The Lallantop
Advertisement

पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ़ मैच से पहले किए ऐसे बदलाव, फ़ैन्स हैरान रह गए!

पाकिस्तान ने किसी और को बता, किसी और को उतार दिया.

Advertisement
Babar Azam, Asia Cup
बाबर की टीम को करने पड़े बदलाव (फ़ाइल फ़ोटो)
14 सितंबर 2023 (Updated: 14 सितंबर 2023, 20:07 IST)
Updated: 14 सितंबर 2023 20:07 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पाकिस्तान क्रिकेट टीम. भारत से बुरी तरह हारने के बाद ये लोग श्रीलंका के खिलाफ़ खेलने उतरे. लेकिन टॉस के साथ ही फ़ैन्स के साथ कॉमेडी सी हो गई. हुआ ये कि पाकिस्तान ने एक दिन पहले जो टीम बताई थी, उसमें से कुछ प्लेयर इस मैच में उतरे ही नहीं. उनकी जगह और प्लेयर्स उतार दिए गए. अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्या हुआ, चलिए बताते हैं.

श्रीलंका के खिलाफ़, गुरुवार 14 सितंबर को पाकिस्तान का मैच बारिश के चलते देरी से शुरू हुआ. लेकिन पाकिस्तान ने इस मैच की अपनी प्लेइंग इलेवन बुधवार, 13 सितंबर को ही घोषित कर दी थी. इसमें मोहम्मद हारिस, इमाम उल हक़, बाबर आज़म, मोहम्मद रिज़वान, सऊद शकील, इफ़्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज़, शाहीन अफ़रीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर और ज़मान खान के नाम थे. लेकिन टॉस के बाद कुछ अलग ही नज़ारे दिखे.

पाकिस्तान ने इस मैच में दोनों ही ओपनर्स बदल दिए. फ़ख़र ज़मां के साथ अब्दुल्लाह शफ़ीक़ ओपन करने उतरे. जबकि टीम में मोहम्मद हारिस का भी नाम था. अब ऐसा क्यों हुआ, क्योंकि सबसे पहले टीम ने फ़ख़र की जगह हारिस को शामिल किया था. लेकिन बाद में पता चला कि हारिस नहीं खेल पाएंगे. जिसके चलते शफ़ीक़ टीम में आए. यानी शफ़ीक़ ने हारिस को रिप्लेस किया.

लेकिन किस्मत देखिए, इमाम-उल-हक़ की पीठ में ऐंठन आ गई. फ़ख़र को फिर से टीम में शामिल किया गया. और फिर हारिस ने सऊद शकील की जगह ली. पाकिस्तान ने बताया की सऊद को बुखार आ गया था. यानी पाकिस्तान वाले चाहकर भी अपने मन की टीम नहीं उतार पाए. हालांकि इस बात से उनकी शुरुआत पर फ़र्क नहीं पड़ा. एक बार फिर से जमां नाकाम रहे. पांचवें ओवर में ही वह चार रन बनाकर आउट हो गए.

इसके बाद कप्तान बाबर आज़म भी 29 रन बनाकर लौट गए.  शफ़ीक़ ने मौके का अच्छा फायदा उठा, 52 रन की पारी खेली. जबकि मोहम्मद हारिस तीन और मोहम्मद नवाज़ 12 रन बनाकर आउट हुए. 27.4 ओवर्स के बाद बारिश के चलते मैच रोकना पड़ा. पाकिस्तान ने तब तक पांच विकेट खोकर 130 रन बना लिए थे. श्रीलंका के लिए मतीशा पतिराना ने दो, जबकि प्रमोद मदुशन, महीश तीक्षणा और दुनित वेलालगे ने एक-एक विकेट निकाला.

बता दें कि पाकिस्तान के लिए ये मैच जीतना बहुत जरूरी है. टीम को फ़ाइनल में पहुंचने के लिए श्रीलंका को हराना ही होगा. अगर ये मैच बारिश से धुल गया, तो भी पाकिस्तान की टीम Asia Cup 2023 से बाहर हो जाएगी. पाकिस्तान को ये नुकसान भारत के खिलाफ़ मिली हार के चलते होगा. सुपर फ़ोर टेबल में अभी पाकिस्तान का नेट रनरेट श्रीलंका से खराब है.

टेबल में भारतीय टीम दो मैच में दो जीत के साथ टॉप पर है. जबकि श्रीलंका और पाकिस्तान एक-एक जीत के साथ नंबर दो और तीन पर. श्रीलंका का नेट रनरेट माइनस 0.200 है. जबकि पाकिस्तान का माइनस 1.892 .  ऐसे में ये मैच धुला, तो श्रीलंका नेट रनरेट के आधार पर फ़ाइनल में पहुंच जाएगा.

वीडियो: रोहित और विराट की वायरल फोटो ने फ़ैन्स का दिन बना दिया!

thumbnail

Advertisement

Advertisement