The Lallantop
Advertisement

माही की चाल में कुछ ऐसे फंसे रोहित, वीडियो देख खुश हो जाएंगे CSK फ़ैन्स

माही ने किया रोहित का शिकार.

Advertisement
Rohit Sharma 2nd consecutive duck
रोहित हुए माही की प्लानिंग का शिकार (स्क्रीनग्रैब/BCCI)
6 मई 2023 (Updated: 6 मई 2023, 18:47 IST)
Updated: 6 मई 2023 18:47 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महेंद्र सिंह धोनी. कमाल के कप्तान और टैक्टीशियन. अगर धोनी चाह लें तो किसी भी प्लेयर को परेशान कर सकते हैं. कई दफ़ा तो उन्होंने सिर्फ़ अपनी प्लानिंग से विकेट्स दिला दिए हैं. और ऐसा ही कुछ, 6 मई शनिवार को हुआ. चिदंबरम स्टेडियम में हुए इस मैच में चेन्नई के सामने मुंबई की टीम थी. और इस मैच में धोनी के मास्टर प्लान का शिकार बने रोहित शर्मा.

इस मैच में धोनी ने टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस को पहले बैटिंग के लिए बुलाया. लगातार खराब फॉर्म से गुजर रहे रोहित शर्मा ने इस मैच में नंबर तीन पर खेलने का फैसला किया. मुंबई के लिए कैमरन ग्रीन के साथ ईशान किशन ने ओपनिंग की. हालांकि रोहित का यह दांव नहीं चला.

कैमरन ग्रीन दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हो गए. उन्हें तुषार देशपांडे ने बोल्ड किया. रोहित को पावरप्ले में ही बैटिंग पर आना पड़ा. और फिर तीसरा ओवर लेकर लौटे दीपक चाहर ने ईशान किशन को महीष तीक्षणा के हाथों कैच करा दिया. सिर्फ 13 रन पर मुंबई के दो विकेट गिर गए. और फिर माही ने लगाया दिमाग.

# Rohit Wicket Dhoni

रोहित शर्मा ने क्रीज़ पर आने के बाद सिर्फ़ दो गेंदें खेली थीं. एक तुषार देशपांडे की और दूसरी दीपक चाहर की. अब रोहित अपनी तीसरी गेंद के लिए तैयार थे. पहली दो गेंदों पर रन नहीं आया था. और माही समझ चुके थे कि अब रोहित कुछ उल्टा-सीधा ट्राई कर सकते हैं. और इस उल्टे-सीधे के लिए वो क्रीज़ से बाहर ना निकल पाएं, इसीलिए माही आगे आ गए.

धोनी के आगे आते ही रोहित को लगा कि यही मौका है, कुछ तूफानी करने का. और इसी में गड़बड़ हो गई. चाहर ने मिडल और ऑफ के आसपास की लेंथ बॉल को स्कूप करने की कोशिश की. लेकिन इस गेंद की लेंथ इस शॉट के लिए थोड़ी छोटी थी. और रोहित का बल्ला थोड़ा जल्दी भी चल गया.

और यहीं गड़बड़ हो गई. गेंद उनके बल्ले और अंगूठे से लगकर वहीं खड़ी हो गई. और रविंद्र जडेजा ने एक आसान कैच पकड़ रोहित को बिना खाता खोले वापस भेज दिया. मुंबई ने सिर्फ़ 16 रन पर तीन विकेट गंवा दिए. हालांकि इसके बाद नेहाल वढेरा ने एक अच्छी पारी खेली.

उन्होंने 51 गेंदों पर 68 रन बनाए. जबकि सूर्यकुमार यादव ने 22 गेंदों पर 26 और ट्रिस्टन स्टब्स ने 21 गेंदों पर 20 रन का योगदान दिया. इन तीनों के अलावा मुंबई का कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया.इनकी पारी में चौथा सबसे बड़ा स्कोर एक्स्ट्राज़ का रहा. CSK ने आठ रन एक्स्ट्रा में दिए. मुंबई की पारी 139 रन पर खत्म हुई.

चेन्नई के लिए मतीशा पतिराना ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. जबकि दीपक चाहर और तुषार देशपांडे के हिस्से दो-दो विकेट आए. और एक विकेट रविंद्र जडेजा को मिला.

वीडियो: विराट कोहली और गौतम गंभीर पर वीरेन्द्र सहवाग का बयान, फै़न्स ने पलटकर क्या कहा?

thumbnail

Advertisement

Advertisement