ये ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. और उनके पोस्ट को लेकर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं.

एक यूजर ने लिखा,

‘’आप कब आ रहे हो, दानिश भाई?''

एक और यूजर ने लिखा,

‘’सर, आपका आधार कार्ड रेडी है.''

एक और यूजर ने लिखा,

‘’पाकिस्तानी भी लक्षद्वीप से प्यार करने लगेंऔर कितने अच्छे दिन चाहिए.''

वहीं, एक यूजर ने तंज कसते हुए लिखा,

‘’बहती गंगा में हाथ धो रहे कनेरिया.''

ये भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी की तस्वीरों पर मालदीव के मंत्री की टिप्पणी, 'युद्ध' छिड़ गया! पूरी कहानी है क्या?

पूरा मामला क्या है? 

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 जनवरी को लक्षद्वीप (Lakshadweep) पहुंचे थे. PM मोदी ने समुद्र किनारे टहलते और समय बिताते कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालीं. प्रधानमंत्री ने लक्षद्वीप (Lakshadweep) का प्रचार भी किया. लिखा कि लोगों को घूमने के लिए लक्षद्वीप जाना चाहिए. जिसके बाद मालदीव के तीन मंत्रियों ने PM मोदी को टारगेट करते हुए बयान दिए़ थे. इन मंत्रियों के नाम हैं- मरियम शिउना, मालशा और महजूम माजिद.  

हालांकि, मालदीव की सरकार ने इन बयानों से खुद को अलग कर लिया.  यहां तक कि मालदीव की अंदरूनी राजनीति भी काफी हद तक हिल गई. मालदीव के विपक्षी नेताओं ने भारत का पक्ष लिया. अपनी सरकार को भारत से माफ़ी मांगने के लिए कहा. मामला बिगड़ता देख मालदीव सरकार ने न सिर्फ सफाई पेश की बल्कि टिप्पणी करने वाले तीन मंत्रियों को निलंबित भी कर दिया. 

 इधर, भारत में सेलिब्रिटीज़ ने लक्षद्वीप टूरिज्म का प्रचार शुरू कर दिया है. क्या ऐक्टर, क्या क्रिकेटर – सब मालद्वीव के मंत्रियों के बयान की आलोचना करने लगे. इतना ही नहीं, भारत की ट्रैवल कंपनी Ease my trip ने मालदीव की बुकिंग्स कैंसिल कर दी.

वीडियो: PM Modi Lakshadweep-Maldives विवाद के बीच Dhoni Viral Video on India Tourism देखी?

thumbnail

Advertisement