The Lallantop
Advertisement

चलते मैच में बाबर एंड कंपनी पर क्यों भड़क गए शाहिद अफ़रीदी?

श्रीलंका के खिलाफ़ फ़ेल हुआ पाकिस्तानी टॉप ऑर्डर.

Advertisement
Shahid Afiridi, Asia Cup
बाबर के फ़ैसले अफ़रीदी को पसंद नहीं आए (फ़ाइल फ़ोटो)
14 सितंबर 2023
Updated: 14 सितंबर 2023 22:46 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

शाहिद अफ़रीदी. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर. अफ़रीदी अपनी टीम के बैटिंग ऑर्डर से नाखुश हैं. पाकिस्तान अभी Asia Cup 2023 में खेल रहा है. श्रीलंका के खिलाफ़ मैच के दौरान पाकिस्तानी का टॉप ऑर्डर संघर्ष करता दिखा. बारिश से प्रभावित इस मैच में पाकिस्तानी की टीम 27.2 ओवर्स में 130 रन पर पांच विकेट गंवा चुकी थी. फ़ख़र ज़मां की खराब फ़ॉर्म जारी रही, वह इस मैच में चार रन बनाकर आउट हुए. बता दें कि इसी फ़ॉर्म के चलते उन्हें शुरुआत में इस मैच से बाहर रखा गया था.

लेकिन इमाम उल हक़ की पीठ में आई ऐंठन के चलते उन्हें ऐन वक्त पर मौका मिला. हालांकि वह इस मौके का फ़ायदा नहीं उठा पाए. मोहम्मद हारिस ने तीन, जबकि मोहम्मद नवाज़ ने 12 रन बनाए. कप्तान बाबर आज़म ने 29 रन की पारी खेली. जबकि अब्दुल्ला शफ़ीक़ ने 52 रन बनाए. बारिश के चलते मैच रुका तो पाकिस्तान का हाल खराब लग रहा था. और इसी को देख अफ़रीदी को गुस्सा आ गया.

# Rizwan Iftikhar

लेकिन बारिश के बाद मोहम्मद रिज़वान ने इफ़्तिखार अहमद के साथ मिलकर 108 रन की पार्टनरशिप की. और इसके चलते पाकिस्तान अच्छे स्कोर तक पहुंच पाया. टॉस से पहले 45 ओवर्स के रहे इस मैच को बाद में आई बारिश के बाद 42 ओवर्स का कर दिया गया था. पाकिस्तान ने 42 ओवर्स में सात विकेट खोकर 252 रन बनाए. रिज़वान 86 रन बनाकर नाबाद लौटे. जबकि इफ़्तिखार ने 40 गेंदों पर 47 रन बनाए.

रिज़वान और इफ़्तिखार के बीच हुई साझेदारी अब एशिया कप के इतिहास में पाकिस्तान के लिए छठे विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी है. इन दोनों ने फ़वाद आलम और सोहैल तनवीर का रिकॉर्ड तोड़ा. इन्होंने 2008 में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ़ 100 रन की पार्टरनशिप की थी.

हालांकि अफ़रीदी अपनी टीम की बैटिंग से खुश नहीं थे. उन्होंने ट्वीट किया,

‘क्या पाकिस्तान से ग़लती हुई? बैटिंग ऑर्डर में हम और बेहतर फैसले कर सकते थे. आप लोग क्या सोचते हैं? मेरी राय में हालात के मुताब़िक यह बेस्ट बैटिंग ऑर्डर नहीं था.’

बता दें कि पाकिस्तान को इस मैच से पहले कुछ झटके लगे थे. इमाम उल हक़ पीठ की ऐंठन, जबकि सऊद शकील बुखार के चलते इस मैच में नहीं उतरे. इनके अलावा टीम अपने दो फ़र्स्ट चॉइस बोलर्स के बिना भी उतरी है. भारत के खिलाफ़ हुए सुपर फ़ोर मैच के दौरान हारिस रऊफ़ और नसीम शाह को चोट लग गई थी. नसीम तो एशिया कप से ही बाहर हो गए हैं.
 

वीडियो: भारत बनाम पाकिस्तान मैच पर बाबर आज़म की बात सुनी?

thumbnail

Advertisement

Advertisement