The Lallantop
Advertisement

टीम इंडिया का मैच देखने वानखेडे पहुंचे आनंद महिंद्रा बीच मैच क्यों लौटने लगे?

महिंद्रा किससे बचकर भागे?

Advertisement
Anand Mahindra_Wankhede. Photo: Anand Mahindra Twitter
आनंद महिंद्रा, वानखेड़े क्रिकेट मैदान. फोटो: Anand Mahindra Twitter
font-size
Small
Medium
Large
17 मार्च 2023 (Updated: 17 मार्च 2023, 21:14 IST)
Updated: 17 मार्च 2023 21:14 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वानखेडे क्रिकेट मैदान पर तीन मैच की सीरीज़ का पहला वनडे देखने के लिए महिन्द्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिन्द्रा भी पहुंचे. उन्होंने मैच देखते हुए एक ट्वीट किया, जो जमकर वायरल हो गया. आनंद महिंद्रा ने लिखा कि वो भारतीय पारी के दौरान वानखेड़े मैदान में पहुंचे. लेकिन उनके पहुंचते ही विकेट्स गिरने लगे. जिसकी वजह से वो बीच मैच ही मैदान से बाहर चले गए.

आनंद महिंद्रा ने अपने ट्वीट में लिखा,

'मैंने फैसला किया कि मैं आज भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच देखने जाउंगा. मैं भारत की पारी की शुरुआत में चियर करने पहुंचा, मैंने सोचा था कि मैं जीत देखूंगा. मैंने उम्मीद नहीं छोड़ी है लेकिन जबसे मैं यहां आया, हमने तीन विकेट खो दिए. इससे पहले कि मुझे विकेट गिरने का कारण माना जाए, बेहतर होगा कि मैं निकल जाऊं.'

दरअसल आनंद महिंद्रा मैच के जिस पल की बात कर रहे हैं. उस वक्त टीम इंडिया मुश्किल में फंस गई थी. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए स्कोरबोर्ड पर महज़ 188 रन लगाए. जिसके जवाब में भारत ने पहले पांच ओवर में ही 16 रन पर तीन विकेट गंवा दिए. हालांकि शुरुआती झटकों के बाद केएल राहुल, हार्दिक पंड्या और रविन्द्र जडेजा ने शानदार बल्लेबाज़ी कर टीम को जीत दिला दी.

इससे पहले भारतीय गेंदबाज़ों ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को परेशान कर उन्हें 35.4 ओवर में 188 रन पर समेट दिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस स्कोर पर ऑल-आउट करने में सबसे बड़ी भूमिका रही मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की. शमी और सिराज दोनों ने तीन-तीन विकेट लिए. इन दोनों के अलावा रविन्द्र जडेजा ने दो, हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव ने 1-1 विकेट चटकाया.

एक वक्त पर ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बड़े स्कोर की तरफ जाती दिख रही थी. टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 169 रन पर चार विकेट गंवाकर खेल रही थी. लेकिन इसके बाद शमी, सिराज ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को अगले 19 रन के अंदर ऑल-आउट कर दिया. और फिर केएल राहुल-रविंद्र जडेजा ने नाबाद रहते हुए भारत को जीत दिला दी.

वीडियो: सचिन तेंडुलकर ने बताया, आउट होने पर किस बॉलर की खुशी देख अंदर आग लग गई?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement