The Lallantop
Advertisement

तूफानी शतक लगाने वाले अभिषेक तीसरे नंबर पर आए तो लोग गौतम गंभीर को याद करने लगे!

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में भले ही Abhishek Sharma ने बल्ले से कुछ खास नहीं किया. लेकिन सोशल मीडिया पर उनको ही लेकर चर्चा हो रही है. इस बार लोग Shubhman Gill से खासे नाराज़ हैं और कुछ तो Gautam Gambhir को याद करने लगे.

Advertisement
Abhishek Sharma demoted to number three social media asked gautam gambhir to act
दूसरे मैच में अभिषेक ने तेज शतक भी लगाया था, 47 गेंदों में 100 रनों की पारी खेली थी. (फोटो- PTI)
10 जुलाई 2024
Updated: 10 जुलाई 2024 18:46 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले दो T20 इंटरनेशनल मैचों में अभिषेक शर्मा ओपनिंग करने आए. दूसरे मैच में अभिषेक ने तेज शतक भी लगाया. अपने करियर का पहला. 47 गेंदों में 100 रनों की पारी खेली. लेकिन तीसरे T20 मैच में टीम में कुछ बदलाव हुए. और अभिषेक का डिमोशन हो गया (Abhishek Sharma at Number 3). ओपनिंग से नंबर 3 पर. डिमोशन अभिषेक का हुआ चर्चा सोशल मीडिया पर होने लगी. इतनी की लोग नए हेड कोच गौतम गंभीर तक को याद करने लगे.

दरअसल जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में भारतीय कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीता. पहले बैटिंग चुनी. टीम में तीन बदलाव हुए. संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे टीम में वापस आए. इसी के साथ पहले दो मैचों में ओपनिंग करने वाले अभिषेक शर्मा को नंबर तीन पर भेजने का फैसला कर लिया गया. क्योंकि टीम में दो ओपनर पहले से ही थे. जायसवाल और गिल.

9वें ओवर की पहली गेंद पर जायसवाल आउट हो गए. 27 गेंदों में 36 रन बनाकर. इसके बाद बैटिंग करने आए पिछले मैच के सेंचुरियन अभिषेक शर्मा. 10वें ओवर की आखिरी बॉल पर अभिषेक ने एक चौका भी लगाया. लेकिन वो इस मैच में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे. अभिषेक 11वें ओवर की तीसरी गेंद पर कैच आउट हो गए. डीप मिड विकेट पर छक्का लगाने के चक्कर में वो मारुमानी को कैच दे बैठे. अभिषेक ने 9 गेंदें खेलीं. मात्र 10 रन बनाए.

अभिषेक को नंबर तीन पर भेजे जाने से सोशल मीडिया पर लोग खासा नाराज दिखे. एक यूजर ने गिल से नाराजगी दिखाते हुए गंभीर को याद कर लिखा,

“मैं गिल की कप्तानी से पहले ही निराश हूं, क्योंकि उन्होंने ओपनर बल्लेबाज के रूप में खेलना जारी रखा और अभिषेक शर्मा को नंबर 3 पर भेज दिया. गंभीर सर, कृपया इस मामले पर गौर करें.”

X पर एक अन्य शख्स ने लिखा,

“गिल ने अभिषेक और जायसवाल दोनों के विकेट गिरवा दिए. वो तेज खोलने की कोशिश ही नहीं कर रहे और बाकी प्लेयर्स पर प्रेशर बना रहे हैं.”

एक यूजर ने लिखा,

“आपने गंभीर मामला उठाया है.”

शुभमन गिल पर तंज कसते हुए एक शख्स ने लिखा,

“शुभमन गिल सिर्फ अच्छे दिखने वाले बाबर आजम हैं.”

एक सज्जन ने लिखा,

“हेडन और गिली जैसे ओपनर्स चाहिए. कौन-कौन यशस्वी जायसवाल और अभिषेक शर्मा को चाहता है?”

गिल पर एक यूजर ने कॉमेंट किया,

“गिल अभिषेक शर्मा को लेकर असुरक्षित महसूस करते हैं, पता नहीं क्यों?”

सोशल मीडिया पर ज्यादातर लोगों का मानना था कि अभिषेक शर्मा को ओपनिंग ही करनी चाहिए थी. कई लोगों ने इस चक्कर में गिल को खूब लताड़ा. इतना ही नहीं, कुछ ने तो उन्हें मतलबी भी कह दिया. कई ने तो ये तक कह दिया कि गिल की टी20 टीम में जगह नहीं बनती है.

खैर जगह बनती है या नहीं वो परफॉर्मेंस पर डिपेंड करता है. मैच में गिल ने 49 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली. रुतुराज गायकवाड़ ने 49 रन बनाए. भारतीय टीम ने 20 ओवर में चार विकेट खोकर 182 रन बनाए. 

वीडियो: T20I में जिम्बाब्वे को हराने के बाद अभिषेक शर्मा ने क्या कह दिया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement