The Lallantop
Advertisement

Asia Cup 2022 : वीवीएस लक्ष्मण बने हेड कोच, जानें टीम से कब जुड़ेंगे राहुल द्रविड़

लक्ष्मण जिम्बाब्वे दौरे पर भी टीम को कोचिंग देते हुए नज़र आए थे.

Advertisement
VVS Laxman, Asia Cup 2022
वीवीएस लक्ष्मण बने हेड कोच (AFP)
25 अगस्त 2022 (Updated: 25 अगस्त 2022, 10:44 IST)
Updated: 25 अगस्त 2022 10:44 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

शनिवार, 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए वीवीएस लक्ष्मण को भारतीय टीम का अंतरिम कोच बनाया गया है. BCCI की तरफ से बुधवार, 24 अगस्त को इस बात की जानकारी दी है. ये फैसला टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद लिया गया है. वो इस समय आइसोलेशन में हैं और रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद टीम से जुड़ेंगे.

लक्ष्मण जिम्बाब्वे दौरे पर भी टीम को कोचिंग देते हुए नज़र आए थे. पूर्व क्रिकेटर और नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) के हेड वीवीएस लक्ष्मण टीम के उप-कप्तान केएल राहुल, दीपक हुड्डा और आवेश खान के साथ UAE पहुंचे हैं. भारतीय टीम 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी.

# Laxman बने interim हेड कोच

BCCI सचिव जय शाह ने एक रिलीज़ में इस बात को जानकारी देते हुए कहा कि द्रविड़ नेगेटिव होने के बाद, BCCI की मेडिकल टीम से मंजूरी लेकर टीम से जुड़ेंगे. उन्होंने कहा,

‘NCA प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण UAE में खेले जाने वाले आगामी एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया के अंतरिम मुख्य कोच होंगे. लक्ष्मण ज़िम्बाब्वे दौरे पर भारतीय टीम के साथ थे. अब वो राहुल द्रविड़ की अनुपस्थिति में टीम की तैयारी की देखरेख करेंगे. द्रविड़ नेगेटिव होने के बाद, BCCI की मेडिकल टीम से मंजूरी मिलने पर ही टीम से जुड़ेंगे.’

# Laxman के पास है अनुभव

लक्ष्मण नेशनल क्रिकेट अकैडमी के हेड हैं. जिम्बाब्वे दौरे के अलावा वो आयरलैंड के खिलाफ़ खेली गई दो T20I मैच की सीरीज़ में भी भारतीय टीम के कोच रह चुके हैं. इसके साथ ही वो IPL में लंबे समय तक सनराइजर्स हैदराबाद के कोचिंग स्टाफ का भी हिस्सा रहे हैं. लक्ष्मण की कोचिंग में भारत ने अब तक पांच मुकाबले खेले हैं. और टीम को सभी मुकाबलों मे जीत हासिल हुई है.

# Pakistan से है पहला मैच

इस साल T20I फॉर्मेट में खेले जाने वाले एशिया कप 2022 की शुरुआत 27 अगस्त से UAE में हो रही है. जहां टीम इंडिया अपना पहला मैच 28 अगस्त को पाकिस्तान के साथ खेलेगी. दुबई में होने वाले इस मुकाबले में टीम इंडिया की नज़र पिछले साल T20I विश्व कप में मिली हार का बदला लेने पर होगी.

# Asia Cup 2022 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हूडा, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा, हार्दिक पंड्या, युज़वेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान.

रिजर्व प्लेयर्स: अक्षर पटेल, दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर

बेन स्टोक्स ने बताई क्रिकेट से नफरत की जगह

thumbnail

Advertisement

Advertisement