The Lallantop
Advertisement

''ये काम इतना मुश्किल नहीं''- मिचेल स्टार्क ने साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज़ को ऐसे हड़काया

स्टार्क के पास आउट करने का भी था मौका

Advertisement
Mitchell starc, AUS vs SA, Mankading
गुस्से में दिखे स्टार्क (Twitter/@cricketcomau)
29 दिसंबर 2022 (Updated: 29 दिसंबर 2022, 13:32 IST)
Updated: 29 दिसंबर 2022 13:32 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को दूसरे टेस्ट मैच में हरा दिया है. मेलबर्न में खेले गए इस मुकाबले में कंगारू टीम ने एक पारी और 182 रन से बड़ी जीत हासिल की.  महज 4 दिन चले इस मैच में जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज़ में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है.  मैच के चौथे दिन मिचेल स्टार्क (Mitchell starc) साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज थ्युनिस डी ब्रुइन को नसीहत देते नजर आए.

दरअसल डी ब्रुइन बार-बार गेंद डलने से पहले अपनी क्रीज को छोड़कर बाहर निकल जाते थे. ऐसे में स्टॉर्क ने उन्हें ऐसा नहीं करने की नसीहत दी. चूंकि ICC के नियम के अनुसार ऐसी स्थिति में बोलर आगे निकलने वाले बैटर को आउट कर सकता है. लेकिन स्टार्क ने बस उन्हें वॉर्निंग देकर छोड़ दी. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

# Starc ने दी वॉर्निंग

घटना साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी के 17वें ओवर की है. जब नॉन स्ट्राइक पर खड़े थ्युनिस डी ब्रुइन लगातार गेंद फेंके जाने से पहले ही क्रीज से बाहर निकल गए. ऐसे में स्टार्क ने गेंद नहीं डाली और वापस मुड़कर डी ब्रुइन को वॉर्निंग दे डाली. इस दौरान फास्ट बोलर उन्हें घूरते हुए भी नजर आए. स्टार्क ने उन्हें क्रीज में रहने की नसीहत देते हुए कहा,

''अपने क्रीज में रहो. यह इतना भी मुश्किल नहीं है''

हालांकि ये पहली बार नहीं है कि मिचेल स्टार्क ने किसी प्लेयर को क्रीज से बाहर निकलने पर वॉर्निंग दी है. इससे पहले वो इंग्लैंड के खिलाफ एक मुकाबले में जोस बटलर और आदिल रशीद को इस तरह की नसीहत दे चुके हैं. हालांकि इस दौरान भी उन्होंने किसी को भी आउट नहीं किया था.

#Australia ने जीती सीरीज

बात मुकाबले की करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग करने का फैसला किया था. टीम के गेंदबाजों ने कप्तान के इस फैसले को सही साबित करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 189 रनों पर ढेर कर दिया था. कैमरून ग्रीन ने इस दौरान टेस्ट करियर का पहला 5 विकेट हॉल हासिल किया. जवाब में कंगारू टीम ने पहली पारी 8 विकेट के नुकसान पर 575 रन बनाकर घोषित कर दी.  इस दौरान अपना 100वां टेस्ट खेल रहे डेविड वॉर्नर ने दोहरा शतक जड़ा. वहीं विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने 111 रनों की शानदार पारी खेली.

पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलियन टीम को 386 रनों की बढ़त हासिल हुई. जिसके बाद खेलने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम अपनी दूसरी पारी में 204 रन पर ही सिमट गई. टीम के लिए तेम्बा बवूमा ने सबसे ज्यादा 65 रन की पारी खेली. वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लायन ने तीन और स्कॉट बोलैंड ने दो विकेट हासिल किया. दोनो टीम्स के बीच तीसरा मुकाबला सिडनी में 4 जनवरी से खेला जाएगा. जहां ऑस्ट्रेलियन टीम की कोशिश क्लीन स्वीप करने की होगी.

वीडियो: डेविड वॉर्नर 200 पर उनकी बीवी कैंडिस वॉर्नर ने कप्तानी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सबका ज़िक्र कर दिया!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement